Thursday, April 11, 2024
HomeWorldRichest Pets of the World:4000 करोड़ रुपये का कुत्ता, 800 करोड़ की...

Richest Pets of the World:4000 करोड़ रुपये का कुत्ता, 800 करोड़ की बिल्‍ली… ये हैं दुनिया के सबसे महंगे जानवर!

- Advertisement -
- Advertisement -

desk news

Richest Pets of the World:महंगे जानवरों की लिस्‍ट ( List of expensive animals ) में सबसे टॉप पर जर्मन शेफर्ड नस्‍ल का कुत्ता Gunther VI है. इसका मालिकाना हक इतालवी ( Copyright Italian ) कंपनी गुंथर कॉरपोरेशन के पास है. इसकी कीमत 4000 करोड़ रुपए से भी ज्‍यादा बताई गई है.

Richest Pets of the World: ऑल अबाउट कैट्स नाम की वेबसाइट ( A website called All About Cats ) ने दुनिया के सबसे महंगे जानवरों की लिस्ट जारी की है। इनमें बिल्लियों और कुत्तों की कीमत कल्पना से परे है। एक कुत्ते की कीमत हजारों करोड़ रुपए में होती है। वहीं बिल्लियों की कीमत 800 करोड़ रुपए से ज्यादा दर्ज की गई है।

जर्मन शेफर्ड नस्‍ल का यह कुत्‍ता 4 हजार करोड़ रुपए से भी ज्‍यादा का है

जानवरों की कीमत को लेकर सोशल मीडिया स्टडी में कई चौंकाने ( Many surprises in social media studies ) वाले खुलासे हुए हैं, जिसमें कुत्तों और बिल्लियों की कीमत करोड़ों में आंकी गई है. कई जानवरों को ‘सेलिब्रिटी’ का दर्जा प्राप्त है। एक कुत्ते की कीमत हजारों करोड़ रुपए होती है। ‘ऑल अबाउट कैट्स’ ( ‘All About Cats’ ) की रिपोर्ट में इन जानवरों के बारे में बताया गया है. Richest Pets of the World

अमेरिका की लोकप्रिय गायिका टेलर स्विफ्ट (Taylor Swift) के पास स्कॉटिश फोल्ड कैट ओलिविया बेन्सन है। दावा किया जाता है कि यह दुनिया का तीसरा सबसे महंगा जानवर है। इस बिल्ली की कीमत 800 करोड़ रुपए से भी ज्यादा है।

दूसरे नंबर पर एक बिल्ली भी है। यह बिल्ली एक सोशल मीडिया प्रभावकार भी है। इसका नाम नाला कैट है, जो इंस्टाग्राम पर @Nala_cat के नाम से पॉपुलर है। इस बिल्ली के इंस्टाग्राम पर 44 लाख ( This cat has 44 lakhs on Instagram ) से ज्यादा फॉलोअर्स हैं, रिपोर्ट में नाला की कीमत 825 करोड़ से ज्यादा आंकी गई है। नाला का नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में भी दर्ज है।

महंगे जानवरों की लिस्ट में सबसे ऊपर जर्मन शेफर्ड डॉग गनथर VI है। इसका स्वामित्व इतालवी कंपनी गुंथर कॉर्पोरेशन के पास है। इसकी कीमत 4000 करोड़ रुपए से ज्यादा बताई जा रही है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि इन जानवरों की सूची इंस्टाग्राम एनालिटिक्स पर ( List on Instagram Analytics ) आधारित है, ये जानवर प्रतिदिन एक सोशल मीडिया पोस्ट से कितना कमाते हैं? लिस्ट बनाते समय इन बातों का ध्यान रखा गया है।

Richest Pets of the World:4000 करोड़ रुपये का कुत्ता, 800 करोड़ की बिल्‍ली… ये हैं दुनिया के सबसे महंगे जानवर!
photo by google

जब ओलिविया को मिले 20 लाख से ज्यादा लाइक्स!
टेलर स्विफ्ट ने 2020 में ओलिविया की एक तस्वीर इंस्टाग्राम पर पोस्ट की थी, इस तस्वीर को 20 लाख से ज्यादा लाइक्स मिले थे। वैसे टेलर स्विफ्ट अपनी बिल्ली से कितना प्यार करती हैं ये बात उनके सोशल मीडिया पोस्ट्स से साफ झलकती है.

बिली ओलिविया बेन्सन की कीमत 800 करोड़ रुपए से ज्यादा आंकी गई है (इंस्टाग्राम)

जानिए दुनिया के सबसे महंगे जानवरों के बारे में…
टेलर स्विफ्ट की बिल्ली के बाद दुनिया के सबसे महंगे जानवरों में मशहूर अमेरिकी टीवी होस्ट ओपरा विनफ्रे के कुत्ते शेडी, सनी, लॉरेन, लायला और ल्यूक शामिल हैं, जिनकी कीमत करीब 25 करोड़ है. Richest Pets of the World

चौथे नंबर पर पोमेरेनियन नस्ल का जिफपोम नाम का कुत्ता है, जिसकी कीमत 200 करोड़ रुपए से ज्यादा आंकी जा रही है। पांचवें नंबर पर जर्मन फैशन डिजाइनर कार्ल लेजरफेल्‍ट का बिली चुप्टे है, इसकी कीमत 100 करोड़ रुपए से भी ज्यादा है। मशहूर एक्ट्रेस बेट्टी व्हाइट के कुत्ते की कीमत 40 करोड़ से ज्यादा दर्ज की गई थी. हालांकि, कार्ल लेजरफेल्‍ड और बेट्टी व्हाइट दोनों की मृत्यु हो चुकी है।

Richest Pets of the World:4000 करोड़ रुपये का कुत्ता, 800 करोड़ की बिल्‍ली… ये हैं दुनिया के सबसे महंगे जानवर!
photo by google
Richest Pets of the World:4000 करोड़ रुपये का कुत्ता, 800 करोड़ की बिल्‍ली… ये हैं दुनिया के सबसे महंगे जानवर!
photo by me

यह भी पढ़े — Uorfi Javed: बिना कपड़ों के ब्रेकफास्ट करने बैठ गईं उर्फी जावेद! Video viral

यह भी पढ़े — Mouni Roy ने तोड़ी बोल्डनेस की सारी हदें, ब्लैक 2 पीस बिकिनी में लहरों के बीच कराया फोटोशूट

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular