Friday, March 29, 2024
HomeAutoHero Motocorp की बाइक या स्कूटर फिर हुए महंगे, चौथीं बार व्हीकल...

Hero Motocorp की बाइक या स्कूटर फिर हुए महंगे, चौथीं बार व्हीकल के बढ़े दाम 

- Advertisement -

Hero Motocorp ने बढ़ाई मोटरसाइकिल स्कूटर की कीमतें: Hero Motocorp ने अपनी बाइक्स(bikes) और स्कूटर्स की कीमतों में बढ़ोतरी की है। आज से यानी 1 दिसंबर से इस कीमत में इजाफा (increase) हो गया है। यहां जानिए किसी भी कार (car) की कीमत में कितनी बढ़ोतरी हुई है.

- Advertisement -

Hero MotoCorp ने बढ़ाई मोटरसाइकिल स्कूटर की कीमतें: दिसंबर का महीना आज से शुरू हो रहा है इस बीच देश की सबसे बड़ी दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प (motocorp) ने अपनी बाइक्स और स्कूटर्स (bikes and scooters) की कीमतों में इजाफा कर दिया है। आज से यानी 1 दिसंबर से इस कीमत में इजाफा (increase) हो गया है। इन कारों की कीमत में 1500 रुपये का इजाफा किया गया है। यह चौथी बार है जब हीरो मोटोकॉर्प ने अपने वाहनों की कीमतों में बढ़ोतरी की है। आइए जानते हैं इन कारों की कीमतों में कितनी बढ़ोतरी हुई है.

हीरो मोटोकॉर्प के मुख्य वित्तीय अधिकारी निरंजन गुप्ता ने पिछले हफ्ते कहा था कि हमारी मोटरसाइकिलों और स्कूटरों की कीमतों में बढ़ोतरी मुद्रास्फीति और बढ़ती इनपुट लागत से प्रेरित है, हालांकि ग्राहकों पर असर कम है। इसके लिए हम भुगतान करना जारी रखेंगे। फायदा इसके अलावा, हमें उम्मीद है कि आने वाली तिमाहियों में वाहनों की मांग में तेजी आएगी.

हम आपको सूचित करते हैं कि आज यानी 1 दिसंबर से प्रभावी बाइक और स्कूटर की कीमतों में लगभग 1,500 रुपये की बढ़ोतरी की गई है। इस बढ़ोतरी का असर कार की एक्स-शोरूम कीमत पर पड़ेगा। हालांकि, यह पता नहीं चल पाया है कि किस बाइक या स्कूटर को एक्सटेंड किया गया है। लेकिन यह अलग-अलग मॉडलों के लिए अलग-अलग होगा.

एक साल में चौथी बार कारों के दाम बढ़ रहे हैं
हीरो मोटोकॉर्प ने एक साल में चौथी बार अपने वाहनों की कीमतों में इजाफा किया है। इससे पहले कंपनी ने सितंबर में 1,000 रुपये, जुलाई में 3,000 रुपये और अप्रैल में 2,000 रुपये की बढ़ोतरी की थी। कंपनी ने इस बार अपनी कार की कीमत में 1,500 रुपये तक का इजाफा किया है। कुल मिलाकर, इस साल किसी भी बाइक मॉडल पर अधिकतम बढ़ोतरी 7,500 रुपये है.

यह भी पढ़े — Alto Car : मात्र 50 हजार में घर ला सकते हैं मारुति अल्टो ,कीमत और माइलेज लाजवाब

यह भी पढ़े — PMV EaS-E: महज 4.79 लाख रुपये में आ गई दमदार इलेक्ट्रिक कार , सिंगल चार्ज में चलेगी 200Km,

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular