Thursday, March 28, 2024
HomeMadhya Pradeshmp news: 70 हजार बिजली कर्मचारी 9 जनवरी से जाएंगे हड़ताल पर,...

mp news: 70 हजार बिजली कर्मचारी 9 जनवरी से जाएंगे हड़ताल पर, सरकार को दी चेतावनी

- Advertisement -

mp news: भोपाल. मध्यप्रदेश में दिसंबर 2022 से स्वास्थ्य कर्मचारियों ( health workers ) ने अपनी लंबित मांगों को लेकर धरना प्रदर्शन पर अड़े हुए हैं. वही अब बिजली विभाग के कर्मचारियों ( employees of electricity department ) ने 6 जनवरी को ज्ञापन सौंपकर आगाह कर दिया है कि मांगे पूरी नहीं हुई तो 9 जनवरी से 70000 बिजली कर्मचारी अनिश्चितकालीन हड़ताल ( indefinite strike ) पर चले जाएंगे. बिजली विभाग के कर्मचारियों ने सरकार को खुली चुनौती दी है.

- Advertisement -

इधर बता दें कि नए साल की शुरुआत होते ही मध्यप्रदेश में कर्मचारियों ने सरकार के खिलाफ बिगुल छेड़ दिया है. सरकार को आगाह करते हुए बिजली विभाग के कर्मचारियों ने हड़ताल यूनाइटेड फोरम फॉर पावर एम्पलाइज एवं इंजीनियर के बैनर तले अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन करने की तैयारी में जुट गए हैं. बताया जाता है कि बीते 6 वर्ष से बिजली विभाग के कर्मचारी आंदोलन करते हुए सरकार को आगाह कर रहे हैं कि मांग पूरी की जाए लेकिन सरकार बिजली विभाग के कर्मचारियों की मांगों को दरकिनार कर रही है.

जिसके चलते बिजली विभाग के कर्मचारी 9 जनवरी से बिजली के कार्यों का बहिष्कार करते हुए अनिश्चितकालीन धरने पर बैठने का ऐलान कर दिया है. ऐसे में बिजली विभाग कंपनी भी सकते  में आ गई है. कंपनी वैकल्पिक व्यवस्था के लिए तैयारी में जुट गई है. बताया जाता है कि पूर्व के आंदोलन के दौरान मध्य प्रदेश के ऊर्जा मंत्री एवं अफसरों ने बिजली विभाग के कर्मचारियों को आश्वासन दिया था. कि हर हाल में मां को पूर्ण किया जाएगा. लेकिन आश्वासन देने के बाद सरकार पूरी तरीके से भूल गई. mp news

बिजली विभाग के कर्मचारियों ने सरकार को दिए मांग पत्र में कहा है कि संविदा बिजली कर्मियों को तुरंत नियमित किया जाए. इसके अलावा आउट सोर्स कर्मचारियों को संविलियन करते हुए कार्य अवधि एवं वरिष्ठता के अनुसार वेतन वृद्धि प्रदान करते हुए उनके भविष्य को सुरक्षित करने की नीति बनाई जाए. वही ज्ञापन में आगे कहा है कि 20 लाख रुपए तक दुर्घटना बीमा भी निश्चित कराया जाए.साथ ही पुरानी पेंशन बहाल किया जाए. ताकि सेवानिवृत्त होने के बाद कर्मचारी और उनके परिवार का भविष्य सुरक्षित हो सके. इसके अलावा वेतन विसंगतियों को दूर करने के लिए कमेटी विधिवत बनाई जाए. Also Read — Arjun Kapoor : मलाइका की प्रेग्नेंसी को लेकर अर्जुन कपूर ने किया बड़ा खुलासा बोले- हम दोनों में है संबंध !

ज्ञापन में आगे बिजली विभाग के कर्मचारियों ने कहा है कि कई वर्षों से लंबित फ्रिज बेनिफिट्स ( fridge benefits ) का पुनः निरीक्षण करते हुए सभी अधिकारी कर्मचारियों ( officer staff ) एवं पेंशनर्स के लिए कैशलैस मेडिक्लेम पॉलिसी तत्काल लागू कराई जाए.अगर 6 जनवरी तक सरकार मांग को पूर्ण कर देती है तो धरना प्रदर्शन को रोक दिया जाएगा. वरना 9 जनवरी से काम बंद हड़ताल अनिश्चितकालीन ( indefinite ) के लिए किया जाएगा. mp news

mp news: 70 हजार बिजली कर्मचारी 9 जनवरी से जाएंगे हड़ताल पर, सरकार को दी चेतावनी
photo by me

यह भी पढ़े — Girls Change After Mariage: सुहागरात के बाद लड़कियों में आते हैं ये 7 बदलाव, जानिए विस्तार से 

यह भी पढ़े — Uorfi Javed: बिना कपड़ों के ब्रेकफास्ट करने बैठ गईं उर्फी जावेद! Video viral

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular