Wednesday, April 24, 2024
HomeHealthhealth care: बढ़ गया संक्रमण का खतरा, हो जाएं सावधान, जाने वजह!

health care: बढ़ गया संक्रमण का खतरा, हो जाएं सावधान, जाने वजह!

- Advertisement -

health care: इन दिनों जिस तरीके से मौसम में परिवर्तन ( weather change ) देखा जा रहा है. ऐसे में संक्रमण ( infection in ) का खतरा बढ़ सकता है. इस संक्रमण से बचने के लिए सावधानी भी बेहद ( extreme caution ) जरूरी है.

- Advertisement -

बता दें कि ठंड के चलते बच्चों में और बूढ़ों में बीमारियों का ग्राफ बढ़ने लगा है. बताया जाता है कि ठंड के चलते निमोनिया के साथ-साथ सर्द जुखाम खेल रहा है. ऐसे में सावधानी जरूरी है. अगर सावधानी नहीं बरतेंगे तो इस बीमारी के चपेट में आ सकते हैं. इस समय प्रदेश में काफी ठंड बड़ी हुई है. जिसके चलते मौसमी बीमारियों का प्रकोप बढ़ता जा रहा है. health care

बताया जाता है कि चिकित्सालयों में इन दिनों ठंड के चलते सबसे ज्यादा नौनिहालों की भीड़ देखने को मिल रही है. जहां शिशु रोग विशेषज्ञ के चेंबरो में अधिकांश संख्या में छोटे-छोटे बच्चे देखने को मिल रहे हैं. इन बच्चों में निमोनिया जैसी बीमारी देखने को मिल रही है. जहां चिकित्सक भी सलाह दे रहे हैं कि बच्चों को ठंड से बचाएं.

Also Read — Too Hot: इस एक्ट्रेस ने तोड़ दी सारी मर्यादा, शेयर कीं ऐसी तस्वीरें कि शर्मा जाए ऊर्फी जावेद,फैंस पूछें- दीदी कपड़े कहां हैं !

वही कड़ाके की ठंड व कोहरे के चलते बुजुर्गों को भी काफी ( Even the elderly get enough ) परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. बताया जाता है कि कड़ाके की ठंड के चलते हृदय गति जैसी बीमारी पकड़ रही है. वही घुटने में दर्द की भी शिकायत इन दिनों मिल रही है. ऐसे में चिकित्सकों की सलाह ( medical advice ) लेना बेहद जरूरी है. ताकि इस ठंड से बचा जा सके. health care

health care: बढ़ गया संक्रमण का खतरा, हो जाएं सावधान, जाने वजह!
photo by me

यह भी पढ़े — Uorfi Javed: बिना कपड़ों के ब्रेकफास्ट करने बैठ गईं उर्फी जावेद! Video viral

यह भी पढ़े — Actresses Copies Urfi Javed Style: ऊर्फी की सक्सेस देख टॉप की हीरोइनें कर रही साजिश,

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular