Thursday, April 25, 2024
HomeHoroscopeHoroscope Today 22 December 2022: तुला, मकर समेत इस राशि वालों को...

Horoscope Today 22 December 2022: तुला, मकर समेत इस राशि वालों को हो सकता है नुकसान, देखिए सभी 12 राशिफल

- Advertisement -

Horoscope Today 22 December 2022, Aaj Ka Rashifal: पंचांग के अनुसार 22 दिसंबर 2222 गुरुवार भगवान विष्णु का प्रिय दिन है सभी 12 राशियों के बारे में जाना जाता है, आज का राशिफल(Today’s Horoscope) (Rashifal)

- Advertisement -

राशिफल आज 22 दिसंबर 2022, आज का राशिफल, दैनिक राशिफल.( Horoscope Today 22 December  2022,  Aaj Ka Rashifal, Daily Horoscope) : पंचांग के अनुसार 22 दिसंबर 2022, गुरुवार को पौष मास के कृष्ण पक्ष की चतुर्दशी है।  इस दिन ज्येष्ठा नक्षत्र रहेगा और चंद्रमा वृष राशि में रहेगा।  गुरुवार को शूल योग रहेगा।  आइए जानते हैं आज का राशिफल (Today’s Horoscope)

मेष राशि-(mesh rashi) 

 मेष राशि के जातकों के लिए आज का दिन किसी जरूरी काम को समय रहते निपटाने का दिन रहेगा, लेकिन कार्यक्षेत्र (area of work) में आज दूसरों से काम लेने में विनम्रता बनाए रखें, नहीं तो परेशानी हो सकती है और अपनों के सहयोग से आपका रुके हुए काम आसान होंगे.पूरे होंगे.  अपनी दिनचर्या में बदलाव करना आपके लिए हानिकारक होगा, इसलिए इसे ऐसे ही चलने दें और आज परिवार में किसी मांगलिक कार्यक्रम (Manglik program) का आयोजन हो सकता है. Horoscope Today

मेष राशि वालों की आर्थिक स्थिति अच्छी बनी रहेगी|

मनोबल में वृद्धि होगी

रुके रुके हुए कार्य पूरे होंगे.

विष्णु जी की आराधना करें

गुरुवार के दिन उपवास करें

केले के पेड़ में जल चढ़ाएं.

पीला वस्त्र दान करें.

चने और गुड़ का भोग लगाएं.

शुभ रंग पीला

शुभ अंक 4

वृष राशि-(vrish rashi) 

 वृष राशि वालों के लिए आज का दिन सकारात्मक परिणाम लेकर आएगा।  व्यापार में आपको कोई अच्छा मुनाफा मिल सकता है।  जिम्मेदारियों को लेकर आज आपको चिंता करने की जरूरत नहीं है और उन्हें समय पर पूरा करना होगा और आज किसी से बहसबाजी नहीं करनी चाहिए नहीं तो परेशानी हो सकती है।  पार्टनरशिप में कोई काम करना आज आपके लिए लाभदायक रहेगा. Horoscope Today

शनि देवता की आराधना करें

पीपल के पेड़ में जल चढ़ाएं

पीपल के पेड़ के नीचे दीपक जलाएं

गरीबों को दान करें.

शुभ रंग काला और सफेद.

शुभ अंक 6.

मिथुन राशि-(mithun rashi) 

मिथुन राशि वालों के लिए दिन कड़ी मेहनत करने वाला रहेगा।  कार्यक्षेत्र में आप अपनी कुछ योजनाओं को गति देंगे जिससे आप अच्छा मुनाफ़ा कमा पाएंगे और कामकाज में आ रही दिक्कतों के बारे में आप अपने किसी मित्र से बात कर सकते हैं।  आपको अपनी लापरवाही पर लगाम लगानी चाहिए, नहीं तो परेशानी हो सकती है. Horoscope Today

मिथुन राशि वाले मेहनती होते हैं उनके मेहनत के हिसाब से आर्थिक स्थिति अच्छी रहती है.

समाज में मान प्रतिष्ठा बढ़ती है.

सूर्य देव को जल चढ़ाएं

सूर्य देव की आराधना करें

गरीबों को दान करें खाना खिलाए.

चींटियों को आटा डालें.

कर्क राशि-(kark rashi) 

कर्क राशि के जातकों के लिए आज दिन मिलाजुला रहने वाला है. आप बड़ों की बातों को ध्यान से सुने और समझे तभी किसी बात के लिए हां करें, नहीं तो बाद में आपसे कोई गलती हो सकती है, जो लोग नौकरी में कार्यरत हैं, उन्हें आज कोई बड़ा प्राप्त हो सकता है, जिसके लिए उन्हें काम पर पूरा फोकस करना होगा. अगर आपने पहले किसी स्कीम में पैसा लगाया था तो उसका अच्छा फायदा आपको मिल सकता है।  दोस्तों के साथ मनोरंजन के किसी कार्यक्रम में आप हिस्सा ले सकते हैं. मिथुन

हनुमान जी की आराधना करें

सुंदरकांड का पाठ करें

लाल वस्त्र दान करें.

गरीबों को खाना खिलाया और वस्त्र दान करें.

शुभ रंगलाल

शुभ अंक 2 और 9.

 सिंह राशि-(singh rashi) 

सिंह राशि के जातकों के लिए आज का दिन करियर के लिहाज से अच्छा रहने वाला है, क्योंकि आज के दिन उन्हें कोई बड़ी उपलब्धि मिलने से प्रसन्नता होगी और जीवनसाथी का सहयोग और सामीप्य भरपूर मात्रा में मिलेगा, जिससे वे सफलता प्राप्त कर सकेंगे। बच्चों से जुड़ी समस्याओं का आसानी से समाधान करें।  आप अपने परिवार के साथ तालमेल बनाकर आगे बढ़ें, नहीं तो रिश्तों में दरार आ सकती है, जो आपके लिए परेशानी का कारण बनेगी।

आर्थिक स्थिति में वृद्धि हो सकती है

मान सम्मान में वृद्धि होगी.

मनोबल ऊंचा होगा.

सूर्य देव को जल चढ़ाएं.

सूर्य देव की आराधना करें.

गरीबों को दान करें.

चींटियों को आटा खिलाएं.

शुभ रंग लाल और पीला

शुभ अंक 4 और 8

कन्या राशि-(kanya rashi) 

कन्या राशि के जातकों को आज किसी भी तरह के विवाद में पड़ने से बचना चाहिए और अपनों के साथ बेकार बैठकर समय बिताने से बेहतर है कि आप अपने काम पर ध्यान दें और आज आप किसी विवाद प्रतियोगिता में शामिल हो सकते हैं।  व्यर्थ के वाद-विवाद में उलझने से आपको बचना चाहिए।  छोटी दूरी की यात्रा पर जाने का प्लान बना सकते हैं और परिवार की लड़ाई को प्यार और स्नेह से सुलझा सकते हैं, तो आपके लिए बेहतर रहेगा।

शिवजी की आराधना करें.

शिव चालीसा पढ़े| शिव जी 

को जल और बिल पत्र चढ़ाएं.

गरीबों को अवश्य धारण करें.

शुभ रंग लाल और पीला.

शुभ अंक 2,4

 तुला राशि-(Tula rashi) 

तुला राशि के जातकों के लिए आज का दिन खुशनुमा रहने वाला है।  आज आप रक्त संबंधों को बढ़ावा देंगे और संपत्ति संबंधी किसी विवाद के हल होने से आपका मन प्रसन्न रहेगा।  आप अपने परिवार पर भरोसा बनाए रखेंगे।  आज किसी भी अनजान व्यक्ति से अपने मन की बात शेयर न करें, नहीं तो वह इसका फायदा उठा सकता है।  आपकी वाणी की कोमलता आपको सम्मान दिलाएगी.

हनुमान जी की आराधना करें.

सुंदरकांड का पाठ करें.

गरीबों को खाना खिलाएं.

लाल वस्त्र दान करें.

शुभ रंग लाल

शुभ अंक दो.

 वृश्चिक राशि-( vrischik rashi) 

आज का दिन आपके लिए मान-सम्मान और सम्मान लेकर आएगा।  आप परिवार में सभी को साथ लेने का प्रयास करेंगे, लेकिन आप सफल नहीं हो पाएंगे।  आज आप किसी रचनात्मक कार्य में भी आगे बढ़ेंगे।  पारिवारिक मामलों में आज रुचि बढ़ेगी और कार्यक्षेत्र में आप अपनी अच्छी सोच का लाभ उठाएंगे, लेकिन किसी के मामलों में निवेश न करें, नहीं तो बाद में परेशानी होगी।

धनु  राशि -(dhanu rashi) 

धनु राशि वालों के लिए आज का दिन पारिवारिक संबंधों को बनाए रखने का रहेगा।  आज आपको अपने करीबियों का पूरा सहयोग और समर्थन मिलेगा।  आर्थिक मामलों में सावधानी बरतें, नहीं तो परेशानी होगी।  व्यापार में आज किसी भी तरह की गलती करने से बचें, नहीं तो कोई इसका फायदा उठा सकता है।  आज आपकी मुलाकात कुछ खूबसूरत लोगों से होगी.

मान प्रतिष्ठा बढ़ेगी.

आर्थिक स्थिति में वृद्धि होगी.

पुराने दोस्तों से मुलाकात होगी.

मकर राशि-(makar rashi) 

मकर राशि वालों के लिए आज का दिन मिलाजुला रहने वाला है।  यदि आप अपने लेन-देन संबंधी मामलों का किसी के बीच बचाव करते हैं तो आपके लिए बेहतर होगा और राजनीतिक क्षेत्र में काम करने वाले लोगों को कोई बड़ी उपलब्धि मिल सकती है।  ऑफिस(office) का कोई भी काम आज आप अनुशासन से करें तो आपके लिए बेहतर रहेगा।  आपके कुछ महत्वपूर्ण प्रयास आज रंग लाएंगे।

गणेश जी की आराधना करें|गणेश जी को लड्डू का भोग लगाएं.

गरीबों को वस्त्र दान करें.

चींटियों को आटा खिलाएं.

आपके लिए लाभकारी होगा.

 कुंभ राशि-(kumbh rashi) 

कुंभ राशि के जातकों के लिए आज का दिन व्यापार में लाभदायक रहेगा।  आपका मन प्रसन्न रहेगा और आप नए निवेश की योजना भी बना सकते हैं।  किसी भी जिम्मेदारी के काम में आपको लापरवाही नहीं करनी चाहिए।  यदि आप अपने किसी काम को लेकर असमंजस की स्थिति में हैं तो वरिष्ठ सदस्यों से सलाह लें.

विष्णु जी की आराधना करें.

केले के पेड़ में जल चढ़ाएं.

चना और गुड़ का भोग लगाएं.

गरीबों को दान करें .चींटियों को आटा डालें.

मीन राशि(mean  Rashi) 

मीन राशि के जातकों को कार्यक्षेत्र में बुद्धिमानी दिखाकर लोगों से अपना काम निकालना होगा, अन्यथा काम करने का मन नहीं बनेगा।  आज आप किसी लंबी दूरी की यात्रा पर जाने का प्लान (plan)बना सकते हैं, जिसमें छोटे बच्चे मस्ती करते नजर आएंगे।  धार्मिक कार्यक्रमों में आपकी काफी रुचि रहेगी और आप उनमें हिस्सा भी लेंगे।  आज आप अपने लक्ष्यों को आसानी से प्राप्त कर पाएंगे.

शिवजी की आराधना करें.

शिवजी को जल चढ़ाएं.

शिवजी को बेलपत्र और फूल चढ़ाएं

सोमवार का व्रत रखें. गरीबों को दान करें.

शुभ रंग लाल और पीला

शुभ अंक 2 और 4

यह भी पढ़े — Horoscope Today, Aaj Ka Rashifal 04-इन राशि के जातकों पर होगी धन की वर्षा, जानें किन्हें देना होगा स्वास्थ्य पर ध्यान

यह भी पढ़े — 4 December 2022 Horoscope : मीन राशि के जातकों को जीवनसाथी का मिलेगा सहयोग, पैसे की दूर हो जाएगी तंगी

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular