Thursday, April 25, 2024
HomeMadhya PradeshMP: डिंडोरी कलेक्टर बनें अमिताभ बच्चन, खुले आसमान के नीचे खेला KBC,छात्र-छात्राओं...

MP: डिंडोरी कलेक्टर बनें अमिताभ बच्चन, खुले आसमान के नीचे खेला KBC,छात्र-छात्राओं ने आजमाई किस्मत

- Advertisement -

MP: सुशासन सप्ताह के तहत जिलाधिकारी विकास मिश्रा(District Magistrate Vikas Mishra) की दुनिया का सबसे पॉपुलर शो कौन बनेगा करोड़पति की विशेष पेशकश की. इस दौरान कलेक्टर अमिताभ बच्चन(Collector Amitabh Bachchan) के रोल में सवाल पूछते नजर आए. तो वही हॉट सीट पर बैठे बच्चे उनके सवालों का जवाब दिया खुले आसमान में (in the sky) खेला गया. यह सब ना केवल मध्यप्रदेश में बल्कि दुनिया भर में चर्चा का विषय बना है.

- Advertisement -

Dindori News: मध्यप्रदेश के डिंडोरी कलेक्टर विकास मिश्रा महानायक अमिताभ बच्चन(Mega hero Amitabh Bachchan) की रोल में नजर आए. देश में सबसे पॉपुलर शो कौन बनेगा करोड़पति शो की तरह बच्चों के सार केबीसी खेला.

डिंडोरी में ओपन एयर शो की मेजबानी करने वाला पहला जिला बना।  दरअसल जिलाधिकारी विकास मिश्रा के अभिनव प्रयास का ही नतीजा है कि डिंडोरी के समनापुर विकास खंड में रविवार 25 दिसंबर को शाम 5 बजे से स्कूली छात्र-छात्राओं के बीच खुले आसमान के नीचे पहला ओपन केबीसी शो आयोजित किया गया. कलेक्टर की इस शो की दुनिया भर में तारीफ हो रही है. MP

इस स्टेज को केबीसी की तर्ज पर डिजाइन किया गया है

MP: डिंडोरी कलेक्टर बनें अमिताभ बच्चन, खुले आसमान के नीचे खेला KBC,छात्र-छात्राओं ने आजमाई किस्मत
photo by google

आपको बता दें कि जिले के समनापुर विकासखंड में आयोजित कौन बनेगा करोड़पति शो में जो मंच तैयार किया गया था, वह कौन बनेगा करोड़पति जैसा लग रहा था।मंच के ठीक पीछे एक विशाल स्क्रीन और मंच पर दो कुर्सियां ​​लगी थीं, जिनमें से एक अमिताभ थे। बच्चन की सीट के बजाय, जिला कलेक्टर विकास मिश्रा को प्रतियोगियों से सवाल पूछते देखा गया।  दूसरी सीट जिसे हॉट सीट कहा जाता है वह सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले उन छात्रों के लिए थी जिनका चयन प्रतियोगी परीक्षा कराकर किया गया था।  केबीसी में हॉट सीट पर बैठने के लिए फास्ट एंड फिंगर फर्स्ट की तर्ज पर आज केबीसी शो के लिए 10 छात्रों का चयन किया गया।

केबीसी जैसे नियम और पुरस्कार

जिले के समनापुर के स्कूल मैदान में आयोजित कौन बनेगा करोड़पति(Held Kaun Banega Crorepati) शो में टेलीविजन केबीसी की तर्ज पर दो हेल्पलाइन 50-50 और पब्लिक हेल्प थी, जिसका उपयोग केबीसी हॉट सीट पर बैठे छात्रों द्वारा सवालों के जवाब देने के लिए किया जाता था।  प्रतियोगिता में अंतिम प्रश्न के लिए ₹100 से ₹2000 तक के 8 प्रश्न शामिल थे। विजेता छात्र को जिला कलेक्टर द्वारा चेक द्वारा विजयी राशि प्रदान की गई।

इनका विशेष  योगदान

जिला प्रशासन द्वारा आयोजित सुशासन सप्ताह के अवसर पर समानापुर जनपद पंचायत की मुख्य कार्यपालन अधिकारी स्वाति सिंह बघेल जिला शिक्षा अधिकारी राघवेन्द्र मिश्र, जनजातीय कार्य विभाग के प्रभारी सहायक आयुक्त ओपी डेहरिया ई. शासन पदाधिकारियों(OP Deharia e. Government officials) में प्रतिनिधि समनापुर जिला पंचायत अध्यक्ष पावंती कुशराम, उपाध्यक्ष नीतू बर्मन, जिला अध्यक्ष पूर्व भाजपा जिलाध्यक्ष नरेंद्र राजपूत पंचायत सदस्य श्रीमती हीरा देवी परस्ते, समनापुर के हेतराम मिश्रा अशोक संत व पुलिस उपाधीक्षक(Sant and Deputy Superintendent of Police) विजय गोठरिया, थाना प्रभारी विजय बड़ी संख्या में पटले सहित अधिकारी, कर्मचारी, छात्र-छात्राएं एवं अभिभावक उपस्थित थे. MP

यह भी पढ़े — Madhya Pradesh: एक साथ 250 लोगों ने ईसाई धर्म छोड़ हिंदू धर्म अपनाया, महिलाएं और बच्चे शामिल 

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular