Sunday, April 14, 2024
HomeMadhya PradeshIndore cyber crime: बिजनेस वूमेन वैशाली शिवहरे के अकाउंट से गायब हो...

Indore cyber crime: बिजनेस वूमेन वैशाली शिवहरे के अकाउंट से गायब हो गए 60 करोड़ 

- Advertisement -

Indore cyber crime – इंदौर। शराब कारोबारी वैशाली शिवहर के खाते से 60 करोड़ रुपये गायब व्यवसायी महिला (Business woman)ने अपने लेखपाल के खिलाफ धोखाधड़ी (Fraud) का मामला दर्ज कराया है। मुनीम को पकड़ने के लिए पुलिस टीम( police team) रवाना हुई।

Indore cyber crime – राजेंद्र बीयर एंड वाइन कंपनी पर 60 करोड़ का संकट
विजय नगर टीआई रवींद्र सिंह(TI Ravindra Singh) स्कीम-74 निवासी वैशाली आकाश शिवहर की शिकायत पर आरोपी योगेंद्र सिंह राजपूत (Yogendra Singh Rajput) के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था. वैशाली (Vaishali)की राजेंद्र बीयर एंड वाइन(Rajendra Beer And Wine) नाम से शराब की कंपनी है। इसका ऑफिस प्रिंसेस बिजनेस पार्क, एबी रोड में है।

- Advertisement -

Indore cyber crime – शिकायत के अनुसार आरोपी योगेंद्र सिंह पुत्र मनमोहन सिंह राजपूत कार्यालय में हिसाब-किताब का काम संभाल रहा था। उसे वैशाली बैंक खातों और पासवर्ड के बारे में भी पता था। उसने इसका फायदा उठाया और खाते से करीब 60 करोड़ रुपये ट्रांसफर कर लिए। इस गिरोह में योगेंद्र के अलावा अन्य कर्मचारी भी शामिल हो सकते हैं।

Indore cyber crime – पूरी छानबीन के बाद व्यवसायी ने पुलिस को रिपोर्ट सौंपी।
वैशाली ने जानकारी जुटाई तो पता चला कि उनके ही खाते में 30 करोड़ रुपये ट्रांसफर किए गए हैं। उसने डिजिटल सबूतों के साथ भी छेड़छाड़ की। पिता, पत्नी, भाई-बहनों के खातों में कुछ पैसे ट्रांसफर किए गए हैं। ज़ेरोधा डीमैट खाते में कुछ पैसा चला गया है। उसने हेराफेरी के पैसों से प्रॉपर्टी और शेयर खरीदे। कारोबारी ने ट्रांसफर खाते के साथ खाते की जानकारी पेश की है।

पुलिस कमिश्नर की जानकारी में जांच के बाद मामला दर्ज हुआ है. Indore cyber crime
पुलिस धोखाधड़ी के मामलों में सीधे केस दर्ज नहीं करती है। इस मामले में भी पुलिस आयुक्त हरिनारायणाचारी मिश्र को शिकायत हुई थी। विजय नगर पुलिस ने जांच की और रिपोर्ट बना कर डीसीपी जोन-2 संपत उपाध्याय को सौंपी। डीसीपी की अनुमति के बाद गुरुवार रात योगेंद्र और उसके साथियों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया।

also read – Indore news : फरहत खान ने लिखी विवादित पुस्तक, गृह मंत्री ने जांच कर FIR करने के दिए निर्देश 

Indore cyber crime: बिजनेस वूमेन वैशाली शिवहरे के अकाउंट से गायब हो गए 60 करोड़ 
photo by google

also read – Love Jihad In Indore: लव जिहाद हिंदू युवती से दुष्कर्म और ब्लैकमेलिंग,मंगेतर को भेजें अश्लील फोटो

Indore cyber crime: बिजनेस वूमेन वैशाली शिवहरे के अकाउंट से गायब हो गए 60 करोड़ 
photo by google
- Advertisement -
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular