Thursday, April 25, 2024
HomeHoroscopeHoroscope Today 21 December 2022 Aaj Ka Rashifal : इन राशि के...

Horoscope Today 21 December 2022 Aaj Ka Rashifal : इन राशि के जाटों को हैं धन योग, जानिए अपना राशिफल

- Advertisement -

Horoscope Today 21 December: राशिफल 21 दिसंबर को पंचांग गणना के अनुसार वृष और वृश्चिक राशि(Taurus and Scorpio) के जातकों को लाभ हो सकता है. दरअसल आज चंद्रमा और मंगल(Moon and Mars) की दृष्टि संबंध धन योग बना रहा है, साथ ही अनुराधा नक्षत्र का प्रभाव रहेगा. ज्योतिषी (the astrologer) से जानिए कैसा रहेगा आपका दिन

- Advertisement -

राशिफल आज 21 दिसंबर 2022 आज का राशिफल हिंदी(Today’s Horoscope Hindi) में मेष और वृष राशि के लिए महत्वपूर्ण दिन
आज का राशिफल 21 दिसंबर 2022 आज का राशिफल: वृष और वृश्चिक धन राशि(Taurus and Scorpio money signs), जानिए आज आपका दिन कैसा रहेगा.

बुधवार 21 दिसंबर चंद्रमा आज वृश्चिक राशि में दिन-रात भ्रमण करेगा। ऐसे में आज चंद्रमा और मंगल का संसप्तक योग बनेगा। साथ ही आज विशाखा के बाद भी अनुराधा नक्षत्र का प्रभाव रहेगा। ऐसे में वृष राशि वालों के लिए आज का दिन फायदेमंद रहेगा। जहां तुला राशि के जातकों को आज कोई शुभ समाचार मिल सकता है। आइए जानते हैं आज का राशिफल विस्तार से, मेष से लेकर मीन राशि तक सभी राशियों के लिए कैसा रहेगा दिन. Horoscope Today 21 December

मेष राशि वालों के लिए आज का दिन बहुत ही महत्वपूर्ण रहने वाला है। आज आपकी कुछ व्यावसायिक योजनाएं आगे बढ़ेंगी। जिससे आपका मन काफी प्रसन्न रहेगा। हालांकि आज कुछ रुके हुए कामों की वजह से आपको दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। आज किसी भी कानूनी कोर्ट केस में आपको किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह लेने की जरूरत है, तभी आप उसमें आगे बढ़ेंगे, नहीं तो मुश्किलें आ सकती हैं। इस राशि के जिन लोगों की शादी नहीं हुई है उन्हें आज कोई अच्छा प्रस्ताव मिल सकता है। अगर आप नौकरी के साथ-साथ कोई पार्ट टाइम काम करने की सोच रहे हैं तो आपकी वह इच्छा भी पूरी होगी. Horoscope Today 21 December


आज भाग्य 93% आपके पक्ष में रहेगा। गणेशजी को लड्डू का भोग लगाएं।

वृष: दिन लाभदायक रहेगा

वृष राशि वालों के लिए आज का दिन तरक्की का रहेगा। कार्यक्षेत्र में उतार-चढ़ाव के बाद आप अच्छा पैसा कमा पाएंगे। आपको सलाह दी जाती है कि कोई भी काम पूरा होने से पहले किसी से शेयर न करें। साथ ही आज स्थिति कितनी भी प्रतिकूल क्यों न हो, आपको अभी क्रोध करने से बचना चाहिए। परिवार के किसी सदस्य का स्वास्थ्य कुछ बिगड़ा हुआ था, वह भी आज दूर हो जाएगा और स्वास्थ्य में सुधार होगा। आपको अपने आहार और खाने की आदतों में बदलाव करने की जरूरत है।

मिथुन: संबंधों में दिन अच्छा रहेगा

मिथुन राशि के जातकों का किसी से रिश्ता है, आज का दिन उनके लिए बहुत ही अच्छा चल रहा है। आज आप अपने पार्टनर के साथ लॉन्ग ड्राइव पर जा सकते हैं और आप प्यार में पड़ते हुए नजर आएंगे। कार्य क्षेत्र से जुड़ी कोई विशेष जानकारी आपको मिल सकती है, जिसे आप लोगों के सामने प्रकट नहीं करना चाहेंगे। आप अपने गौरव की कोई वस्तु भी खरीद सकते हैं, जिससे आपके परिवार के कुछ सदस्य ही आपसे ईर्ष्या कर सकते हैं। आज अपनी माता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें, नहीं तो आपके लिए परेशानी हो सकती है।
87% भाग्य आज आपके पक्ष में रहेगा। गायत्री चालीसा का पाठ करें।

कर्क : मानसिक बोझ से मुक्ति मिलेगी

कर्क राशि के जातकों के लिए आज का दिन बौद्धिक और भावनात्मक बोझ से मुक्ति दिलाने वाला रहेगा। आज आपको अपनी कला को निखारने का एक और मौका मिला है। तो आज ही अपने अंदर छुपी प्रतिभा को बाहर लाएं। व्यापारी कड़वाहट को मिठास में बदलने की कला सीखकर प्रतिष्ठा प्राप्त करेंगे। किसी पर हद से ज्यादा भरोसा न करें। नहीं तो वह आपका भरोसा तोड़ सकता है। घर के सदस्यों के साथ आज आप किसी मांगलिक कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं। अभी के लिए, किसी भी पुराने लेन-देन को समय रहते निपटा लें।
आज भाग्य का 70% आपके पक्ष में रहेगा। भूखे लोगों को खाना खिलाओ

सिंह : समय पर काम निपटाएं

सिंह राशि के जातकों के लिए आज जिम्मेदारी से काम करना आपके अनुकूल रहेगा। कार्यस्थल पर यदि आपकी कुछ जिम्मेदारियां हैं तो उन्हें समय पर पूरा करें। नहीं तो आप मुश्किल में पड़ सकते हैं। पारिवारिक विवाद से आपका मन परेशान रहेगा और आज आपको अपने किसी काम में ससुराल पक्ष की मदद लेनी पड़ सकती है। व्यापारियों के लिए आज का दिन थोड़ा कमजोर रहेगा, लेकिन छोटे व्यापारियों को मनमुताबिक मुनाफा होगा, जिससे उनकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी।
69% भाग्य आज आपके पक्ष में रहेगा। भगवान विष्णु के मंत्र का जाप करें।

कन्या: दिन थोड़ा तनावपूर्ण हो सकता है

कन्या राशि के जातकों के लिए आज का दिन थोड़ा तनावपूर्ण हो सकता है। आज अपने आसपास के लोगों पर ज्यादा भरोसा न करें, आपको उनसे सावधान रहने की जरूरत है। नहीं तो वहां के लोग आपको परेशान कर सकते हैं। आपके लिए अच्छा यही होगा कि दफ्तर में किसी से बहसबाजी न करें। आज आप दान-पुण्य के कार्यों में भी पूरी रुचि दिखाएंगे। विद्यार्थी खेल प्रतियोगिता जीत सकते हैं। यदि आप अपनी दिनचर्या में कोई बदलाव करते हैं तो यह आपके लिए परेशानी लेकर आ सकता है और व्यापारियों को अपना ध्यान केवल एक ही योजना पर केंद्रित करना चाहिए, तभी वे इसे पूरा कर पाएंगे।
आज 77% भाग्य आपके पक्ष में रहेगा। शनिदेव के दर्शन करें और तेल चढ़ाएं।

तुला (Libra): कार्यक्षेत्र में बदलाव होंगे

तुला राशि के जातकों के लिए आज का दिन कार्यक्षेत्र में कई बदलाव लाने वाला है। जो आपके लिए बहुत फायदेमंद रहेगा। किसी रिश्तेदार से कोई अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है और आप अपने दोस्तों के साथ कहीं घूमने जाने का प्लान बना सकते हैं ऐसे में आप सभी सदस्यों से बात करें तो आपके लिए बेहतर होगा। आप अपने परिवार वालों को बता सकते हैं. Horoscope Today 21 December

वृश्चिक : जल्दबाजी से बचें, लाभ मिलेगा

वृश्चिक राशि के जातकों के मन में आज किसी बात को लेकर नकारात्मक विचार आ सकते हैं। किसी भी विपरीत परिस्थिति में आज अपने क्रोध पर नियंत्रण रखें, नहीं तो परेशानी हो सकती है। आज आप अपनी पत्नी से किसी बात को लेकर नाराज हो सकते हैं। परिवार में किसी पूजा पाठ व भजन कीर्तन आदि का आयोजन कर सकते हैं। परिवार के किसी बुजुर्ग सदस्य के सेवानिवृत्त होने के कारण रिश्तेदारों का आना-जाना रहेगा। आपका कोई दोस्त आपकी पसंद की कोई चीज ला सकता है। आज कोई कानूनी मसला जल्द सुलझाने की कोशिश करें। आपकी राशि में चंद्रमा का संबंध राशि स्वामी मंगल के साथ आज आपको आर्थिक लाभ दे सकता है, लेकिन आपको जल्दबाजी नहीं बल्कि धैर्य से काम लेने की जरूरत है. Horoscope Today 21 December

82% भाग्य आज आपके पक्ष में रहेगा। लक्ष्मीजी को खीर का भोग लगाएं।

धनु: गलतफ़हमियों का शिकार होने से बचें

धनु राशि के जातकों को आज किसी गलतफहमी का शिकार होने से बचने की सलाह दी जाती है। नहीं तो परेशानी हो सकती है। इतना ही नहीं आज आपकी कुछ पुरानी गलतियां आपके लिए परेशानी का सबब बन सकती हैं। कार्यस्थल पर किसी के साथ प्रतिस्पर्धा करने से सावधान रहें। आप अपनी आर्थिक स्थिति को लेकर चिंतित हो सकते हैं। क्योंकि आपका कोई पैसा अटक सकता है जिससे आप परेशान रहेंगे। निवेश के मामलों में आज किसी वरिष्ठ से सलाह लेना आपके लिए अच्छा रहेगा।

आज 80 फीसदी भाग्य आपके पक्ष में रहेगा। जरूरतमंदों को चावल का दान करें।

मकर राशि: अध्यात्म में आपकी रुचि रहेगी

मकर राशि के जातक आज अध्यात्म में अपनी रुचि जगाने में व्यस्त रहेंगे साथ ही आज आपको अपने परिवार के किसी सदस्य से वाद-विवाद में पड़ने से बचना चाहिए। इतना ही नहीं आज आपको कुछ रोमांचक लोगों से मिलने का मौका मिल सकता है। बिजनेस में मन की बात किसी से शेयर न करें, नहीं तो वे इसका फायदा उठा सकते हैं। संतान के लिए आप कोई नया काम शुरू कर सकते हैं, जो आपके लिए फायदेमंद रहेगा। माता-पिता के साथ चल रहा अनबन बातचीत से खत्म होगा। आज आपको छोटी यात्रा पर जाने का मौका मिल सकता है।
आज भाग्य का 75% आपके पक्ष में रहेगा। भगवान शिव के मंत्र का जाप करें।

कुम्भ राशि: दिन बहुत फलदायी रहेगा

कुंभ राशि के जातकों के लिए आज का दिन बहुत ही फलदायी साबित हो सकता है। आज अगर आपको उम्मीद से ज्यादा पैसा मिलता है तो वह खुश नहीं रहेंगे और अपना पुराना कर्ज काफी हद तक चुका पाएंगे। हालांकि आपको अपने व्यवहार में मधुरता बनाए रखनी होगी, नहीं तो लोग आपको बुरा मान सकते हैं, नौकरीपेशा लोग इसमें बदलाव चाहते हैं तो उनकी भी मनोकामना आज पूरी होगी। आज कुछ नए लोगों से आपकी मुलाकात होगी, जिससे आपके मित्रों की संख्या में भी वृद्धि होगी।
71% भाग्य आज आपके पक्ष में रहेगा। तुलसीजी को नियमित रूप से जल चढ़ाएं और दीपक जलाएं।

मीन राशि: दिन मिलाजुला रहेगा

मीन राशि वालों के लिए आज का दिन मिलाजुला रहने वाला है। आज आप किसी नए काम की शुरुआत कर सकते हैं। जिससे आपको बेहद खुशी होगी। इस समय यदि आप कुछ गलत निवेश करना बंद नहीं करते हैं तो बाद में आपको परेशानी हो सकती है। इस दौरान आपको अपने काम पर ज्यादा फोकस करना होगा। अभी के लिए दूसरों के बारे में ज्यादा बात न करें। नहीं तो वे आपको बुरा भला कह सकते हैं। आपका मन प्रसन्न रहेगा क्योंकि आपके सुख के साधनों में वृद्धि होगी। आप अपने दिन का कुछ समय अपने माता-पिता की सेवा में बिताएंगे, जिससे आपको मानसिक शांति मिलेगी।

83% भाग्य आज आपके पक्ष में रहेगा। बड़ों या बड़ों का आशीर्वाद लें.

यह भी पढ़ें — aarthik rashifal : मिथुन, धनु राशि की जातको को होगा धन लाभ, सिंह राशि कारोबार को करेगा परेशान

यह भी पढ़ें — Horoscope Today, Aaj Ka Rashifal 04-इन राशि के जातकों पर होगी धन की वर्षा, जानें किन्हें देना होगा स्वास्थ्य पर ध्यान

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular