Wednesday, February 1, 2023
HomeHoroscopeRaja Yoga in December: दिसंबर माह में मंगल शुक्र आमने-सामने, बनेगा राजयोग...

Raja Yoga in December: दिसंबर माह में मंगल शुक्र आमने-सामने, बनेगा राजयोग इन राशि वालों के लिए हैं शुभ महीना

- Advertisement -

Raja Yoga in December – मंगल और शुक्र राजयोग शुक्र कर्क राशि के पंचम भाव (fifth house) में तथा मंगल एकादश (Mars eleventh) भाव में है। प्रेमियों( the lovers)के लिए यह समय बहुत ही शुभ रहेगा। शादी कर सकते हैं। व्यवसायी महिलाओं (Business women )को कार्य में सफलता मिलेगी।

Raja Yoga in December – मंगल और शुक्र राजयोग। हिंदू ज्योतिष में ऐसा माना जाता है कि जब दो ग्रह अलग-अलग राशियों में गोचर (Transits in zodiac signs) करते हैं, तो उस समय एक विशेष स्थिति उत्पन्न होती है और राज योग (Raja Yoga) बनता है। विभिन्न राशियों(different amounts) पर राज योग (Raja Yoga) का प्रभाव भी भिन्न होता है।

- Advertisement -

Raja Yoga in December -हिंदू ज्योतिष पंचांग (Hindu Astrology Almanac) के अनुसार, मंगल ने 13 नवंबर को वृष राशि में प्रवेश किया और राज योग बनाया और यह राज योग 5 दिसंबर तक प्रभावी रहेगा। साथ ही शुक्र ने धनु राशि में प्रवेश किया है। ज्योतिष शास्त्र (Astrology) के अनुसार वर्तमान में मंगल शुक्र राशि में विराजमान है और शुक्र मंगल राशि में बैठा है और दोनों एक दूसरे की ओर मुख कर रहे हैं। ऐसे में शुक्र और मंगल द्वारा निर्मित राजयोग तीनों राशियों के जातकों के लिए काफी शुभ रहने वाला है.Raja Yoga in December

वृषभ – Raja Yoga in December
मंगल वृष राशि में गोचर कर रहा है और शुक्र सातवें भाव में गोचर कर रहा है। इस समय शुक्र के प्रभाव में इस राशि के जातकों के साहस और पराक्रम में वृद्धि होगी। सुविधाओं की लागत बढ़ सकती है। बाल विवाह भी हो सकता है। आप अपनी प्रेमिका की मदद से कोई नया काम शुरू कर सकते हैं। मनोरंजन जगत से जुड़े लोगों को सफलता मिलेगी (Will get success.)।

कर्क राशि – Raja Yoga in December
शुक्र कर्क राशि के पंचम भाव में है और मंगल एकादश भाव में है। प्रेमियों के लिए यह समय बहुत ही शुभ रहेगा। शादी कर सकते हैं। व्यवसायी महिलाओं (Business women) को कार्य में सफलता मिलेगी। स्त्री वर्ग के लिए शुक्र और मंगल का गोचर अधिक लाभकारी हो सकता है। करियर के लिहाज से यह महीना काफी फायदेमंद रहेगा।
धनु राशि – Raja Yoga in December
इस राशि के छठे भाव में मंगल और बारहवें भाव में शुक्र गोचर कर रहा है। धनु राशि के जातकों के लिए ये दोनों ग्रह फायदेमंद हो सकते हैं। धनु राशि के जातक भौतिक सुख-सुविधाओं (Material comforts) का आनंद ले सकते हैं। कोई अटका हुआ काम पूरा हो सकता है। बिजनेस क्लास(business class) के लिए यह समय शुभ है। नौकरीपेशा लोगों को शुभ समाचार( good news) मिलेगा।

also read – Singrauli news : नगर निगम आवासीय परिसर में अनाधिकृत धरना प्रदर्शन से अधिकारी-कर्मचारी नाराज,स्थानीय प्रशासन ने नहीं दिया था परमिशन, चर्चाओं की बाजार गर्म  

Raja Yoga in December: दिसंबर माह में मंगल शुक्र आमने-सामने, बनेगा राजयोग इन राशि वालों के लिए हैं शुभ महीना
photo by mee

also read – CM शिवराज बोले- भोपाल से नहीं अब चौपाल से तय होगा गांव का भविष्य

Raja Yoga in December: दिसंबर माह में मंगल शुक्र आमने-सामने, बनेगा राजयोग इन राशि वालों के लिए हैं शुभ महीना
photo by google
- Advertisement -
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular