Wednesday, April 10, 2024
HomeBollyWoodRekha :रेखा की आदत से गुस्सा हो गए अमिताभ बच्चन, बिग बी...

Rekha :रेखा की आदत से गुस्सा हो गए अमिताभ बच्चन, बिग बी की नाराजगी और हिदायत से रेखा में हुआ बदलाव

- Advertisement -
- Advertisement -

Amitabh Bachchan-Rekha: लोकप्रियता आज की युवा पीढ़ी द्वारा अच्छी तरह से महसूस की जाती है। 4 दशक पहले इन दोनों की फिल्में बॉक्स ऑफिस पर धूम मचाती थीं.42 साल बाद भी अमिताभ-रेखा की जोड़ी उतनी ही मशहूर है जितनी 1976 से 1981 के बीच थी हालांकि, आपको जानकर हैरानी होगी कि रेखा के साथ अपनी पहली ही फिल्म में अमिताभ बच्चन उनसे नाराज हो गए थे और उन्हें हिदायत भी दी थी। उन दिनों रेखा सेट पर उनसे डरती थीं। आइए जानते हैं इससे जुड़ी कुछ खास बातें…

नई दिल्ली। रेखा (Rekha) और अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) की जोड़ी को पहली बार करीब 47 साल पहले साल 1976 में फिल्म ‘दो अंजाज’ में देखा गया था. दोनों ने आखिरी बार 1981 में फिल्म ‘सिलसिला’ में साथ काम किया था. ‘सिलसिला’ की रिलीज के 42 साल बाद दोनों ने एक-दूसरे के साये से दूरी बना ली.हालांकि आपको यकीन नहीं होगा कि भले ही इन सितारों के बीच कोई बातचीत नहीं होती, लेकिन आज सिर्फ 40 साल के युवा ही नहीं, 20 साल के युवा और 14 साल के किशोर भी इस जोड़ी के दीवाने हैं. वे अच्छी तरह जानते हैं कि अमिताभ-रेखा का मतलब क्या होता है.इन सबके बीच इस जोड़ी के बीच का एक दिलचस्प किस्सा खूब याद किया जा रहा है. ये किस्सा ‘दो अंजे’ के सेट से जुड़ा है.

उन्होंने रेखा से साफ शब्दों में कहा कि वह शूटिंग के लिए समय पर आएं और काम को गंभीरता से लें. अमिताभ के निर्देश के बाद रेखा थोड़ी देर के लिए असमंजस में पड़ गईं कि क्या कहें, लेकिन बाद में उन्हें अहसास हुआ कि अमिताभ सही कह रहे हैं. अमिताभ के निर्देश के बाद रेखा फिर कभी शूटिंग सेट पर लेट नहीं हुईं।

जैसा कि आप जानते ही हैं कि अमिताभ बच्चन 80 साल के हो चुके हैं, अमिताभ इस उम्र में भी कितने सक्रिय, मेहनती और समर्पित हैं, इसकी मिसालों की कमी नहीं है. आज भी जिस उत्साह और ऊर्जा के साथ वे कई घंटों तक बिना थके काम कर रहे हैं, उसकी कोई दूसरी मिसाल नहीं मिलती.उनकी हमेशा से आदत रही है कि वह हमेशा फिल्मों के सेट पर समय से पहुंचते हैं.वहीं, अन्य स्टार्स की कास्ट समय पर नहीं पहुंचने के लिए बदनाम रही. इनमें एक लाइन भी लगी थी.

Amitabh Bachchan Rekha Do Anjaane Movie: 

अमिताभ बच्चन रेखा दो अनजाने मूवी: अमिताभ बच्चन और रेखा की जोड़ी को ऑनस्क्रीन से लेकर ऑफस्क्रीन तक खूब पसंद किया जाता रहा है. अमिताभ और रेखा पहली बार साल 1976 में फिल्म दो आंखें में साथ नजर आए थे.इस फिल्म के बाद रेखा और अमिताभ फैन्स की पहली पसंद बन गए यहां हम उस किस्से के बारे में बात करने जा रहे हैं जब दो अंजाए के सेट पर रेखा की वजह से अमिताभ बच्चन को गुस्सा आ गया था, जिसके बाद अमिताभ ने रेखा को डांट लगा दी थी……..

जब रेखा पहली बार अमिताभ बच्चन के साथ ‘दो आंखें’ में काम कर रही थीं. फिर उस दौरान रेखा की आदत अमिताभ को काफी बुरी लगती है। वह उनकी लेटनेस थी, जहां अमिताभ फिल्म के सेट पर समय से पहुंच जाते थे, वहीं रेखा अक्सर लेट पहुंचती थीं. यह सिलसिला कुछ दिनों तक चलता रहा.हालांकि रेखा की यह आदत अमिताभ को बिल्कुल पसंद नहीं आई.एक दिन उनका सब्र टूट गया और उन्हें रेखा के लिए देर हो गई.

यासिर उस्मान की किताब ‘रेखा: द अनटोल्ड स्टोरी’ के मुताबिक, जब रेखा देर से पहुंचीं तो अमिताभ खुद उनके पास गए और उनसे बात की. उन्होंने रेखा से साफ शब्दों में कहा कि वह शूटिंग के लिए समय पर आएं और काम को गंभीरता से लें.अमिताभ के निर्देश के बाद रेखा थोड़ी देर के लिए असमंजस में पड़ गईं कि क्या कहें, लेकिन बाद में उन्हें अहसास हुआ कि अमिताभ सही कह रहे हैं.अमिताभ के निर्देश के बाद रेखा फिर कभी शूटिंग सेट पर लेट नहीं हुईं.अमिताभ के बोलने का असर उन पर पड़ गया उनकी बातों को गंभीरता से ली।

इतना ही नहीं कहा जाता है कि रेखा उन दिनों थोड़ी हैरान भी थीं क्योंकि पहली बार किसी को-स्टार ने उन्हें समय की अहमियत बताई थी. बाद में रेखा भी उनकी बातों से काफी प्रभावित हुईं. इसके बाद लाइन किसी भी सेट या फंक्शन में सही समय पर पहुंचती है. आपको बता दें कि एक बार सिमी ग्रेवाल के मशहूर ‘शो रेंडेवस विद सिमी ग्रेवाल’ में रेखा ने बताया था कि जब उन्हें अमिताभ के साथ दो अनजानी फिल्में करने का मौका मिला तो वह काफी नर्वस थीं.उनके सामने वो कुछ नहीं कर पाती थीं, अपने डायलॉग तक भूल जाती थीं।उनके सामने बहुत अजीब फील होता था उनको।

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular