Wednesday, February 1, 2023
HomeNationalIRCTC: नवरात्रि में 'भारत गौरव ट्रेन' से  कीजिए वैष्णो देवी के दर्शन,...

IRCTC: नवरात्रि में ‘भारत गौरव ट्रेन’ से  कीजिए वैष्णो देवी के दर्शन, 4 रात 5 दिन का किराया और सुविधा पढ़ें

- Advertisement -
- Advertisement -

IRCTC: Visit Vaishno Devi with ‘Bharat Gaurav Train’ in Navratri, read the fare and convenience of 4 nights 5 days

Vaishno Devi Tour Package, IRCTC: इस टूर पैकेज का किराया 14,990/- प्रति व्यक्ति डबल ऑक्यूपेंसी के आधार पर निर्धारित किया गया है. जिसके अंतर्गत 3 एसी में ट्रेन यात्रा, एसी होटलों में रात्रि प्रवास, सभी भोजन (केवल वेज), बस से दर्शनीय स्थलो का भ्रमण , यात्रा बीमा और गाइड की सेवाएं आदि शामिल हैं.

IRCTC : नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। शारदीय नवरात्रि आज से शुरू हो गई है और आईआरसीटीसी ने मां भक्तों के लिए शानदार टूर पैकेज तैयार किया है. इस खास टूर पैकेज (IRCTC स्पेशल टूर पैकेज) में आपको पहाड़ी पर देवी वैष्णो देवी के दर्शन होंगे. जिसके लिए एक खाश पैकेज का एलान किया गया हैं. आईआरसीटीसी नवरात्रि स्पेशल माता वैष्णो देवी यात्रा दिल्ली से शुरू होगी. इसका शेड्यूल जारी कर दिया गया है.

IRCTC : हजारों फीट की ऊंचाई पर बैठे मां वैष्णो के भक्त दूर-दूर से उनके दर्शन करने और उनका आशीर्वाद लेने आते हैं. देवी की पूजा करने वाले भक्त को एक बार यहां अवश्य आना चाहिए. यहाँ पर भक्तो की हर मनोकामनाये पूर्ण होती हैं. और मां वैष्णो देवी के दर्शन होने पर खुद को भाग्यशाली समझना चाहिए.इसलिए हर किसी को इस सेवा का लाभ लेना चाहिए. लोग मुश्किल से मंदिर पहुंचते हैं. लेकिन आईआरसीटीसी अब एक सुखद यात्रा की पेशकश कर रहा है. जिसे लेकर यात्रियों के बीच में उत्साह का माहौल हैं. यह यात्रा 30 सितंबर को दिल्ली स्टेशन से शुरू होगी.

आईआरसीटीसी इस बार माता वैष्णो देवी यात्रा पर नवरात्रि स्पेशल ट्रेन ला रहा है. भारत गौरव टूरिस्ट ट्रेन से हो रही है ये यात्रा, यात्रियों को आरामदायक एसी ट्रेन की क्लास में सफर करने में मजा आएगा. और माता वैष्णो देवी के दर्शन सुगमता से होंगे. यह टूर 5 दिन और 4 रात का है, किराया 14,490/- रुपये से शुरू होता है। अन्य रेंटल स्लॉट हैं जिन्हें आप अपनी सुविधा के अनुसार सेलेक्ट कर सकते हैं.

होटल के मेहमान भोजन, होटल जैसी ऑनसाइट सुविधाओं का आनंद ले सकते हैं. और इसमे कई सारे फीचर भी जोड़े गए है. इस दौरे के लिए आईआरसीटीसी ने दिल्ली, गाजियाबाद, मेरठ, मुजफ्फरनगर, सहारनपुर, अंबाला, सरहिंद और लुधियाना में बोर्डिंग और डीबोर्डिंग की सुविधा मुहैया कराई है. अगर आप भी इस यात्रा का हिस्सा बनना चाहते हैं और माता वैष्णो देवी दर्शन का लाभ उठाना चाहते हैं, तो जल्दी से फोन उठाएं और टिकट बुक करने के लिए आईआरसीटीसी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं. और अपना टिकेट स्लॉट बुक करे.

लिंक वाली खबर को यहां पर कनवर्टर में बदल कर रखो

ईएमआई के माध्यम से भी कर सकते हैं भुगतान
इस पैकेज को अधिक आकर्षक और आसान बनाने के लिए, IRCTC ने पेटीएम और रेजरपे पेमेंट गेटवे के साथ करार किया है. जिससे ईएमआई भुगतान विकल्प प्रदान किया जा सके और कुल भुगतान को छोटी राशि की ईएमआई में पेमेंट किया जा सके. पर्यटक अपनी सुविधानुसार 3, 6, 9, 12, 18 या 24 महीने की ईएमआई में भुगतान करने के लिए ईएमआई भुगतान विकल्प चुनकर लाभ उठा सकते हैं.

बता दें कि इस यात्रा को करने वाले पर्यटक को ईएमआई भुगतान विकल्प डेबिट/क्रेडिट कार्ड के माध्यम से किए जा सकते हैं. सरकार/पीएसयू के कर्मचारी इस दौरे पर वित्त मंत्रालय, भारत सरकार द्वारा जारी दिशा-निर्देशों के आधार पर पात्रता के अनुसार एलटीसी सुविधा का लाभ उठा सकते हैं.साथ ही अधिक जानकारी के लिए आप आईआरसीटीसी की वेबसाइट https://www.irctctourism.com पर जा सकते हैं और बुकिंग ऑनलाइन उपलब्ध है, पहले आओ पहले पाओ के आधार पर वेब पोर्टल पर।  अधिक जानकारी के लिए आप आईआरसीटीसी के मोबाइल नंबर 9717641764 और 9717648888 पर संपर्क कर सकते हैं.

यह भी पढ़े — Sonakshi Sinha हुमा कुरैशी से बोली – लौंडो की डिमांड होती अलग, ब्रा बड़ा चाहिए लेकिन कमर इत्ती सी… डबल एक्सएल का टीजर रिलीज

IRCTC: नवरात्रि में 'भारत गौरव ट्रेन' से  कीजिए वैष्णो देवी के दर्शन, 4 रात 5 दिन का किराया और सुविधा पढ़ें
photo by google

यह भी पढ़े — amanpreet saree hot look: साड़ी में बिल्कुल परी लग रही है एक्ट्रेस अमनप्रीत, पारदर्शी साड़ी पहन फ्लॉट किया कर्वी फीगर

IRCTC: नवरात्रि में 'भारत गौरव ट्रेन' से  कीजिए वैष्णो देवी के दर्शन, 4 रात 5 दिन का किराया और सुविधा पढ़ें
photo by google

यह भी पढ़े — Saree Look में धक धक गर्ल बिल्कुल लग रही परी, माधुरी दीक्षित की खूबसूरती ऐसी की नजर ना हटे

IRCTC: नवरात्रि में 'भारत गौरव ट्रेन' से  कीजिए वैष्णो देवी के दर्शन, 4 रात 5 दिन का किराया और सुविधा पढ़ें
photo by google
- Advertisement -
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular