Friday, March 29, 2024
HomeMadhya PradeshVindhyaSingrauli news: कलेक्टर ने मेडिकल कॉलेज की भूमि का किया निरीक्षण,CM helpline...

Singrauli news: कलेक्टर ने मेडिकल कॉलेज की भूमि का किया निरीक्षण,CM helpline शिकायत निराकरण पर सिंगरौली अब्बल

- Advertisement -
- Advertisement -

Singrauli news: सिंगरौली 21 दिसम्बर। नौगढ़ में मेंडिकल कालेज के लिए चिन्हित जमीन का आज बुधवार को कलेक्टर अरूण कुमार परमार ने निरीक्षण किया तथा मौके पर उपस्थित अधिकारियो को आवश्यक दिशा निर्देश दिया गया।

Singrauli news: कलेक्टर ने सिंगरौलिया हवाई पट्टी से तेलाई मोड़ तक बनने वाली सड़क का निरीक्षण कर कार्य में गति लाने का निर्देश दिया गया। तत्पश्चात कलेक्टर द्वारा चौहान शीतगृह कचनी के पास टर्न होने वाली प्रमुख मार्ग का निरीक्षण कर संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिया गया कि इस मोड़ होने वाली सड़क दुर्घटना को रोकने के लिए आवश्यक प्रबंध करें। निरीक्षण के दौरान उपखण्ड अधिकारी सिंगरौली ऋषि पवार, सहायक प्रबंधक एमपीआरडीसी समीर गोहर व अन्य मौजूद रहे।

सीएम हेल्पलाईन के शिकायतों का निराकरण करने में ननि व पुलिस प्रदेश में टॉप-2 पर ,ग्रेडिंग में जिला सिंगरौली 18 वें स्थान पर, जिला पंचायत का पहले की तुलना में हुआ सुधार

Singrauli news: सिंगरौली 21 दिसम्बर। नवम्बर महीने में व मौजूदा स्थिति में सीएम हेल्पलाईन के प्राप्त आवेदनों का निराकरण करने में नगर पालिक निगम एवं पुलिस महकमा सिंगरौली की प्रगति अन्य जिलों के तुलना में इस बार कोई खास नहीं रहा है। ननि पहले स्थान से खिसकर दूसरे स्थान पर आ गया है। वहीं पूरे प्रदेश में सिंगरौली जिला आवेदन पत्रों के निराकरण करने 18 वें स्थान पर है।

Singrauli news: बुधवार को नवम्बर महीने में व 21 दिसम्बर की स्थिति में सीएम हेल्पलाईन के प्राप्त शिकायतों के निराकरण करने में नगर पालिक निगम सिंगरौली प्रदेश में दूसरे स्थान पर है। मिली जानकारी के मुताबिक प्राप्त शिकायतों की संख्या 389, संतुष्टी के साथ बंद शिकायतों का वेटेज 55.6 प्रतिशत, 50 दिवस से अधिक लंबित शिकायतों का वेटेज 9.56 प्रतिशत, निम्र गुणवत्ता से बंद शिकायतों का वेटेज 10 प्रतिशत और करीब इतना नो अटेंडेंट, मान्य अथवा अमान्य शिकायतों का वेटेज इतना ही रहा है। कुल वेटेज का स्कोर 94.57 मिला है।

ननि सिंगरौली की रेटिंग ए केटेगरी में है। वहीं सिंगरौली पुलिस के यहां कुल 776 शिकायतें प्राप्त हुई थी। संतुष्टि के साथ बंद शिकायतों का वेटेज 56.5 प्रतिशत, 50 दिवस से अधिक लंबित शिकायतों का वेटेज 18.7 प्रतिशत एवं कुल वेटेज स्कोर 92.02 प्रतिशत एवं रेटिंग ए है। वहीं जिला पंचायत ने इस बार अपने रेटिंग में सुधार किया है। प्रदेश भर में शिकायतों का निराकरण करने में 13 वें स्थान पर आ गया है। 772 शिकायत प्राप्त हुए थे। संतुष्टि के साथ बंद शिकायतों का वेटेज 45.85 प्रतिशत रहा है। वहीं 50 दिवस से अधिक लंबित शिकायतों का वेटेज 16.07 प्रतिशत एवं कुल वेटेज का स्कोर 81.29 प्रतिशत है। रेटिंग में भी छलांग लगाते हुए ए हासिल किया है।

वहीं जिलेवार रेटिंग में सिंगरौली को इस बार 18 वां स्थान मिला है। कुल 6408 सीएम हेल्पलाईन में शिकायतें पहुंची थीं। जिनमें से 44.82 संतुष्टि के साथ बंद शिकायतों के वेटेज रहा है। 50 दिवस से अधिक लंबित शिकायतों का वेटेज 11.19 कुल वेटेज स्कोर 75.15 प्रतिशत एवं रेटिंग बी केटेगरी में है। फिलहाल अक्टूबर महीने की तुलना में सिंगरौली जिला सीएम हेल्पलाईन के प्राप्त शिकायतों का निराकरण करने में प्रगति मिली जुली रही है। पिछले बार की तुलना में इस बार 17 वें से खिसकर सिंगरौली जिला 18 वें स्थान पर पहुंचा है।

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular