Saturday, April 13, 2024
HomeNationalIndian railway: चोरों ने सुरंग बनाकर ट्रेन का इंजन किया पार ,...

Indian railway: चोरों ने सुरंग बनाकर ट्रेन का इंजन किया पार , रेलवे ने बताई सच्चाई

- Advertisement -

Indian railway : शुक्रवार 25 नवंबर को देश के तमाम बड़े मीडिया हाउसों(media houses) में खबर आई कि बिहार में चोरों ने एक पूरा रेलवे इंजन (rail locomotive) चुरा लिया है. मीडिया रिपोर्ट्स(media reports) के मुताबिक चोरों ने ट्रेन का इंजन चुराने के लिए टनल बनाई.

Indian railway : शुक्रवार 25 नवंबर को देश के तमाम बड़े मीडिया हाउसों(media houses) में खबर आई कि बिहार में चोरों ने एक पूरा रेलवे इंजन (rail locomotive) चुरा लिया है. मीडिया रिपोर्ट्स(media reports) के मुताबिक चोरों ने ट्रेन के इंजन को चुराने के लिए टनल बनाई, जो सीधे रेलवे यार्ड तक पहुंच गई. रिपोर्ट के मुताबिक, मामले की जांच करते हुए बेगूसराय पुलिस(Begusarai Police) ने एक कबाड़ के गोदाम से इंजन के पुर्जों से भरे 13 गुणवत्ता वाले बैग बरामद किए. जब देश के बड़े न्यूज चैनलों ने यह खबर दिखाई तो पूरे देश में हड़कंप मच गया। लोग हैरान रह गए और कहा कि ट्रेन का इंजन कैसे चोरी हो गया?

- Advertisement -

चोरों ने इंजन से तांबे के तार चुराए हैं – Indian railway
शुक्रवार को मीडिया में दिखाई गई इंजन चोरी की खबर पर रेलवे ने फौरन संज्ञान लिया और पूरी सच्चाई बताई. पूर्व मध्य रेलवे ने कहा कि चोरों ने इंजन के अंदर से तांबे का तार चुरा लिया। रेलवे ने मीडिया रिपोर्टों(media reports) को झूठा करार दिया, जिसमें कहा गया था कि बिहार में चोरों ने मरम्मत के लिए यार्ड में पहुंचने वाले पूरे इंजन को चुरा लिया था। रेलवे ने कहा कि इंजन से चोरी हुए कुल तांबे के तार का 95 प्रतिशत बरामद कर लिया गया है। इंजन से तांबे के तार चुराने वालों को भी गिरफ्तार कर लिया गया है और उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जा रही है.

चोरों को गिरफ्तार कर कानूनी कार्रवाई की जा रही है– Indian railway
मामले की गंभीरता को देखते हुए पूर्व मध्य रेलवे ने तत्काल प्रेस विज्ञप्ति जारी की। रेलवे ने एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा, “इंजन के अंदर से तांबे का तार चोरी हो गया था, जिसे कुछ मीडिया पूरे इंजन की चोरी के रूप में रिपोर्ट करता है, जो पूरी तरह से असत्य और निराधार है।” मामले की जानकारी मिलते ही रेलवे ने तुरंत कार्रवाई की और 95 फीसदी खोया हुआ माल बरामद कर लिया गया. इसमें शामिल लोगों को गिरफ्तार करने के साथ ही उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जा रही है.

also read – Indian Railway : रेल पटरी के बीच में गाड़ दिया बिजली का खंभा, अधिकारियों ने दिया अजीबोगरीब बयान

Indian railway: चोरों ने सुरंग बनाकर ट्रेन का इंजन किया पार , रेलवे ने बताई सच्चाई
photo by google

Also Read – Indian railway: यात्रियों के लिए बड़ी खबर, रेलवे ने रद्द की ये 160 ट्रेनें, घर से निकलने के पहले चेक कर ले लिस्ट

Indian railway: चोरों ने सुरंग बनाकर ट्रेन का इंजन किया पार , रेलवे ने बताई सच्चाई
photo by google
- Advertisement -
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular