Wednesday, April 24, 2024
HomeMadhya PradeshMp news: हाईकोर्ट ने शिक्षक नियुक्ति निरस्त आदेश पर लगाई रोक आयुक्त...

Mp news: हाईकोर्ट ने शिक्षक नियुक्ति निरस्त आदेश पर लगाई रोक आयुक्त को कहीं यह बड़ी बात

- Advertisement -

Mp news – मध्य प्रदेश हाईकोर्ट ने शिक्षक अभ्यर्थियों को बड़ी राहत दी है। दरअसल उनके नियुक्ति (appointment)आदेश को निलंबित कर दिया गया है। साथ ही जवाब देने के लिए कमिश्नर (commissioner) को 9 दिसंबर को व्यक्तिगत रूप (individual form) से कोर्ट में पेश होने को कहा है.

Mp news : मध्य प्रदेश हाईकोर्ट (Madhya Pradesh High Court) ने अंतरिम आदेश के जरिए हायर सेकेंडरी शिक्षक पात्रता परीक्षा (Higher Secondary Teacher Eligibility Test) 2018 में उत्तीर्ण शिक्षकों की भर्ती रद्द करने के आदेश पर रोक लगा दी है। एकल पीठ ने जनजातीय मामलों (tribal affairs) के आयुक्त को 9 दिसंबर को व्यक्तिगत रूप (individual form) से पेश होने और जवाब दाखिल करने का निर्देश दिया।

- Advertisement -

Mp news – अधिवक्ता रामेश्वर सिंह ठाकुर ने शिक्षक पात्रता परीक्षा 2018 के लिए अर्हता प्राप्त नवनियुक्त शिक्षकों के लिए सिवनी, सागर, बालाघाट, छिंदवाड़ा, इंदौर, अशोकनगर के आवेदक का प्रतिनिधित्व किया। बताया जाता है कि 21 अक्टूबर को जनजातीय कार्य विभाग के आयुक्त द्वारा सभी को उच्च माध्यमिक शिक्षक के पद पर नियुक्त किया गया था.

बिना किसी कारण के नियुक्ति की समाप्ति – Mp news
हालांकि इसके लिए नियुक्ति आदेश जारी कर दिया गया था, लेकिन जनजातीय कार्य आयुक्त ने बिना कोई कारण बताए सात नवंबर को आदेश जारी कर दिया और अभ्यर्थियों को सुनने का मौका दिए बगैर नियुक्ति रद्द कर दी. अभ्यर्थियों का कहना है कि बेवजह भर्ती रद्द करना अनुचित है।

विज्ञापित के रूप में योग्य नहीं है – Mp news
हालांकि राज्य सरकार। आवेदन में कहा गया है कि विज्ञापन की शर्तों के अनुसार पात्रता नहीं होने के कारण भर्ती को रद्द कर दिया गया है। साथ ही दस्तावेजों का सत्यापन भी होना बाकी है। जिसे देखते हुए हाईकोर्ट ने नियुक्ति पर रोक लगा दी है और कमिश्नर को 9 दिसंबर को व्यक्तिगत रूप से कोर्ट में पेश होने का आदेश दिया है.

also read – MP Board Exam 2023 : 10वीं-12वीं बोर्ड परीक्षा की तारीखों का ऐलान, यहां देखें टाइम टेबल

 

Mp news: हाईकोर्ट ने शिक्षक नियुक्ति निरस्त आदेश पर लगाई रोक आयुक्त को कहीं यह बड़ी बात
photo by google

also read – MP में नया अध्यादेश : सड़कों पर मवेशी घूमते मिले तो 50 हजार की जगह अब 5000 भरना पड़ेगा जुर्माना

Mp news: हाईकोर्ट ने शिक्षक नियुक्ति निरस्त आदेश पर लगाई रोक आयुक्त को कहीं यह बड़ी बात
photo by google
- Advertisement -
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular