Friday, March 29, 2024
HomeJobMPPSC Recruitment 2023: मध्य प्रदेश में 2000 असिस्टेंट प्रोफेसर की होगीं भर्ती,अधिसूचना...

MPPSC Recruitment 2023: मध्य प्रदेश में 2000 असिस्टेंट प्रोफेसर की होगीं भर्ती,अधिसूचना जारी

- Advertisement -

MPPSC Recruitment 2023 : मध्यप्रदेश(mp) में सरकारी नौकरी पाने का सपना(sapna) देख रहे युवाओं को सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा अवसर है. अब शिवराज सरकार(shivraj sarkar) मध्य प्रदेश उच्च शिक्षा विभाग के अंतर्गत 4000 असिस्टेंट प्रोफेसर की भर्ती की योजना (yojana) बनाई गई है. पहले चरण में 2000 पदों के लिए दिसंबर 2022 में और शेष के लिए अप्रैल 2023 में अधिसूचना (notification) राज्य लोक सेवा आयोग (mppsc) द्वारा जारी की जाएगी।

- Advertisement -

MPPSC Recruitment 2023: पढ़े-लिखे बेरोजगार युवक-युवतियों को नौकरी पाने का सुनहरा अवसर है. अब मध्य प्रदेश सरकार ने असिस्टेंट प्रोफेसर की भर्ती के लिए अधिसूचना जारी किया जा रहा है. दरअसल राज्य के उच्च शिक्षा संस्थानों में फैकल्टी की कमी को दूर करने का मध्य प्रदेश उच्च शिक्षा विभाग ने महत्वपूर्ण घोषणा की है। विभाग द्वारा मंगलवार, 13 दिसंबर 2022 को साझा की गई जानकारी के मुताबिक राज्य में दो चरणों में कुल 4000 असिस्टेंट प्रोफेसर की भर्ती की जाएगी। पहले चरण में एमपी 2000 असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती 2023 अधिसूचना को इसी माह के दौरान यानि दिसंबर 2022 में ही जारी कर दिया जाएगा.

बता दें कि उच्च शिक्षा विभाग में लंबे समय से कई पद रिक्त है ऐसे में राज्य शासन ने पहले चरण में 2000 असिस्टेंट प्रोफेसर की भर्ती करेगा जबकि प्रस्तावित शेष 2000 पदों के लिए अधिसूचना अप्रैल 2023 में जारी की जाएगी। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि दोनों ही चरणों की कुल 4000 असिस्टेंट प्रोफेसर की भर्ती प्रक्रिया के लिए अधिसूचना मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा जारी की जानी है. जिसके बाद उम्मीदवार असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर आवेदन कर सकेंगे.

बताया जा रहा है कि मध्य प्रदेश के उच्च शिक्षा संस्थानों में असिस्टेंट प्रोफेसर के कई पद रिक्त हैं ऐसे में हायर एजुकेशन कमिश्नर (सीएचई) कर्मवीर शर्मा की अध्यक्षता में एक बैठक की गई. जिसमें बरकतउल्ला विश्वविद्यालय और नर्मदा पुरम संभाग के करीब 83 कॉलेजों की हुई समीक्षा बैठक में स्टाफ की कमी होना बताया गया। कमिश्नर श्री सरमन जानकारी देते हुए बताया कि पहले चरण के 2000 पदों के लिए मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग को प्रस्ताव भेज दिया गया है जबकि शेष बचे 2000 पदों के लिए अप्रैल 2023 तक अधिसूचना जारी होगा.

हायर एजुकेशन कमिश्नर ने आगे जानकारी देते हुए कहा कि उच्च उच्च शिक्षा संस्थानों में नॉन टीचिंग स्टाफ की भी कमी है इसके लिए करीब 500 पदों पर भर्ती के लिए भी प्रक्रिया इसी महीने शुरू होने वाली है इसी भर्ती के लिए अधिसूचना कर्मचारी चयन मंडल द्वारा जारी की जाएगी जिसके बाद इच्छुक उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन कर सकेंगे.

यह भी पढ़े — MPPEB Recruitment 2022: एमपी में पटवारी की निकली भर्ती, योग्यता व परीक्षा केन्द्र देखें 

यह भी पढ़े — MP vecancy: 35 जिलों के सरकारी बैंको में निकली कंप्यूटर ऑपरेटर और मैनेजर की बंपर भर्ती, जानें आपके जिले में कितनी खाली है पोस्ट…

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular