Friday, April 12, 2024
HomeFunny NewsHow to Reuse Oil Bottle: खाली पानी और तेल की बोतल को...

How to Reuse Oil Bottle: खाली पानी और तेल की बोतल को ऐसे करें इस्तेमाल 

- Advertisement -

How to Reuse Oil Bottle – खाली तेल की बोतलों को फेंके नहीं, घरेलू कामों में इनका इस्तेमाल (used)करें इस लेख में जानिए कुछ ऐसे हैक्स(hacks) जिनकी मदद से आप तेल की खाली बोतलों को आसानी से दोबारा इस्तेमाल कर सकते हैं।

How to Reuse Oil Bottle – खाना बनाने से लेकर बालों को खूबसूरत बनाने तक हम सभी किचन में तेल का इस्तेमाल (used) करते हैं। जब तक बोतल में तेल रहता है तब तक हम उसका इस्तेमाल (used) करते हैं और फिर उसे फेंक देते हैं। लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि एक तेल की बोतल से आप और भी बहुत कुछ कर सकते हैं?

- Advertisement -

दरअसल एक वक़्त के बाद तेल खत्म हो जाता है लेकिन बोतल का इस्तेमाल हम और भी कई कामों के लिए कर सकते हैं। हम आपको कुछ शानदार हैक्स बताने जा रहे हैं जो आपको अपने घर में तेल की बोतलों के साथ और अधिक करने की अनुमति देंगे।

बनाएं पेन स्टैंड – How to Reuse Oil Bottle
किचन में इस्तेमाल होने वाली तेल की बोतल थोड़ी बड़ी होती है। ऐसे में आप इसे बीच में से काट कर पैन स्टैंड की तरह इस्तेमाल कर सकते हैं। आपको बस इतना करना है कि बोतल के निचले हिस्से को पेंट या पेपर से सजाना है। बोतल प्लास्टिक की है इसलिए यह बहुत मजबूत है। आप इसे आराम से लंबे समय तक पैन स्टैंड के रूप में उपयोग कर सकते हैं।

एक बॉक्स के रूप में प्रयोग करें – How to Reuse Oil Bottle
घर के छोटे-छोटे सामानों को लंबे समय तक सुरक्षित रखने के लिए आप तेल की बोतलों की भी मदद ले सकते हैं। इसके लिए आपको तेल की बोतल को बीच से काटना होगा। फिर इस बोतल के आकार के अनुसार गत्ते को काटकर बोतल के ऊपर रख दें।

यदि आपके पास एक छोटी बोतल है, तो इसे सजावटी वस्तु बनाएं – How to Reuse Oil Bottle
खाली तेल की बोतलों से सजावटी सामान कैसे बनाएं बालों के तेल की बोतल बहुत छोटी होती है। ऐसे में आप इससे डेकोरेशन भी कर सकते हैं। आप चाहें तो बोतल के ऊपर फूल रख सकते हैं या फिर रस्सी से उसे खूबसूरत लुक दे सकते हैं। बेकार सामग्री एक शानदार शोपीस बनेगी।

आप पौधे भी उगा सकते हैं – How to Reuse Oil Bottle
इन सभी तरीकों के अलावा आप तेल की बोतलों में भी पौधे उगा सकते हैं। बालकनियों और बगीचों पर छोटे कंटेनरों के स्थान पर तेल की बोतलों का पुन: उपयोग करना एक अच्छा विकल्प है।

अब से आप तेल की खाली बोतल को बिना फेंके विभिन्न प्रयोजनों के लिए उपयोग कर सकते हैं। आपको यह हैक कैसा लगा? हमें इस लेख के टिप्पणी अनुभाग में बताएं। साथ ही अगर आप ऐसी और ट्रिक्स जानना चाहते हैं तो उनके बारे में भी जरूर पूछें।

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर करें

also read – glowing skin face : इन 3 घरेलू नुस्खों से चेहरे को बनाएं चमकदार

How to Reuse Oil Bottle: खाली पानी और तेल की बोतल को ऐसे करें इस्तेमाल 
photo by google

also read – Mummy की पुरानी साड़ी से ऐसे बनाएं फिटिंग वाला खूबसूरत लहंगा

How to Reuse Oil Bottle: खाली पानी और तेल की बोतल को ऐसे करें इस्तेमाल 
photo by google
- Advertisement -
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular