Wednesday, February 1, 2023
HomeMadhya PradeshVindhyaDatia : गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने चाक चलाकर बनाए दीए ,...

Datia : गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने चाक चलाकर बनाए दीए , बोले – हमारी नहीं माई की कृपा से सब का भला होगा

- Advertisement -
- Advertisement -

Datia – गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा का आज संवेदनशील अंदाज दतिया में नजर आया.नरोत्तम मिश्रा आज रात को राहुल प्रजापति के घर पहुंचे. यहां गृहमंत्री की संवेदनशीलता दिखाते हुए राहुल के घर में बैठकर उनका हालचाल जाना. और सरकार के द्वारा मिट्टी के बर्तन बनाए जाने के लिए सहयोग दी जाने वाली चाक से कितना लाभ हो रहा है इस पर भी चर्चा की.

दरअसल मिट्‌टी के बर्तन, दीपक, खिलौने‎ और मूर्ति बनाने वाले कारीगरों को‎ प्रोत्साहित करने प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा आज शाम दतिया पहुंचे. जहां गृहमंत्री ने चाक‎ चलाकर बर्तन बनाना सीखा साथ‎ ही कारीगर से हालचाल जाना. इस दौरान राहुल द्वारा आवास की समस्या बताने पर उन्होंने आश्वासन दिया कि जल्द ही उसे आवास मिल जायेगा, राहुल के घर पर गृहमंत्री ने चाक भी चलाया और मिट्टी के दिये बनाये. इस दौरान राहुल ने गृह मंत्री से कहा कि आपकी कृपा से आप सब अच्छा चल रहा है जहां गृह मंत्री ने कहा कि हमारी नहीं माई की कृपा से और पीएम मोदी और सीएम शिवराज सिंह सब गरीबों का भला करते हैं.

गृह मंत्री ने कहा- हाथ के‎ बने बर्तन, दीए खरीदें‎
गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने‎ कहा कि आज मैं‎ मिट्‌टी के बर्तन,‎ दीपक और मूर्तियां‎ बनाने वाले कुम्हार‎ कारीगरों से‎ मिलने, उनका उत्साह‎ बढ़ाने आया‎ हूं। मेरी आप सभी से‎ अपील है कि‎ इनके हाथ के बने बर्तन,‎ दीए खरीदें। ताकि इनकी दीवाली भी‎‎ अच्छी तरह से मने। उन्होंने कहा‎ कि‎ मैंने सभी कलेक्टरों को‎ निर्देशित किया‎ है कि इन कुम्हार‎ कारीगरों को बाजार‎ में बैठने के‎ लिए स्थान दिया जाए।‎ इनसे कोई‎ टैक्स वसूल नहीं किया‎ जाए। लोगों‎ की जिंदगी बदलना मेरा‎ मकसद है।‎ उन्होंने कहा कि मिट्‌टी से‎ खिलौने,‎ बर्तन बनाने की कला को‎ बढ़ावा‎ दिया जाएगा, इसके लिए‎ प्रशिक्षण‎ की भी व्यवस्था की जाएगी।‎ सीएम‎ ने कहा कि स्व सहायता समूह‎ की‎ महिलाओं की 10 हजार मासिक‎‎ आमदनी होनी चाहिए। इसके लिए‎‎ प्रदेश स्तर पर 2500 करोड़ बैंक‎ से‎ दिलाने की व्यवस्था की जाएगी।

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular