Tuesday, April 23, 2024
HomeJobRailway Jobs: रेलवे बंपर भर्ती, 10वीं और ITI अभ्यर्थी के लिए अच्छा...

Railway Jobs: रेलवे बंपर भर्ती, 10वीं और ITI अभ्यर्थी के लिए अच्छा मौका जाने डिटेल..

- Advertisement -

Railway Jobs 2023: अगर आप रेलवे की नौकरियों (Railway jobs ) की तैयारी कर रहे हैं तो आपके पास आवेदन करने का शानदार मौका है. साउथ ईस्टर्न रेलवे (SER) ने अप्रेंटिस के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन ( Application for recruitment ) आमंत्रित किए हैं. फिटर, टर्नर, इलेक्ट्रीशियन, वेल्डर, मशीनिस्ट, पेंटर, केबल जॉइनर या क्रेन ऑपरेटर (Fitter, turner, electrician, welder, machinist, painter, cable joiner or crane operator ) और रेफ्रिजरेटर और एसी मैकेनिक सहित विभिन्न ट्रेडों में कुल 1785 रिक्तियां हैं।

- Advertisement -

इच्छुक और योग्य उम्मीदवार रेलवे भर्ती सेल (rrc) ser की आधिकारिक वेबसाइट rrcser.co.in के माध्यम से अपना पंजीकरण करा सकते हैं। आवेदन की आखिरी तारिख 2 फरवरी, 2023 शाम 5 बजे है।

शैक्षणिक पात्रता
किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं (मैट्रिक) की परीक्षा कम से कम 50% अंकों के साथ उत्तीर्ण होना चाहिए। इसके अलावा संबंधित ट्रेड में ITI पास सर्टिफिकेट कोर्स किया होना चाहिए. Railway Jobs

उम्र सीमा
उम्मीदवार की उम्र 1 जनवरी 2023 को न्यूनतम 15 साल और अधिकतम 24 साल होनी चाहिए। भर्ती अधिसूचना में कहा गया है, “मैट्रिक प्रमाण पत्र या जन्म प्रमाण पत्र में दर्ज उम्र को केवल इसी उद्देश्य के लिए गिना जाएगा।” सरकारी मानदंडों के अनुसार आरक्षित श्रेणी के अभ्यर्थी को ऊपरी उम्र में छूट दी जाएगी। शैक्षणिक पात्रता और उम्र सीमा की पूरी जानकारी के लिए नोटिफिकेशन देख सकते हैं. Railway Jobs

चयन प्रक्रिया
संबंधित ट्रेड में आवेदन करने ( To apply in the respective trade ) वाले सभी अभ्यर्थी के लिए तैयार मेरिट लिस्ट (ट्रेड वार) के आधार पर चयन किया जाएगा। मैट्रिक में प्राप्त कम से कम 50% (कुल) अंकों के आधार पर प्रत्येक ट्रेड के लिए मेरिट सूची तैयार की जाएगी। मैट्रिक के उत्तीर्ण प्रतिशत की गणना ( Calculation of pass percentage of matriculation ) के उद्देश्य से, उम्मीदवारों द्वारा सभी विषयों में प्राप्त अंकों की गणना की जाएगी, न कि किसी विषय या विषयों के समूह के अंकों के आधार पर।

आवेदन कैसे करें
उम्मीदवारों को दक्षिण पूर्व ( Candidates from South East ) रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट rrcser.co.in, लिंक iroams.com/RRCSER/ पर जाकर ऑनलाइन आवेदन करना होगा।

Railway Jobs: रेलवे बंपर भर्ती, 10वीं और ITI अभ्यर्थी के लिए अच्छा मौका जाने डिटेल..
photo by me

यह भी पढ़े — Mouni Roy ने तोड़ी बोल्डनेस की सारी हदें, ब्लैक 2 पीस बिकिनी में लहरों के बीच कराया फोटोशूट

यह भी पढ़े — Actresses Copies Urfi Javed Style: ऊर्फी की सक्सेस देख टॉप की हीरोइनें कर रही साजिश,

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular