Wednesday, February 1, 2023
HomeNationalElon Musk Twitter lay off: पराग को बाहर करना  एलन मस्क की...

Elon Musk Twitter lay off: पराग को बाहर करना  एलन मस्क की सबसे बड़ी गलती! जानिए क्या है वजह

- Advertisement -
- Advertisement -

https://youtu.be/UorRM5-b-I8

Elon Musk : ट्विटर ने शुक्रवार को अपने आधे कर्मचारियों की छंटनी कर दी। अब कंपनी इनमें से कुछ कर्मचारियों को वापस बुला रही है। जानकारों का कहना है कि कंपनी प्रबंधन ने आनन-फानन में कुछ कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया। कंपनी के नए मालिक एलोन मस्क के विजन को आगे बढ़ाने में इन कर्मचारियों की भूमिका अहम है।

प्रमुखता से दिखाना


1.ट्विटर ने दुनिया भर में अपने आधे कर्मचारियों की छंटनी की
2.भारत में कई टीमों को पूरी तरह से बाहर कर दिया गया है
3.कंपनी बर्खास्त कर्मचारियों में से कुछ को वापस भेज रही है


नई दिल्ली: सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर ने शुक्रवार को अपने लगभग आधे कर्मचारियों की छंटनी कर दी. यह कदम दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति एलोन मस्क के कंपनी के मालिक बनने के बाद आया है। हजारों की संख्या में मजदूर बेरोजगार हो गए हैं। भारत में मस्क ने लगभग पूरी ट्विटर टीम को निकाल दिया। लेकिन अब ट्विटर कई छंटनी किए गए कर्मचारियों को वापस ला रहा है। इनमें से कुछ कर्मचारियों को गलत तरीके से निकाल दिया गया था. Elon Musk

ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से यह दावा किया गया है। इसके आधार पर कंपनी प्रबंधन ने आनन-फानन में कुछ लोगों को नौकरी से निकाल दिया। अब कंपनी को एहसास हुआ कि मस्क के विजन को आगे बढ़ाने के लिए उसे इन कर्मचारियों की जरूरत है। इसलिए उन्हें वापस बुलाया जा रहा है. Elon Musk

मस्क ने पिछले महीने के अंत में ट्विटर को खरीदने के लिए $44 बिलियन का सौदा पूरा किया। इस पर उन्होंने कार्रवाई की। सबसे पहले, उन्होंने भारतीय मूल के सीईओ पराग अग्रवाल सहित कंपनी के चार शीर्ष अधिकारियों को निकाल दिया। इसके बाद उन्होंने कंपनी के बोर्ड को भंग कर दिया और पूरी जिम्मेदारी ली। कस्तूरी यहीं नहीं रुकीं। कंपनी ने शुक्रवार को करीब 3,700 कर्मचारियों की छंटनी की। कुछ अमेरिकी कर्मचारियों ने इसे कोर्ट में चुनौती भी दी है।


एलोन मस्क ने क्या कहा?


लेकिन अब पता चला है कि प्रबंधन ने जल्दबाजी में काम किया। एक ट्विटर प्रवक्ता ने टिप्पणी करने से इनकार कर दिया। मस्क ने शुक्रवार को छंटनी के बाद ट्वीट किया, “कंपनी के पास ट्विटर के कर्मचारियों की संख्या को कम करने का कोई अन्य विकल्प नहीं है।” उसे रोजाना चार करोड़ का नुकसान हो रहा है। नौकरी से निकाले गए कर्मचारियों को तीन महीने का विच्छेद पैकेज दिया गया है जो कानूनी आवश्यकता से 50 प्रतिशत अधिक है।

सूत्रों का कहना है कि ट्विटर के अब 3,700 कर्मचारी हैं। छंटनी से पहले, कंपनी ने लगभग 7,500 कर्मचारियों को रोजगार दिया था। एलोन मस्क ने बाकी कर्मचारियों को दिन-रात काम करने को कहा। स्थिति ऐसी है कि कुछ कर्मचारी रात और दिन ऑफिस में ही गुजार देते हैं। ट्विटर ने पिछले हफ्ते एक नया ब्लू सब्सक्रिप्शन प्लान लॉन्च किया था.

इसके मुताबिक ब्लू टिक पाने के लिए यूजर्स को हर महीने आठ डॉलर देने होंगे। इस बीच, न्यूयॉर्क टाइम्स ने रविवार को बताया कि ट्विटर ने मध्यावधि चुनाव के बाद तक योजना को रोक दिया है। अमेरिका में मध्यावधि चुनाव 8 नवंबर को होंगे। यूजर्स और एक्टिविस्ट्स को डर है कि इस चुनाव में ट्विटर के प्लान का गलत उपयोग हो सकता है.


भारत में ब्लू टिक


इस बीच मस्क ने कहा कि भारत में पेड ब्लू टिक सेवा एक महीने के भीतर शुरू हो जाएगी। भारत में फीस के बारे में कोई आधिकारिक बयान नहीं है। फिलहाल ब्लू टिक सब्सक्रिप्शन की शुरुआत पांच देशों में 7.99 डॉलर यानी 655 रुपये प्रति माह से होती है। इनमें संयुक्त राज्य अमेरिका, कनाडा, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और यूनाइटेड किंगडम शामिल हैं.

यह भी पढ़े — Janhvi Kapoor के इस हंसी में दिल हार बैठेंगे आप… अतरंगी कपड़ों में देख मुश्किल हो जाएगा नजरें हटाना

यह भी पढ़े — Ira Khan जुए में 25 करोड़ रूपए हारी , जानिए नुपुर और आमिर का रिएक्शन !

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular