Saturday, April 13, 2024
HomeNationalModi mother death: नम आंखों के साथ कंधा, भावुक मन से मुखाग्नि…...

Modi mother death: नम आंखों के साथ कंधा, भावुक मन से मुखाग्नि… कुछ इस तरह प्रधानमंत्री मोदी ने मां हीरा बा को दी विदाई

- Advertisement -

Modi mother death: हीरा बा का शुक्रवार सुबह साढ़े तीन बजे निधन हो गया। वह 100 साल की थी, हीरा बा ने अहमदाबाद के यूएन मेहता अस्पताल ( UN Mehta Hospital ) में अंतिम सांस ली। हीरा बा को मंगलवार को सांस लेने में तकलीफ के चलते अस्पताल में भर्ती कराया गया था. प्रधानमंत्री मोदी ( Prime Minister Modi ) भी बुधवार को उन्हें देखने अस्पताल पहुंचे थे.

- Advertisement -

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीरा बा पंचतत्व में विलीन हो गईं। प्रधानमंत्री मोदी ने मां को मुखाग्नि दी। गुजरात के गांधीनगर के एक श्मशान घाट में पारंपरिक तरीके से उनका अंतिम संस्कार किया गया। हीरा बा का शुक्रवार सुबह साढ़े तीन बजे निधन हो गया। वह 100 साल की थी, हीरा बा ने अहमदाबाद के यूएन मेहता अस्पताल में अंतिम सांस ली।

हीरा बा की मौत के बाद उनके पार्थिव शरीर को प्रधानमंत्री के छोटे भाई पंकज मोदी के घर लाया गया. हीरा बा पंकज मोदी के साथ रहती थी, प्रधानमंत्री मोदी ने यहां पहुंचकर ( Prime Minister Modi reached here ) श्रद्धासुमन अर्पित किए। इसके बाद प्रधानमंत्री मोदी ने मां के पार्थिव शरीर को कंधा दिया। हीरा बा का अंतिम संस्कार गांधीनगर के श्मशान घाट में किया गया। यहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने भाइयों के साथ मौजूद थे। इस मौके पर गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल मौजूद थे। पूर्व मुख्यमंत्री शंकर सिंह वाघेला भी पीएम मोदी को सांत्वना देने पहुंचे. Modi mother death

भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं से की अपील

हीरा बा का अंतिम संस्कार बेहद सादे तरीके से किया गया। इस वजह से बीजेपी नेताओं और कार्यकर्ताओं को गांधीनगर नहीं आने को कहा गया है. हीरा बा के परिवार ने सभी के लिए एक भावनात्मक अपील की है, परिवार ने कहा, हम इस मुश्किल घड़ी में सभी की दुआओं के लिए शुक्रिया अदा करते हैं। सभी से हमारा विनम्र अनुरोध है कि दिवंगत आत्माओं की क्षमा मांगने के अपने पूर्व निर्धारित कार्यक्रम को जारी रखें। यह हीरा बा के लिए सच्ची श्रद्धांजलि होगी. Modi mother death

मंगलवार से अस्पताल में भर्ती थी

प्रधानमंत्री की मां हीरा बा को मंगलवार को अचानक सांस लेने में तकलीफ होने लगी। इसके अलावा उन्हें खांसी की भी शिकायत थी। इसके बाद उन्हें अहमदाबाद के यूएन मेहता अस्पताल के कार्डियोलॉजी एंड रिसर्च सेंटर ले जाया गया। डॉक्टरों ने उसकी मां का एमआरआई और सीटी स्कैन किया। अस्पताल की ओर से गुरुवार को जारी बयान में कहा गया है कि उनकी हालत में सुधार हो रहा है। लेकिन शुक्रवार सुबह उसकी मौत हो गई।

मां त्रिमूर्ति की अनुभूति थीं-प्रधानमंत्री मोदी

प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट कर मां हीरा बा को श्रद्धांजलि दी. पीएम मोदी ने लिखा, जब मैं उनके 100वें जन्मदिन पर उनसे मिला, तो उन्होंने एक बात कही, जो हमेशा याद रहती है: કામ કરો બુદ્ધિથી, જીવન જીવો શુદ્ધિથી यानी बुद्धि से काम लो, शुद्धि से जियो।

पीएम ने लिखा, शानदार शताब्दी का ईश्वर चरणों में विराम…मैंने हमेशा मां में त्रिमूर्ति को महसूस किया है, जिसमें एक तपस्वी की यात्रा, एक निस्वार्थ कर्मयोगी का प्रतीक और मूल्यों के प्रति समर्पित जीवन शामिल है।

राष्ट्रपति ने शोक व्यक्त किया

हीरा बा के निधन पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने शोक व्यक्त किया है. उन्होंने ट्वीट किया, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीरा बा का सौ साल का संघर्ष भारतीय आदर्शों का प्रतीक है। श्री मोदी ने ‘मातृदेवभाव’ की भावना और हीरा बा के मूल्यों को अपने जीवन में आत्मसात किया। पवित्र आत्मा को शांति मिले। परिवार के लिए मेरी संवेदनाएं!

राजनाथ सिंह-अमित शाह ने जताया दुख

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां को श्रद्धांजलि दी। उन्होंने ट्वीट कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीरा बा के निधन पर गहरा दुख जताया है. एक माँ की मृत्यु जीवन में एक खालीपन छोड़ जाती है, जिसे भरना असंभव है। दुख की इस घड़ी में प्रधानमंत्री और उनके परिवार के प्रति मेरी संवेदनाएं हैं। ॐ शांति!

गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट किया, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पूजनीय माताजी हीरा बा के निधन से गहरा दुख हुआ।” माँ मनुष्य के जीवन की पहली मित्र और शिक्षिका होती है, जिसका जाना निस्संदेह संसार का सबसे बड़ा दुःख है।

राहुल-प्रियंका और अखिलेश ने भी संवेदना व्यक्त की

कांग्रेस नेताओं राहुल गांधी और प्रियंका गांधी ने भी पीएम मोदी की मां के निधन ( PM Modi’s mother passed away ) पर शोक जताया है. राहुल गांधी ने किया ट्वीट राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की माता श्रीमती हीरा बा के निधन का समाचार अत्यंत दुखद है। इस कठिन समय में, मैं उनके और उनके परिवार के प्रति गहरी संवेदना और प्रेम व्यक्त करता हूं।

प्रियंका गांधी ने कहा, प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी की मां के निधन का दुखद समाचार मिला है। ईश्वर दिवंगत आत्मा को अपने श्री चरणों में स्थान दें और नरेंद्र मोदी और उनके परिवार के सभी सदस्यों को इस दुख की घड़ी में हिम्मत दें।

अखिलेश ने ट्वीट किया, ”प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ( Prime Minister Shri Narendra Modi ) की माता जी आदरणीय श्रीमती हीराबेन मोदी का निधन हो गया, बहुत दुख हुआ. उनकी आत्मा को शांति मिले। शोक संतप्त परिवार के प्रति गहरी संवेदना। विनम्र श्रद्धांजलि!

यह भी पढ़े — Puja Banerjee Life Story: प्यार की खातिर 15 साल की उम्र में घर से भागी और हो गई प्रेग्नेंट, जानिए इस चर्चित एक्ट्रेस की…

यह भी पढ़े — Uorfi Javed: बिना कपड़ों के ब्रेकफास्ट करने बैठ गईं उर्फी जावेद! Video viral

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular