Wednesday, April 24, 2024
HomeMadhya PradeshVindhyaNavoday vidyalay के 8वीं के छात्र ने कर्मचारी के ऊपर जातिगत उत्पीड़न...

Navoday vidyalay के 8वीं के छात्र ने कर्मचारी के ऊपर जातिगत उत्पीड़न का लगाया आरोप, सुसाइड नोट बरामद !

- Advertisement -
- Advertisement -

Navoday vidyalay सीधी – विद्यालय को शिक्षा का मंदिर कहते हैं और इस मंदिर में सभी छात्र किसी मजहब और धर्म के नहीं होते बल्कि वह सिर्फ छात्र होते हैं और उन्हें अच्छी तालीम देने का दम भरने वाले सरकार समेत प्रशासन की ऊपर एक बदनुमा दाग लग गया है यहां एक छात्र कर्मचारियों के जातिगत उत्पीड़न से इस कदर व्यतीत हुआ कि उसने आत्महत्या जैसे बड़ा कदम उठा लिया. छात्र ने अपने पिता के नाम पर एक सुसाइड नोट भी छोड़ा है जिसके बाद पूरे प्रदेश में हड़कंप मच गया.

Navoday vidyalay मिली जानकारी के अनुसार मध्यप्रदेश के जिला सीधी के रामपुर नैकिन थानांतर्गत ग्राम पड़खुरी पवाई 588 के 14 वर्षीय छात्र अमित प्रजापति पिता श्री आल्हा प्रजापति नवोदय विद्यालय चुरहट (सर्रा) में कक्षा 8वीं में अध्ययनरत था और विद्यालय के छात्रावास में रहकर पढ़ाई कर रहा था। लेकिन छात्र अमित प्रजापति विद्यालय में उच्च जातीय के शिक्षकों से जातिगत भेदभाव और उत्पीड़न की वजह से दिनाँक 02 जनवरी 2023 को रात फांसी लगाकर आत्महत्या कर लिया है। मृतक छात्र अमित प्रजापति ने अपने पिता को सुसाइड नोट लिखकर विद्यालय के कर्मचारी अजीत पाण्डेय के ऊपर आरोप लगाया है, कि अजीत पाण्डेय ने मेरे साथ बहुत बुरा व्यौहार करते थे.

बता दें कि छात्र लंबे समय से परेशान था उसने सुसाइड नोट में आगे लिखा कि मुझे छोटी-छोटी गलतियों में नीच, नसेड़ी, नाली का कीड़ा व भद्दी-भद्दी गालियां देकर अपमान करते थे। यहाँ तक कि मेरे मम्मी-पापा को भिखारी कहकर मुझे जहर खाने और फांसी लगाने को कहते थे। जाति के नाम पर गाली देकर मेरा उत्पीड़न करते थे। सुसाइड नोट में मृतक छात्र ने अपने पिता से माफ़ी मांगते हुए बताया है, कि विद्यालय में मेरी पेटी रखी है, पेटी में मेरा पर्स रखा है.Navoday vidyalay.

Ahmedabad-Delhi Sampark Kranti: रेल मंत्री का बड़ा ऐलान, इस मशहूर ट्रेन का बदला गया नाम
photo by me
- Advertisement -
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular