Monday, April 15, 2024
HomeMadhya PradeshMP News : बदमाशों की मौज,जल्द ही डायल 100 की सेवा हो...

MP News : बदमाशों की मौज,जल्द ही डायल 100 की सेवा हो जाएगी बंद ! ये है बड़ी वजह 

- Advertisement -

MP News : निगम अधिकारियों(Corporation officers) ने मौखिक रूप से पुलिस को अलर्ट(Alert the police) किया। चेतावनी दी कि भुगतान न करने पर डायल 100 की सुरक्षा समाप्त(Security is over) हो सकती है.

- Advertisement -

MP News: पुलिस सहायत के लिए पूरे प्रदेश में डायल 100 की सुविधा दी गई है, लेकिन अब कहा जा रहा है कि डायल 100 को संचालित(Operated on dial 100) करने वाली एजेंसी अपना कामकाज ठप कर सकती है. दरअसल, कंपनी का 47 करोड़ रुपए का बिल(A bill of Rs 47 crores) कंपनी की सरकार पास नहीं कर रही है। ऐसे में संस्था के पदाधिकारियों ने पुलिस अधिकारियों को मौखिक रूप से चेतावनी(Verbal warning) दी हैं की भुगतान नहीं करने पर डायल 100 को निलंबित किया जा सकता है.

जानकारी के अनुसार, कंपनी दो साल पहले एक्सपायर हो गई थी। लेकिन चूंकि अभी तक किसी अन्य कंपनी का चयन नहीं किया गया है, कंपनी की सेवा अवधि तीन बार छह महीने बढ़ा दी गई है। ऐसे में पिछली कंपनी जून से ही काम कर रही है। लेकिन कंपनी को अभी तक टर्म ऑफ सर्विस नहीं मिली है। वहां भी भुगतान नहीं हो रहा है। इससे कंपनी की माली हालत खराब हो गई है। तो अब कंपनी हाथ उठा रही है। हालांकि कंपनी के अधिकारी इस बारे में बात करने से बच रहे हैं. जाने डिटेल।।

इतना ही नहीं, कुछ पैसे नहीं देने की बात स्वीकार करने के बावजूद कुछ बोलने से इनकार कर रहे हैं। बड़ी बात यह है कि नई कंपनियों के चयन के साथ ही टेक्निकल बिड खोलने की तारीख फिर से 15 दिन बढ़ा दी गई है। पहले यह तारीख 23 दिसंबर रखी गई थी लेकिन अब इसे 15 दिन और बढ़ा दिया गया है। टेक्निकल बिड खुलने के बाद फाइनेंशियल खोला जाएगा। इसके बाद कंपनी का चयन कर एमओयू साइन(MoU Sign) किया जाएगा। कंपनी के साथ साझेदारी के बाद ऑपरेशन की तैयारी के लिए 2 से 3 महीने का समय दिया जाएगा। वहीं मार्च से पहले नई कंपनियां(New companies) मिलना मुश्किल है। इसलिए, मौजूदा कंपनी का कार्यकाल दिसंबर से आगे(Tenure beyond December) 3 महीने और बढ़ाया जा सकता है. MP News

 

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular