Wednesday, April 24, 2024
HomeNationalGautam Adani बोलें हम 22 राज्यों में काम कर रहे, लोगों को...

Gautam Adani बोलें हम 22 राज्यों में काम कर रहे, लोगों को गुमराह ना करें !

- Advertisement -

Gautam Adani: एक न्यूज चैनल को दिए इंटरव्यू में राहुल गांधी के आरोपों का जवाब दिया

दुनिया के तीसरे सबसे अमीर शख्स (The third richest man in the world ) गौतम अडानी ने एक न्यूज चैनल को दिए इंटरव्यू में राहुल गांधी के इन आरोपों का जवाब दिया कि मोदी सरकार ने Gautam Adani (गौतम अडानी )की कंपनियों को पोर्ट, एयरपोर्ट, पावर स्टेशन के साथ ही हजारों करोड़ का बैंक लोन दिया था.  Gautam Adani (गौतम अडानी ) ने इन आरोपों को खारिज करते हुए कहा है कि आज हमारी कंपनियां देश के 22 राज्यों में काम कर रही हैं ( Working in 22 states ) और सभी राज्यों में बीजेपी की सरकार ( BJP government ) नहीं है.  उन्होंने यह भी कहा कि “मैं अपना काम करता हूं, वह ( Rahul Gandhi ) राजनीति अपने हिसाब से करते हैं।”

- Advertisement -

Gautam Adani ने कहा कि रजत शर्मा द्वारा आयोजित आप की अदालत में

हमारा लक्ष्य हर राज्य में ज्यादा से ज्यादा निवेश करना होगा… अडानी ग्रुप खुश है कि आज हम 22 राज्यों में काम कर रहे हैं और सभी राज्य बीजेपी सरकार के अधीन नहीं हैं. केरल में वाम मोर्चा सरकार के साथ भी काम कर रहे हैं, ममता के साथ भी काम कर रहे हैं बंगाल में दीदी, नवीन पटनायक जी के साथ ( With Naveen Patnaik ) भी काम कर रही हैं, जगनमोहन रेड्डी, केसीआर.. हर जगह क्षेत्रीय पार्टियों की सरकारें हैं, काम कर रही हैं.’

आप मोदीजी से कोई निजी मदद नहीं ले सकते।”

60 साल के इस बिजनेसमैन ने शो में कहा कि ”आप मोदीजी से कोई निजी मदद नहीं ले सकते.”

 Gautam Adani

जब मोदी 12 साल मुख्यमंत्री रहे तो अच्छा अनुभव रहा, लेकिन मैं आपको बताना चाहता हूं कि आप मोदीजी से कोई निजी मदद नहीं ले सकते।  आप उनसे नीति के बारे में बात कर सकते हैं, देश हित में चर्चा कर सकते हैं, जो नीति बनती है, वह सबके लिए होती है, अकेले Gautam Adaniअडानी समूह के लिए नहीं बनती है।

Gautam Adani

हमने अपने 25 साल के इतिहास में कभी भी भुगतान में देरी नहीं की है।”

अडानी ने यह भी कहा कि उनकी अरबों डॉलर की कंपनी के बारे में गलत धारणा है कि इसका कर्ज बैंकों और आम लोगों की बचत पर भारी पड़ रहा है.

कोई भी इन्फ्रा प्रोजेक्ट शुरू करने से पहले, हम इक्विटी निवेश करते हैं, बैंकों से उधार लेते हैं। इसका अनुपात 40:60 प्रतिशत है। अडानी समूह भारत में एकमात्र ऐसा समूह है, जिसकी कॉर्पोरेट क्रेडिट रेटिंग ( whose corporate credit rating ) भारत की सॉवरेन रेटिंग के बराबर है। यह रेटिंग द्वारा नहीं दी जाती है।” कोई भी राजनीतिक दल या बैंक, यह एक स्वतंत्र रेटिंग एजेंसी द्वारा पूर्ण ( Completed by independent rating agency ) वित्तीय मूल्यांकन के बाद दिया जाता है। और उसके आधार पर बैंक ऋण देते हैं। हमने 25 वर्षों के इतिहास ( We have 25 years of history ) में एक भी दिन की देरी नहीं की है..।”

Gautam Adani   

मुंद्रा पोर्ट में करोड़ों के ड्रग्स पकड़े जाने पर बोले- हमारा काम सामान चढ़ाना और उतारना है

राहुल गांधी के इस आरोप पर कि केंद्र ने गुजरात के मुंद्रा बंदरगाह पर करोड़ों रुपये के ड्रग्स की जब्ती के बावजूद अडानी समूह के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की है, गौतम अडानी ने कहा कि “बंदरगाह संचालक का काम केवल माल चढ़ाना और उतारना है। उनके पास कोई पुलिस नहीं है।” जांच या गिरफ्तारी की शक्ति नहीं है.यह सरकार की विभिन्न एजेंसियों द्वारा किया जाता है.. यह लोगों को गुमराह कर रहा है।

 “ऐसा नहीं है कि तस्करी का सामान हमारे बंदरगाह से ही आता है, वे हवाई अड्डे से भी आते हैं। जो भी जांच की जाती है, पूरी जांच की जाती है, ऐसा नहीं है कि सरकारी स्तर पर कोई भी जांच से बच जाता है। मैं नहीं मानता कि अडानी समूह था कोई विशेष उपचार दिया।

Gautam Adani  

कृषि बिल अच्छा था, यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि इसे खारिज कर दिया गया।”

कृषि कानूनों को वापस लेने के कदम को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए गौतम अडानी ने कहा कि भारत का नागरिक होने के नाते मेरा मानना ​​है कि कृषि कानून अच्छा था, यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि इसे राजनीतिक रंग देकर खारिज कर दिया गया.

उन्होंने दावा किया कि “आज भारत में इतनी ताकत है कि वह पूरी ( Today India has so much power that it is complete ) दुनिया को अनाज की आपूर्ति कर सकता है। लेकिन सबसे बड़ी समस्या बुनियादी ढांचे की कमी है, रेलवे से माल नहीं पहुंच रहा है, कोल्ड स्टोरेज नहीं है, गोदाम नहीं हैं, उपभोक्ता हैं। ऊंची कीमत चुका रहे हैं और किसानों को पूरी कीमत नहीं मिल रही है। यह अडानी ग्रुप के फायदे का सवाल नहीं है। यह देश की जनता के लिए महत्वपूर्ण है. Gautam Adani

Gautam Adani बोलें हम 22 राज्यों में काम कर रहे, लोगों को गुमराह ना करें !
photo by me

यह भी पढ़े — Puja Banerjee Life Story: प्यार की खातिर 15 साल की उम्र में घर से भागी और हो गई प्रेग्नेंट, जानिए इस चर्चित एक्ट्रेस की…

यह भी पढ़े — Uorfi Javed: बिना कपड़ों के ब्रेकफास्ट करने बैठ गईं उर्फी जावेद! Video viral

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular