Tuesday, April 16, 2024
HomeMadhya PradeshSiddhikhurd पंचायत के चुनाव में गड़बड़झा ! मतदान क्र.183 के पीठासीन अधिकारी...

Siddhikhurd पंचायत के चुनाव में गड़बड़झा ! मतदान क्र.183 के पीठासीन अधिकारी पर पूनम बैस ने लगाया सांठ-गांठ का आरोप,पुर्नमतगणना कराने उठाई मांग

- Advertisement -

Siddhikhurd – There was confusion in the election of Siddhikhurd Panchayat! Poonam Bais accused the presiding officer of polling no.183 of nexus, raised the demand for recounting

Siddhikhurd सिंगरौली 14 जुलाई। बैढऩ जनपद पंचायत क्षेत्र के ग्राम पंचायत Siddhikhurd पंचायत चुनाव में पूनम बैस ने पीठासीन अधिकारी पर गंभीर आरोप लगाते हुए रिटर्निंग आफीसर के यहां अपनी शिकायत दर्ज कराते हुए पुर्नमतगणना कराये जाने की मांग की है।

दरअसल जनपद पंचायत बैढऩ क्षेत्र में त्रि-स्तरीय पंचायत चुनाव का प्रथम चरण 25 जून को संपन्न हुआ था। इस दौरान भारी अव्यवस्थाओं के बीच किसी तरह चुनाव संपन्न हुआ। जिसमें बिजली की आंख मिचौली सबसे बड़ा कारण था।

बताया जा रहा है की मतदान के दिन बैढऩ इलाके में घनघोर बारिश हुई थी। जिसके कारण ग्रामीण इलाकों में बिजली गुल थी। अधिकांश मतदान केन्द्रों में मोबाइल टार्च रोशनी के सहारे आधी रात तकरीबन 1 बजे तक मतों की गणना की जा रही थी। रोशनी कम होने व बिजली की आंख मिचौली के कारण कुछ अभ्यर्थियों ने पीठासीन अधिकारियों से सांठ-गांठ बनाकर मतपत्रों के गणना पत्रक में गड़बड़झाला कराने में सफल हो गये है। इस तरह का आरोप ग्राम पंचायत Siddhikhurd के सरपंच पद प्रत्याशी पूनम बैस ने लगाया है। उनका आरोप है की मतदान 25 जुलाई की शाम 7 बजे तक हुआ और गणना रात्रि 1 बजे तक चली।

- Advertisement -

इस दौरान भारी बारिश के चलते बिजली गुल होने के कारण गैस सिलेण्डर एवं मोबाइल के सहारे मतों की गणना की गयी थी। पर्याप्त रोशनी न होने से प्रतीक चिन्हों में लगे मोहर स्पष्ट नहीं दिखाई दे रहे थे। आपत्ति करने के बावजूद मतदान क्रमांक 183 के पीठासीन अधिकारी द्वारा सभी आपत्तियों को खारिज करते हुए आवेदन लेने से ही मना कर दिया। उल्टा Siddhikhurd में तैनात पीठासीन अधिकारी हमारे एजेण्ट को डराने, धमकाने लगे। जबकि गणना पत्रक में पीठासीन अधिकारी के द्वारा काट-छांट किया गया था। इसी बात को लेकर एजेंट आपत्ति करने लगे तो उन्होंने जेल भेजवाने तक की धमकी दे डाली।

उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि सरपंच के निर्वाचन का विवरण प्रारूप 21 श्रीमती धनौहा-रामलल्लू शाह के सर्वाधिक मत होने का विवरण तहसील के निर्वाचन शाखा में कार्यरत रामलल्लू शाह के एक नजदीकी व्यक्ति ने 12 जुलाई को दोपहर करीब 3 बजे ही वायरल कर दिया था। जबकि नतीजों का ऐलान 14 जुलाई को किया जाना था। दो दिन पूर्व सरपंच के निर्वाचन के विवरण सोशल मीडिया में सार्वजनिक किये जाने को लेकर निर्वाचन शाखा में पदस्थ संविदा ऑपरेटर की भूमिका भी संदिग्ध नजर आ रही है। वहीं संविदा ऑपरेटर की एक और कारगुजारी सामने आयी है।

19 लोगों के नाम मतदाता सूची से विलोपित किये जाने का आवेदन पत्र दिया गया था, लेकिन हैरानी की बात है की मतदाता सूची से 19 शिकायत कर्ताओं का ही नाम हटा दिया गया। इसकी जांच रिटर्निंग आफीसर एवं एसडीएम के द्वारा की गयी। फिर भी संविदा ऑपरेटर पर कोई कार्रवाई नहीं की गयी। माना जा रहा है की Siddhikhurd पंचायत में पुर्नमतगणना हुई तो पूनम बैस को विजयश्री हासिल हो सकता है।

Also Read – Avneet Kaur की ब्लैक ट्रांसपेरेंट ड्रेस में चमक रही ब्रा, जिसे देख लोग हो रहे बेकाबू

Siddhikhurd पंचायत के चुनाव में गड़बड़झा ! मतदान क्र.183 के पीठासीन अधिकारी पर पूनम बैस ने लगाया सांठ-गांठ का आरोप,पुर्नमतगणना कराने उठाई मांग
photo by google
- Advertisement -
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular