Wednesday, February 1, 2023
HomeMadhya PradeshNCL की मदद करने गये सब इंस्पेक्टर पर पत्थरों से हमला जयंत...

NCL की मदद करने गये सब इंस्पेक्टर पर पत्थरों से हमला जयंत पुलिस चौकी प्रभारी समेत एनसीएल के 4 सुरक्षा कर्मी घायल

- Advertisement -

NCL – 4 security personnel of NCL including Jayant police outpost in-charge injured with stones attack on sub inspector who went to help NCL

विन्ध्यनगर थाना प्रभारी यूपी सिंह ने हल्का बल प्रयोग करते हुए अतिक्रमणकारियों को खदेड़ कर अतिक्रमण हटाने का काम दोबारा शुरू कराया। पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक एक व्यक्ति को जमीन के एवज में एनसीएल प्रबंधन द्वारा नौकरी दी गई थी, वहीं उसके भाई द्वारा जमीन पर निर्माण कार्य कराया गया था, ये मामला कोर्ट में लंबित था जहां से एक भाई के पक्ष में फैसला आया।तीन आरोपियो को गिरफ्तार कर लिया गया है जबकि , सात आरोपियों पर मामला दर्ज हुआ है.

NCL सिंगरौली 12 जुलाई। एनसीएल की जमीन पर बेजा कब्जा करने वाले अतिक्रमणकारियों ने पुलिस टीम एवं एनसीएल के सुरक्षा कर्मियों पर पत्थरों से हमला बोल दिया। जयंत चौकी प्रभारी ने मंगलवार की दोपहर करीब 12 बजे पुलिस टीम के साथ NCL का मदद करने पहुंचे थे। अचानक पत्थरबाजी शुरू हो गयी। जिसमें सब इंस्पेक्टर जीतेन्द्र सिंह भदौरिया सहित एनसीएल के 4 निजी सुरक्षा कर्मी घायल हो गये।

इस घटना के बाद पथराव की सूचना मिलने पर अतिरिक्त पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे विन्ध्यनगर थाना प्रभारी यूपी सिंह ने हल्का बल प्रयोग करते हुए अतिक्रमणकारियों को खदेड़ कर अतिक्रमण हटाने का काम दोबारा शुरू कराया। पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक एक व्यक्ति को जमीन के एवज में एनसीएल प्रबंधन द्वारा नौकरी दी गई थी, वहीं उसके भाई द्वारा जमीन पर निर्माण कार्य कराया गया था, ये मामला कोर्ट में लंबित था जहां से एक भाई के पक्ष में फैसला आया। प्रबंधन द्वारा उसे जमीन खाली कराने के बाद ही नौकरी पर रखा जाना था। अत: इसी क्रम में जमीन से अतिक्रमण हटाने एनसीएल प्रबंधन के सुरक्षाकर्मी पुलिस प्रशासन के साथ पहुंचे थे परंतु वहां विवाद की स्थिति उत्पन्न हो गई। विन्ध्यनगर थाना प्रभारी निरीक्षक यूपी सिंह के अनुसार करीब 2 दर्जन NCL सुरक्षाकर्मी और पुलिस विभाग के लोग अतिक्रमण को हटाने पहुंचे थे, परंतु भीड़ ने पथराव शुरू कर दिया। जिसमें चौकी प्रभारी जीतेन्द्र सिंह भदौरिया व NCL के निजी सुरक्षा गार्ड जगदेव सिंह, नन्हू राम, शंभू प्रसाद व बिंदू को चोटे आयी हैं। उपचार के लिए जिला चिकित्सालय लाया गया जहां प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें छुट्टी दे दी गयी। फिलहाल मामला शांत हो गया है। किन्तु जयंत परियोजना के सुरक्षा अधिकारी की भूमिका पर भी तरह-तरह के सवाल खड़े किये जा रहे हैं।

पहले कराते हैं अतिक्रमण,फिर कराते हैं कार्रवाई

- Advertisement -

सूत्रों के मुताबिक NCL परियोजना जयंत की भूमि में व्यापक पैमाने पर अतिक्रमण है। चर्चाएं यहां तक हैं की एनसीएल परियोजना के सुरक्षा अधिकारी की मिली भगत से पहले अतिक्रमण कराया जाता है और जब विरोध शुरू होता है तब कार्रवाई के लिए कदम उठाना शुरू करते हैं और नतीजा सामने हैं।

7 आरोपियों के खिलाफ दर्ज हुआ मामला

विन्ध्यनगर थाना क्षेत्र के जयंत चौकी अंतर्गत जैतपुर में NCL के भूमि को अतिक्रमणमुक्त कराने पहुंची पुलिस व सिक्योरिटी गार्ड की टीम पर हुए हमले के बाद पुलिस ने 7 आरोपियों रोशनलाल साहू, सत्यप्रकाश साहू,अजय साहू, रामकरण साहू, धनमती देवी, पुष्पा देवी व इन्दुमती के खिलाफ धारा 147, 148, 149, 294, 323, 506, 353, 332, 686,447 के तहत मामला पंजीबद्ध कर लिया।

ये भी देखिए –Neha Kakkar इससे करती थी पति से ज्यादा प्यार लेकिन सरकार के इस फैसले से बनाना पड़ रहा है दूरी

NCL की मदद करने गये सब इंस्पेक्टर पर पत्थरों से हमला जयंत पुलिस चौकी प्रभारी समेत एनसीएल के 4 सुरक्षा कर्मी घायल
photo by google

यह भी देखियें – Boobs को लेकर हर लड़की के मन में आते हैं ये 5 ख्याल, जान कर यकीन करना होगा मुश्किल

यह भी देखियें – Boobs को लेकर हर लड़की के मन में आते हैं ये 5 ख्याल, जान कर यकीन करना होगा मुश्किल
photo by google

Katrina Kaif ने सुहागरात का खोला राज,6 साल छोटे पति को नहीं था इसका एक्सपीरियंस बतानी पड़ी यह बातें !

NCL की मदद करने गये सब इंस्पेक्टर पर पत्थरों से हमला जयंत पुलिस चौकी प्रभारी समेत एनसीएल के 4 सुरक्षा कर्मी घायल
photo by google
- Advertisement -
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular