Wednesday, April 24, 2024
HomeJobSarkari Naukari: 12वीं और ग्रेजुएशन पास युवाओं के लिए निकली बम्पर भर्ती,...

Sarkari Naukari: 12वीं और ग्रेजुएशन पास युवाओं के लिए निकली बम्पर भर्ती, जानें डीटेल

- Advertisement -

Sarkari Naukari: 12 वीं और ग्रेजुएशन पास बेरोजगार युवाओं के लियें नौकरी पाने का सुनहरा अवसर हैं.कॉंस्टेबल पद पर आवेदन करने के लिए के उम्मीदवारों का 12 वीं पास होना अनिवार्य होगा। सहायक उपनिरीक्षक के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास ग्रेजुएशन की डिग्री होना जरूरी होगा.

- Advertisement -

Sarkari Naukari: नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। पढ़े-लिखे बेरोजगार युवक युवतियां यदि नौकरी की तलाश कर रहे हैं और भारतीय रेलवे में नौकरी पाने का सपना संजोए हुए हैं तो अब उन्हें रेलवे सुरक्षा बल (Railway Protection Force) ने सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा मौका देने वाला है. अब आरपीएफ (RPF Recruitment 2022) में बहुत जल्द 9500 पदों पर भर्ती निकलने वाली है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बहुत जल्द ऑफिशियल वेबसाईट पर ऑफिशियल अधिसूचना जारी हो सकते हैं। उम्मीदवारों की नियुक्ति कॉन्स्टेबल और सहायक उपनिरीक्षक के पद पर होगी। कैंडीडेट ऑनलाइन ऑफिशियल वेबसाइट online official website ) पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

योग्यता और उम्र सीमा

उम्मीदवारों को कॉंस्टेबल पद पर आवेदन करने के लिए के 12 वीं पास होना आवश्यक होगा। वहीं उम्मीदवारों को सहायक उपनिरीक्षक के पदों पर आवेदन करने के लिए ग्रेजुएशन की डिग्री होना आवश्यक होगा। आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की निर्धारित आयु सीमा कम से कम 18 साल और अधिकतम 35 साल तय की गई है।

भर्ती प्रक्रिया

कॉंस्टेबल व सहायक उपनिरीक्षक पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। जिसके बाद उन्हें इंटरव्यू और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के लिए आमंत्रित किया जाएगा। इस दौरान आधार कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, पैन कार्ड, जाति प्रमाण पत्र, निवास प्रमाण पत्र, रोजगार कार्यालय रजिस्ट्रेशन सर्टिफिकेट और अन्य दस्तावेजों की आवश्यकता होगी।

आवेदन

कैंडीडेट अधिकृत ऑफिशल वेबसाइट https://indianrailways.gov.in/ जाकर आवेदन कर सकते हैं। आवेदन देने के लिए उम्मीदवारों को 100 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा। ज्जायादा जानकारी के लिए ऑफिशियल वेबसाईट पर विज़िट करते रहें।

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular