Thursday, May 25, 2023
HomeMadhya PradeshVindhyaMp News: सीधी में धर्मांतरण का चल रहा था खेल, ग्रामीणों ने...

Mp News: सीधी में धर्मांतरण का चल रहा था खेल, ग्रामीणों ने किया हंगामा, 5 लोग गिरफ्तार 

- Advertisement -

Mp News: मध्य प्रदेश के सीधी (sidhi) जिले में धर्म परिवर्तन की घटना (ghatana) सामने आई है। मामले की जानकारी होते ही ग्रामीणों ने हंगामा कर दिया. सूचना मिलने पर पुलिस (police) ने पांच लोगों को गिरफ्तार कर लिया.
पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

धर्मांतरण का खेल अब मध्य प्रदेश(mp) के सीधी जिले में भी पहुंच गया है। बहरी तहसील (tehsil) के नकझर गांव में शुक्रवार को पंडाल(pandaal) बनाकर ग्रामीणों को धर्मांतरण की जानकारी हुई. इस पर ग्रामीणों ने हंगामा किया और इसकी शिकायत भदीर थाना प्रभारी से की. शिकायत के आधार पर पुलिस(police) मौके पर पहुंची और पांच लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है. घटनास्थल पर प्रार्थना पत्र(patra) भी मिले हैं. Mp News

- Advertisement -

बहरी थाना प्रभारी पवन सिंह ने बताया कि ग्रामीणों ने बताया कि नकझर गांव में अपराह्न तीन बजे के करीब पंडाल लगाया गया है, जहां महिला सशक्तिकरण और कुपोषण पर पोस्टर भी लगाया गया है. यहां सैकड़ों आदिवासियों और ग्रामीणों को बुलाया गया था। पंडाल में कुर्सियां ​​लगाई गई हैं, मंच भी तैयार किया गया है। इसके अलावा यहां पांच लोग ग्रामीणों से ठगी कर रहे थे. Mp News

ये लोग गांव वालों को समझा रहे थे कि धर्मांतरण के बाद बीमार नहीं पड़ेंगे। भूत-प्रेत और जादू-टोने से भी उनकी रक्षा होगी। समारोह के बाद प्रार्थना सभा का भी आयोजन किया गया, लेकिन इससे पहले ही ग्रामीणों को इसकी भनक लग गई। पुलिस ने मौके से तीन रजिस्टर भी बरामद किए हैं। पुलिस ने यहां से कई प्रार्थना पत्र और अन्य दस्तावेज भी बरामद किए हैं। सिंगरौली के दो और सीधी जिले के एक निवासी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है.

वहीं, सीधी जिले की एडिशनल एसपी अंजू लता प्ले ने जानकारी देते हुए बताया कि नकझर गांव में धर्मांतरण की शिकायत ग्रामीणों ने बहरी थाने में की थी. शिकायत मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और जांच शुरू की। घटनास्थल से मिले साक्ष्यों के आधार पर कार्रवाई की जाएगी.

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular