Sunday, April 14, 2024
HomeMadhya PradeshKhargon news - खरगोन में बायोडीजल पंप पर प्रशासन ने चलाया बुलडोजर,...

Khargon news – खरगोन में बायोडीजल पंप पर प्रशासन ने चलाया बुलडोजर, जांच में 5 करोड़ के अमानक मिले थे सैंपल !

- Advertisement -

Khargon news – कसरावद के निमरानी में बालाजी (balajee) कामर्स बायोडीजल पेट्रोल पंप(petrol pump) पर जिला प्रशासन द्वारा छापामार कार्रवाई की गई थी। इस दौरान पेट्रोल पंप और गोडाउन(godown) से कुल 9 सैंपल लिए गए थे। ये सैंपल(sample) भोपाल स्थित निषादपुरा लैब(lab) में भेजे गए थे।

- Advertisement -

Khargon news – मध्य प्रदेश के खरगोन में पेट्रोल पंप(petrol pump) और सीमेंट सहित तीन गोदामो पर जिला प्रशासन का बुलडोज़र(bulldozer) चला हैं। पेट्रोल पंप से अवैध रूप से 3 लाख लीटर बॉयो डीजल(bio diesel) बेचते और संग्रहण करते  प्रशासन ने पकड़ा था। करीब पांच करोड़ का डीज़ल(diesel) अवैध रूप से संग्रह करने पर जांच के लिए भेजे थे सेम्पल। चार सेम्पल(sample) अमानक पाए। चार दिन पहले डीएम(dm) और एसपी(sp) की उपस्थिति में की गई थी कार्यवाही। करीब 5 करोड़ का डीजल(diesel) और अन्य केमिकल पाया था.

Khargon news - खरगोन में बायोडीजल पंप पर प्रशासन ने चलाया बुलडोजर, जांच में 5 करोड़ के अमानक मिले थे सैंपल !
photo by google

11 नवंबर को कसरावद के निमरानी में बालाजी कामर्स बायोडीजल पेट्रोल पंप पर जिला प्रशासन द्वारा छापामार कार्रवाई की गई थी। इस दौरान पेट्रोल पंप और गोडाउन से कुल 9 सैंपल लिए गए थे। ये सैंपल भोपाल स्थित निषादपुरा लैब में भेजे गए थे। बुधवार शाम को 9 में से 4 सैंपल की रिपोर्ट प्राप्त हुई। बीपीसीएल के सेल्स आफिसर अंकित ने बताया कि बायोडीजल की जांच के सैंपल अमानक पाए गए हैं। जिला खाद्य आपूर्ति अधिकारी मनोहर ठाकुर ने बताया कि प्राप्त रिपोर्ट में दो सैंपल पेट्रोल पंप और दो गोडाउन से लिए गए थे। ये 4 सैंपल फेल हुए हैं।

जिला मुख्यालय से 70 किमी दूर औद्योगिक क्षेत्र निमरानी में एबी रोड स्थित बालाजी पेट्रोल पंप पर खरगोन एसडीएम ओम नारायण सिंह, कसरावद एसडीएम अग्रिम कुमार, मंडलेश्वर एसडीओपी मनोहर कुमार गवली टीम के साथ पहुंचे। पहले सीमेंट के दो गोदाम तोड़े गए। फिर बालाजी पेट्रोल पंप पर जिला प्रशासन का बुलडोज़र चला। इस दौरान बड़ी संख्या में पुलिस अधिकारी, राजस्व अधिकारी और कोटवारों के साथ पहुंचे। 

कार्यवाही के दौरान देखने वालों की भीड़ लग गई। हालांकि प्रशासन भारी लावलश्कर के साथ कार्यवाही की गई। उल्लेखनीय है बायो डीजल के चार सैंपल की आई अमानक रिपोर्ट के बाद कार्यवाही की गई। 11 नवम्बर को प्रशासन की टीम ने निमरानी औधोगिक क्षेत्र में बालाजी बायो डीजल पंप सहित चार स्थानो पर डीजल बनाने की गोडाउन फैक्ट्रियों पर की थी.

छापामार कार्यवाही, प्रशासन ने करीब 5 करोड़ रुपए का 3 लाख लीटर डीजल किया था जप्त, केमिकल से नकली डीजल बनाने की थी आशंका, कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम और एसपी धर्मवीर सिंह भी पहुंचे थे. निमरानी, 9 सैंपल भेजे थे भोपाल स्थित निषादपुरा लेब से बुधवार  शाम को 9 में से 4 सैपल की रिपोर्ट आई अमानक के बाद कार्यवाही की थी.

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular