Sunday, April 14, 2024
HomeMadhya PradeshCM Shivraj ने नए साल में बुजुर्गों को दिया बड़ा तोहफा हवाई...

CM Shivraj ने नए साल में बुजुर्गों को दिया बड़ा तोहफा हवाई यात्रा से करेंगे तीर्थ के दर्शन

- Advertisement -

CM Shivraj: सीएम शिवराज सिंह चौहान नए साल में बुजुर्गों को बड़ा तोहफा दिया है. अब बुजुर्गों को बस ट्रेन से नहीं बल्कि हवाई जहाज से तीर्थ के दर्शन कराएंगे. वर्ष 2012 में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ( Shivraj Singh Chauhan ) ने वरिष्ठ नागरिकों के लिए तीर्थयात्रा शुरू की।  मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना ( Chief Minister’s Pilgrimage Scheme ) में हिन्दू, मुस्लिम ,सिक्ख ,ईसाई सभी धर्मों के तीर्थ स्थल शामिल हैं.

- Advertisement -

मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना ( Mukhyamantri Teerth Darshan Yojana )  

मध्य प्रदेश सरकार द्वारा बुजुर्गों के लिए चलाई जा रही मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना ( Chief Minister’s Pilgrimage Scheme ) को लेकर एक बड़ा अपडेट सामने आया है।  नववर्ष 2023 से बुजुर्ग अब ट्रेन और बसों के बाद हवाई मार्ग से भी धर्मस्थलों के दर्शन का लाभ उठा सकेंगे।  सीएम शिवराज सिंह चौहान ने इसका ऐलान किया है.

दरअसल, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की घोषणा के अनुरूप मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना में अब बस और रेल यात्रा के बाद बुजुर्गों को भी हवाई मार्ग से दूर-दराज के तीर्थ स्थलों पर ले जाया जाएगा.इसके तहत पहवाई तीर्थ यात्रा शुरू होगी. यह हवाई यात्रा नए साल से शुरू होगी.

अप्रैल, 2022 से काशी विश्वनाथ की तीर्थ यात्रा के साथ मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना का पुन: शुभारंभ किया गया है।  मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना शुरू करने वाला मध्यप्रदेश देश का पहला राज्य है।  मध्य प्रदेश मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना देश के विभिन्न राज्यों द्वारा लागू की गई है।

वर्ष 2012 में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ( Chief Minister Shivraj Singh Chouhan ) ने वरिष्ठ नागरिकों के लिए तीर्थयात्रा शुरू की।  मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना में हिन्दू मुस्लिम सिक्ख ईसाई सभी धर्मों के तीर्थ स्थल शामिल हैं।मध्य प्रदेश मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना ( Chief Minister’s Pilgrimage Scheme ) मध्य प्रदेश सरकार द्वारा 60 वर्ष से अधिक आयु के मध्य प्रदेश के नागरिकों के लिए शुरू की गई है।  इस योजना के तहत देश में उपलब्ध तीर्थ स्थलों में से किसी एक की मुफ्त तीर्थ यात्रा सरकार द्वारा प्रदान की जाएगी. CM Shivraj

मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना ( Chief Minister’s Pilgrimage Scheme ) के तहत सभी नागरिक जो 60 वर्ष से अधिक आयु के हैं या 60% से अधिक विकलांग हैं, वे भी अपनी देखभाल के लिए अपने साथ एक सहायक ले जा सकते हैं। मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना में हिन्दू मुस्लिम सिक्ख ईसाई सभी धर्मों के तीर्थ स्थल शामिल हैं. CM Shivraj

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular