Thursday, April 11, 2024
HomeSportsIND A vs BAN A: पिता ऑटो ड्राइवर , बेटे ने बांग्लादेश...

IND A vs BAN A: पिता ऑटो ड्राइवर , बेटे ने बांग्लादेश की लगाई लंका

- Advertisement -

IND A vs BAN A: मंगलवार से शुरू हुए इस दूसरे मुकाबले(comparison) में मुकेश कुमार (Mukesh Kumar)ने ताबड़तोड़ गेंदबाजी (fast bowling) करते हुए 15.5 ओवर में 6 विकेट चटकाए.

IND A vs BAN A – बांग्लादेश ए और भारत ए(Bangladesh A and India A) की टीम के बीच खेले जा रहे दूसरे अनाधिकारिक टेस्ट में भारतीय गेंदबाज (indian bowler)मुकेश कुमार ने गदर काट डाला। मंगलवार से शुरू हुए इस दूसरे मुकाबले में मुकेश कुमार (Mukesh Kumar)ने घातक गेंदबाजी (deadly bowling)करते हुए 15.5 ओवर में 6 विकेट चटका डाले। उन्होंने 40 रन दिए और 5 मेडिन ओवर फेंके। मुकेश ने अपनी गेंदबाजी से इस कदर कहर बरपाया कि बांग्लादेश के बल्लेबाज देखते ही रह गए।

- Advertisement -

बांग्लादेश की कमर टूट गई है
उन्होंने ओपनर जाकिर हसन को 46, महमूदुल हसन को 12 और कप्तान मोहम्मद मिथुन को 4 रन पर पवेलियन भेजा। इसके बाद उन्होंने जाकिर अली को 62 रन, आशिकर जमान को 21 रन और मुस्फिक हसन को शून्य रन पर बोल्ड कर बांग्लादेश टीम की कमर तोड़ दी. मुकेश की घातक गेंदबाजी के दम पर बांग्लादेश की टीम पहली पारी में 252 रन ही बना सकी। भारतीय टीम के लिए उमेश यादव ने 16 ओवर में 55 रन देकर 2 विकेट और जयंत यादव ने 16 ओवर में 56 रन देकर 2 विकेट लिए। फिलहाल टीम इंडिया ने 4 ओवर में बिना विकेट खोए 11 रन बना लिए हैं।


मुकेश कुमार बिहार के गोपालगंज के रहने वाले हैं। उन्हें क्रिकेट के लिए घर और राज्य छोड़ना पड़ा। उनके दिवंगत पिता कोलकाता में एक ऑटो ड्राइवर थे। पिता चाहते थे कि उनका बेटा उनकी आय में योगदान करे, लेकिन मुकेश का सपना कुछ और ही था। उन्होंने 20 साल की उम्र में पेशेवर रूप से क्रिकेट खेलना शुरू कर दिया था। पहले दैनिक आय के लिए क्लब क्रिकेट खेलते थे। 2014 में, उन्हें पहली बार बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन (CAB) द्वारा ट्रायल में मान्यता दी गई थी। हर क्रिकेटर की तरह मुकेश की ख्वाहिश है कि एक दिन उन्हें टीम इंडिया के लिए खेलने का मौका मिले।

खटखटाया टीम इंडिया का दरवाजा
मुकेश कुमार अपनी घातक गेंदबाजी से बांग्लादेश में फैन फॉलोइंग बना रहे हैं। उन्होंने पहले अनौपचारिक टेस्ट की दोनों पारियों में तीन-तीन विकेट लिए थे। इससे पहले उन्होंने विजय हजारे ट्रॉफी में 6 मैचों में 9 विकेट लेकर अपने प्रदर्शन से सबको चौंका दिया था. इस युवा तेज गेंदबाज ने अपने प्रदर्शन से टीम इंडिया का दरवाजा खटखटाया।

also read – Asia Cup 2022 :  विन्ध्य के कुलदीप सेन को भारतीय टीम में मिली जगह, ‌‌‌‌‌‌‌IPL में अपनी धारदार गेंदबाजी का मनवाया था लोहा 

IND A vs BAN A: पिता ऑटो ड्राइवर , बेटे ने बांग्लादेश की लगाई लंका
photo by google

also read – Office meeting में बोर होकर परेशान सख्श ने 82 लाख रुपये की नौकरी छोड़ बना सफाईकर्मी, कहा- अब आराम है

IND A vs BAN A: पिता ऑटो ड्राइवर , बेटे ने बांग्लादेश की लगाई लंका
photo by google
- Advertisement -
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular