Wednesday, February 1, 2023
HomeMadhya PradeshRogi Kalyan Samiti से व्यय राशि मिल जमकर भ्रष्टाचार ! जांच हुई...

Rogi Kalyan Samiti से व्यय राशि मिल जमकर भ्रष्टाचार ! जांच हुई तो होंगे बड़े खुलासे ?

- Advertisement -
- Advertisement -

There are going to be many revelations of corruption done by the expenditure amount of Rogi Kalyan Samiti If there is an investigation, there will be big revelations?

Rogi Kalyan Samiti : देवसर । सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र देवसर में रोगी कल्याण समिति कागजों तक ही सीमित रह गई है. रोगी कल्याण समितियों की तह तक जाने पर तरह-तरह के मामले सामने आये हैं. कैसे यह समितियां एक मजाक बन कर रह गयी है, और कैसे पैसों का बंदरबांट किया जाता है. यानी समितियों से रोगियों को कोई लाभ नहीं है. कोई समिति का कार्यकाल तीन साल का तो कोई पांच साल बता रहा है.

Rogi Kalyan Samiti : सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र देवसर के रोगी कल्याण समिति की राशि में विगत कई वर्षों से गफलत होती आ रही है. जिसमें क्षेत्र के मरीजों के पाई पाई से जुटाई गई करोड़ों की राशि को फर्जी बिल बाउचर के सहारे हजम किया जा रहा है जिसकी जांच कर हुए खर्चों को सार्वजनिक किए जाने की मांग की गई है ।

 बताया जाता है कि रोगी कल्याण समिति देवसर की जमा राशि में आए दिन उलूल जुलूस कार्यों के नाम पर फर्जी बिल वाउचर के सहारे बंदरबांट होती आ रही है जिसमें कभी टेंट के नाम पर कभी किराना सामग्री तो कभी इलेक्ट्रिकल सामान तो कभी पुताई और कभी निर्माण कार्य एवं गार्डन आदि के बहाने लाखों का खेल होता आ रहा है . Rogi Kalyan Samiti

इसके अलावा मनमानी तौर पर अपने स्वेक्षा अनुसार कर्मचारियों की नियुक्ति एवं उनके वेतन भुगतान और मरीजों की पर्ची छपवाने के बहाने एक ही संस्थान का बार-बार बिल लगाकर लाखों रुपए का फर्जीवाड़ा किया जा चुका है जिसकी किसी अन्य एजेंसी या विभाग से निष्पक्ष जांच कराए जाने हेतु जिला प्रशासन से मांग की गई है ताकि फर्जीवाड़े के लग रहे आरोपों की सच्चाई सामने आ सके. Rogi Kalyan Samiti

यह भी पढ़े — Navya Naveli : अफेयर्स-पीरियड्स-रिप्ड जींस व CM को ज़बाब देकर लाइमलाइट में रहीं Navya Naveli Nanda

यह भी पढ़े — Jaya Bachchan ने नातिन नव्या नवेली को लेकर बोली- बिना शादी भी मां बन जाएं कोई प्रॉब्लम नहीं!

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular