Thursday, April 25, 2024
HomeMadhya PradeshBhind News: भिंड के राजीव दैपुरिया ने देशभर में किया top, UPSC...

Bhind News: भिंड के राजीव दैपुरिया ने देशभर में किया top, UPSC में 1 रैंक लाकर लहराया परचम

- Advertisement -

Bhind News: मध्य प्रदेश के छात्र ने पूरे देश में भिंड का नाम रोशन किया है। बता दें कि युवक ने कड़ी मेहनत कर यूपीएससी में सफलता(Success in UPSC) हासिल कर देश में पहला स्थान हासिल किया है।भिंड जिले के राज में जयपुरिया ने देश(Jaipuria is the country) भर में जिले का नाम(District Name) गौरवान्वित किया है.

- Advertisement -

Bhind News : देश भर की सबसे कठिन परीक्षाओं में से एक यूपीएससी परीक्षा पास करना हर व्यक्ति का सपना होता है इसे पूरा करने के लिए जी तोड़ मेहनत करनी पड़ती है या यूं कहें कि यदि मन में सच्ची लगन और कुछ कर गुजरने का जज्बा हो तो फिर हर मुश्किल आसान हो जाता है कुछ ऐसा ही कर दिखाया है भिंड जिले के एक युवक ने उसने देश की सबसे कठिन परीक्षा यूपीएससी टॉप कर यह साबित कर दिया हैं.

यूपीएससी की इलेक्ट्रॉनिक्स एंड टेलीकॉम इंजीनियरिंग परीक्षा के परिणाम घोषित कर दिए गए है। मध्य प्रदेश भिंड जिले के राजीव दैपुरिया ने देशभर में पहला स्थान प्राप्त कर टॉप किया है। बता दें कि युवक ने कड़ी मेहनत कर UPSC में सफलता हासिल कर देश में प्रथम स्थान प्राप्त किया है। दरअसल, युवक का नाम राजीव दैपुरिया है और इनके पिता का नाम रघुराज देपुरिया हैं जो ग्राम सपाड़ फूफ भिंड के निवासी हैं. Bhind News

‘क्या फीलिंग है..’इस उपलब्धि को हासिल करने के बाद सफलता को हासिल करने के बाद राजीव दैपुरिया ने बताया कि क्या फीलिंग है.. इतने साल तो नामुमकिन सा लगता था। अंतिम सूची में स्वयं को गिनना भी असंभव है। पिछले साल मैं फेल हो गया था। उस दिन मैंने न रोने का फैसला किया। इसके बजाय मैंने खुद को मैदान में पसीना बहाना चुना। मैं दुखी था लेकिन मैंने वादा किया कि अगर मैं इस बेहद दुखद क्षण से उठ सकता हूं.. तो मुझे कोई नहीं तोड़ सकता।

इस उपलब्धि को हासिल करने के बाद राजीव दैपुरिया ने बताया कि क्या फीलिंग है.. इतने साल तो नामुमकिन सा लगता था। अंतिम सूची में स्वयं को गिनना भी असंभव है। पिछले साल मैं फेल हो गया था। उस दिन मैंने न रोने का फैसला किया। इसके बजाय मैंने खुद को मैदान में पसीना बहाना चुना। मैं दुखी था लेकिन मैंने वादा किया कि अगर मैं इस बेहद दुखद क्षण से उठ सकता हूं.. तो मुझे कोई नहीं तोड़ सकता।

‘दो स्तंभों पर टिकी है सफलता’ 

तो मैं फिर से हाजिर हूँ, AIR -1 UPSC ESE के साथ। यह सफलता दो स्तंभों पर टिकी है.. पहले मेरे बड़े भाई आलोक, दूसरे मेरे सबसे अच्छे दोस्त और मेरे जीवन का प्यार। एक ने मेरा मार्गदर्शन किया, हर महत्वपूर्ण क्षण में मेरा साथ दिया जबकि दूसरे ने मेरे लिए बलिदान दिया और भावनात्मक रूप से मेरा साथ दिया है। मेरे बड़े भाई अमित, मेरे माता-पिता और मेरी बहन सभी इस सफलता के आधार और मंजिल की तरह रहे हैं।

आभार व्यक्त

बता दें कि राजीव दैपुरिया यूपीएससी परीक्षा में टॉप करने के बाद लिखा कि इस सफर में कई लोगों ने मेरी मदद की है। मैं उन सभी को धन्यवाद देता हूं और अपना आभार व्यक्त करता हूं। बहुत-बहुत धन्यवाद। इस सफलता के बाद आसपास के लोग युवक को बधाई देने पहुंच रहे हैं. Bhind News

यह भी पढ़े — UPSC उम्मीदवारों की आयोग ने घोषित किया इंटरव्यू शेड्यूल, 421 प्रतिभागियों के भाग्य का होगा फैसला,1 घंटे पहले करनी होगी रिपोर्टिंग

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular