Sunday, April 14, 2024
HomeMadhya PradeshVindhyaHairstyle For Woman:अपनी उम्र से 10 साल जवां दिखने ट्राई करें ये...

Hairstyle For Woman:अपनी उम्र से 10 साल जवां दिखने ट्राई करें ये हेयर स्टाइल,रेखा और माधुरी दीक्षित का भी हैं सीक्रेट

- Advertisement -

Hairstyle For Woman : महिलाएं भले ही ज्यादा उम्र की हो जाएं लेकिन वह जवां दिखना चाहती हैं वह तरह-तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट्स के साथ अपने आउटपुट को लेकर बहुत ही केयरफुल रहती है वह अपनी वास्तविक उम्र छुपाना चाहती हैं और खुद को जमा रखने के लिए हेयर स्टाइल पर भी नए नए प्रयोग करती हैं बॉलीवुड की एक्ट्रेस रेखा और माधुरी दीक्षित के सीक्रेट को भी जानना चाहती हैं.हेयरस्टाइल बनाने से पहले अपने आउटफिट ( outfit) और उसकी सही स्टाइल के बारे में जरूर जान लें।

Hairstyle For Woman : सभी महिलाओं को सुंदर दिखना पसंद होता है. इसके लिए वह आए दिन अपने लुक में तरह-तरह के बदलाव करती नजर आती हैं।  महिलाओं को कपड़े खरीदने का जितना शौक होता है, उससे कहीं ज्यादा उन्हें अलग-अलग हेयर स्टाइल बनाने का शौक होता है।  वहीं, कुछ महिलाएं अपने लिए हेयर स्टाइल( hairstyle) चुनते वक्त काफी कंफ्यूज ( confuse) नजर आती हैं।अगर आप उनमें से एक हैं तो चिंता न करें क्योंकि हम आपको कुछ ऐसे हेयर स्टाइल दिखाने जा रहे हैं जो आप पर बहुत अच्छे लगेंगे।  यह आपको कम से कम 10 साल जवां दिखने में भी मदद करेगा।

- Advertisement -

खूबसूरत दिखना महिलाओं की चाहत होती हैं। मेकअप के अलावा खूबसूरत दिखने के लिए हेयरस्टाइल बहुत जरुरी होता हैं। ऐसे में स्टाइलिश लुक के लिए स्टाइलिश हेयरस्टाइल भी होना जरुरी हैं। महिलाएं कई बार मेकअप तो बहुत अच्छे से कर लेती हैं लेकिन कई बार अच्छा हेयरस्टाइल ना होने की वजह से सारा लुक खराब हो जाता हैं। ऐसे में मेकअप के साथ साथ हेयरस्टाइल का भी ध्यान रखना जरुरी हो जाता हैं। बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस रेखा और माधुरी दीक्षित भी अपने हेयर स्टाइल पर बहुत ध्यान देती हैं और अपनी हेयर स्टाइल की वजह से वह आज भी नई हीरोइनों को भी कड़ी टक्कर देती हैं.Hairstyle For Woman

मेसी बन हेयर स्टाइल (Messy Bun Hairstyle)

अगर आपको स्टाइलिश और मेसी लुकिंग हेयर स्टाइल कैरी( massy looking hairstyle carry)करना पसंद है तो आप इस लुक को ट्राई कर सकती हैं.साथ ही इस तरह के लुक के लिए अगर आपके बाल कलर किए हुए हैं तो यह आपके लुक को दिखाने में मदद करेगा. इसके अलावा, आप इस लुक को किसी भी बड़े या छोटे फंक्शन के लिए खुद बना सकते हैं, क्योंकि इसे देखना मुश्किल है.आप इसे सजाने के लिए जिरकोन वर्क वाले आर्टिफिशियल (artificial) फूल या हेयर एक्सेसरीज ट्राई कर सकती हैं.Hairstyle For Woman

मेसी बन हेयरस्टाइल इन दिनों काफी ट्रेंड में बना हुआ हैं. मेसी बन बनाने के लिए सबसे आगे वालों बालों पर पफ बनाएं। इसके बाद आप पोनीटेल बनाकर उससे रफ जूडा बना लें, इसके बाद बालों ढिला कर लें.

गजरा हेयर एक्सेसरी बन हेयरस्टाइल (Gajra Hair Accessory Bun Hairstyle)

photo by google

अगर आप क्लासी लुक ट्राई (classy look try) करना पसंद करती हैं तो यह हेयरस्टाइल( hairstyle) आपके लिए बेस्ट ऑप्शन (best option) होगा.आपको बस 3 से 4 चोटी बनाकर उन्हें पिन करना है और आपका जूड़ा तैयार है.  इसे सजाने के लिए ताजी गजरो को इसी तरह गोल में लपेट लें।  ऐसा करने से आपका लुक कंप्लीट (look complete)नजर आएगा. इस लुक को आप साड़ी से लेकर लहंगे के साथ ट्राई कर सकती हैं.

गजरे का यह स्टाइल बहुत ही अच्छा लगता है.अगर आप करवा चौथ पर लहंगा पहन रही हैं, तो आप इस तरह से बालों में गजरा  लगा कर उन्हें नया लुक दे सकती हैं.

अगर आप सिंपल गजरे लुक से बोर हो चुकी हैं तो अपने जूड़े को गजरे से सजाने का एक और आसान तरीका अपना सकती हैं.आप चाहें तो मेसी लुक या स्लीक बन बना सकती हैं.गजरे से एक खूबसूरत जाली बनाएं और इससे अपने जूड़े को सजाएं.अगर आप दुल्हन हैं तो आपके रेड, पिंक किसी भी कलर के लहंगे के हिसाब से उस पर व्हाइट गजरा अच्छा लगेगा.

फ्रंट ब्रैड स्टाइल बन हेयर स्टाइल (Front Braid Bun Hairstyle)

photo by google

अगर आप हैवी और एम्बेलिश्ड बन कैरी करना चाहती हैं तो बन का ये स्टाइल ट्राई कर सकती हैं.आप इसे सजाने के लिए असली छोटे आकार के फूलों का उपयोग कर सकते हैं साथ ही आप इसे विभिन्न प्रकार की चोटी बनाकर खुद बना सकते हैं और एक नया रूप बना सकते हैं.आप चाहें तो इस तरह के जूड़े को सजाने के लिए गजरे का इस्तेमाल कर सकती हैं.Hairstyle For Woman

साथ ही, अगर आपको ये हेयर स्टाइल पसंद आए हैं जो आपको कम से कम 10 साल जवां बना सकते हैं और उन्हें कैसे स्टाइल करना है, तो इस लेख को शेयर करना न भूलें.

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular