Wednesday, February 1, 2023
HomeMadhya PradeshVindhyaNCL News : मिनी रत्न कंपनी में डामर लगाकर लगा रहे करोड़ों...

NCL News : मिनी रत्न कंपनी में डामर लगाकर लगा रहे करोड़ों का झटका ! कंपनी की हकीकत जानकर हो जाएंगे दंग!

- Advertisement -

NCL News : सिंगरौली, भारत सरकार की मिनी रत्न कंपनी एनसीएल सिंगरौली मे डामर का लेप लगाकर करोड़ों रुपए की हेरा फेरी की जा रही है इस हेराफेरी में एनसीएलटी जिम्मेदार अधिकारियों की संलिप्तता साफ नजर आ रही है.

NCL News : एनसीएल सिंगरौली से जुड़े सूत्र बताते हैं कि डामर गिट्टी की पतली परत बिछाकर सड़क बनाने की खानापूर्ति में एनसीएल दूधिचुआ जुड़ा हुआ है डामरीकरण के नाम पर करोड़ों रुपए की आंख मिचोली का खेल एनसीएल का सिविल विभाग खेल रहा है.

- Advertisement -

बताया जाता है कि जल क्षेत्र में नेहरू अस्पताल से दुद्धी क्योंकि सेक्टर बी कॉलोनी की तरफ अलंकार भवन होते हुए जो सड़क बनाई जा रही है वह पहले भी बनाई गई थी लेकिन अब यह सड़क मार्ग पूरी तरीके से जर्जर होती जा रही है इसका डामरीकरण फिर से किया जा रहा है यू कह सकते हैं कि इस बार सड़क का डामरीकरण कुछ माह के लिए ही किया जाता है. स्थानीय लोगों में चर्चा की विषय बनी हुई है कि एनसीएल सिंगरौली डामर गिट्टी की पतली परत बिछाकर सिर्फ टेंडर प्रक्रिया निकाल कर पैसे को हजम करने में लगा हुआ है.

स्थानीय लोगों की बातों पर गौर करें तो ज्यादातर परिजनों के कर्मचारी हैं ऐसे में डामरीकरण को लेकर यह बात सामने आ रही है कि डामरीकरण के पहले सड़क को ना तो अच्छे से साफ कराया गया और ना ही अन्य तरीके अपनाए गए इसके बाद सड़क पर डामर और गिट्टी के मिश्रण की काकी पतली परत बिछाकर उस पर रोलर चलवा दिया जा रहा है और इतने में सड़क ही बनाई जा रही है.

एनसीएल सिंगरौली का सिविल विभाग पूरी तरीके से भ्रष्टाचार में लिप्त हो चुका है सिविल विभाग के जिम्मेदार अधिकारी व संविदा कार्य से अच्छी सांठगांठ होने के चलते लाखों करोड़ों रुपए की हेराफेरी करने में कोई कोताही नहीं बरती जाती है ऐसा ही मामला दूधी चीमा के सिविल विभाग में देखने को मिला है जहां डामर गिट्टी की पतली परत बिछाने के नाम पर विजय कंट्रक्शन के द्वारा गुणवत्ता भी कार्य कराया जा रहा है जो सवालों के घेरे में आ रहा है.

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular