Thursday, March 28, 2024
HomeBusinessNew year Jio Recharge Offer: Jio का शानदार ऑफर,मात्र 1 रुपये में...

New year Jio Recharge Offer: Jio का शानदार ऑफर,मात्र 1 रुपये में मिल रहा है ये प्लान, ऐसे करें रिचार्ज

- Advertisement -

New year) Jio Rs 1 Recharge Offer: क्या आपने Jio के Rs 1 रिचार्ज प्लान के बारे में सुना है?  कंपनी यह खास ऑफर(The company has this special offer) सीमित समय के लिए दे रही है।  आप आसानी से 1 रुपये का Jio रिचार्ज प्राप्त कर सकते हैं।  इसके लिए आपको बस कुछ स्टेप्स फॉलो करने होंगे।  आइए जानते हैं जियो के 1 रुपये वाले रिचार्ज प्लान(Jio Rs 1 Recharge Plan) की डिटेल।

- Advertisement -

जियो के पोर्टफोलियो में कई सस्ते रिचार्ज प्लान हैं।  लेकिन क्या 1 रुपये का कोई रिचार्ज है?  शायद ही आपको किसी एक रुपये के रिचार्ज प्लान के बारे में पता होगा।  हालांकि, एक ऑफर के तहत आप सिर्फ 1 रुपये में Jio का 1GB डेटा रिचार्ज करवा सकते हैं।  इसके लिए आपको बस कुछ स्टेप्स फॉलो करने होंगे।

यह ऑफर जियो की ओर से पेश किया गया है, जो सीमित समय के लिए है।  इस ऑफर का फायदा उठाकर आप सिर्फ 1 रुपये में 1GB डेटा वाउचर खरीद सकते हैं।  इसके लिए उपभोक्ताओं (Consumers for this) को कुछ शर्तों को पूरा करना होगा।  आइए जानते हैं कि यह ऑफर पाने के लिए आपको क्या करना होगा।

 कैसे पाएं जियो का खास ऑफर?

इस रिचार्ज ऑफर का लाभ उठाने के लिए जियो यूजर्स को जियो केयर के आधिकारिक नंबर पर मैसेज करना होगा।  यूजर्स को अपने व्हाट्सएप नंबर से +91 7000770007 पर मैसेज करना होगा।  इस पर यूजर्स को Jio Sim Recharge मैसेज करना होगा।

New year Jio Recharge Offer: Jio का शानदार ऑफर,मात्र 1 रुपये में मिल रहा है ये प्लान, ऐसे करें रिचार्ज
\photo by google

इस मैसेज के बाद आपको जियो की तरफ से रिप्लाई मिलेगा, जिसमें आपको Recharge For a Friend का विकल्प चुनना होगा।  इसके बाद आपको अपना या किसी अन्य यूजर का जियो नंबर भेजना होगा, जिसे आप रिचार्ज करना चाहते हैं।  जैसे ही आप नंबर भेजेंगे. New year

आपकी स्क्रीन पर आपको Jio Rs 1 ऑफ़र का संदेश और अन्य योजनाओं की सूची दिखाई देगी।  यहां से आप Jio का 1GB डेटा वाउचर सिर्फ 1 रुपये में खरीद सकते हैं।  हालांकि, इसके लिए यूजर्स को WhatsApp Pay के जरिए भुगतान करना होगा. New year

 व्हाट्सएप पे कैसे सेटअप करें?

वॉट्सऐप पेमेंट सेट करने के लिए आपको किसी भी चैट में जाकर  रुपए पर क्लिक(click) करना होगा।  इसके बाद आप सीधे व्हाट्सएप( WhatsApp)के सेटअप(setup) पेज पर पहुंच जाएंगे।  यहां आपको एक्सेप्ट एंड कंटिन्यू (accept and continue)पर क्लिक करना होगा।  अब आपको उस बैंक को सेलेक्ट(select) करना है जिसमें आपका अकाउंट है।

 ध्यान रहे कि आप जिस नंबर पर व्हाट्सएप का इस्तेमाल कर रहे हैं।  नंबर आपके बैंक खाते से भी जुड़ा हुआ है।  व्हाट्सएप आपको सत्यापन के लिए एक संदेश भेजेगा।  इसके बाद आपको यूपीआई आईडी दिखाई देगी।  इस तरह आप व्हाट्सएप पेमेंट अकाउंट सेटअप (WhatsApp payment account setup)कर सकते हैं।

टेलिकॉम कंपनी Reliance Jio ने एक नया प्रीपेड प्लान पेश किया है।  इन प्लान्स की कीमत के हिसाब से यह देश का सबसे सस्ता रिचार्ज प्लान है।  इस प्लान की कीमत Rs.  जी हां, यह प्लान महज 1 रुपये में आता है और इसकी वैलिडिटी 1 दिन की है।  यह प्लान केवल MyJio ऐप पर उपलब्ध कराया गया है।  वहीं, इसके बाद जियो द्वारा पेश किया गया प्लान और कंपनी का सबसे सस्ता प्लान 119 रुपये का है।

Jio कंपनी 1 रुपये का प्रीपेड प्लान उपलब्ध करा रही है। इस प्लान की वैधता 1 दिन की है। इसमें यूजर्स को 10MB डाटा दिया जाता है। वहीं, जब यह डाटा खत्म हो जाता है तो स्पीड घटकर 64Kbps हो जाती है। इस प्लान का नाम ट्रेनिंग प्लान है।

देखा जाए यह देश का सबसे सस्ता प्लान है। क्योंकि इससे सस्ता प्लान फिलहाल(Cheaper than this plan at the moment) तक किसी भी कंपनी द्वारा नहीं दिया जा रहा है। ऐसे में यह प्लान पेश कर जियो ने अपने प्रतिद्वंदियों को कड़ी टक्कर दी है।

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular