Sunday, April 14, 2024
HomeNationalDelhi MCD Results 2022: सबसे अमीरों की लिस्ट में आते हैं भाजपा...

Delhi MCD Results 2022: सबसे अमीरों की लिस्ट में आते हैं भाजपा कैंडिडेट देखें टॉप 10 कैंडिडेट की संपत्ति  

- Advertisement -

Delhi MCD Results 2022: हमारी आम आदमी पार्टी ने भरी बहुमत के साथ जीत दर्ज की है । दिल्ली नगर निकाय चुनाव 2022 में 3349 उम्मीदवारों(Candidates)ने किस्मत आजमाई है, जिसमें से सबसे ज्यादा 10 उम्मीदवार चर्चा में हैं.

Delhi MCD Result 2022: दिल्ली से सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने एमसीडी में भारी बहुमत के बाद दिल्लीवासियों को बधाई दी है। एमसीडी चुनाव (MCD election) की मतगणना आज हो चुकी है। आम आदमी पार्टी ने भारी बहुमत के साथ जीत दर्ज की है. दिल्ली नगर कांग्रेस चुनाव 2022 में 3349 प्रत्याशियों ने अपनी किस्मत आजमाई हैं, जिनमें से 10 सर्वाधिक चर्चा में हैं। 10 सबसे चर्चित नामों में राम देव शर्मा, नंदिनी शर्मा, जितेंद्र भंसाला, राजपाल सिंह, राज कुमार खुराना, मंजू सेतिया, रवि कुमार, विनीत वोरा, कुलदीप मित्तल और रेणु चौधरी शामिल हैं। उम्मीदवारों की संपत्ति क्या है और किन सीटों से ये मैदान में थे, आइए जानते हैं सबकुछ.

- Advertisement -

रामदेव शर्मा – Delhi MCD Results
अमीरों की लिस्ट में पहला नाम अब राम देव शर्मा का है। देव शर्मा दिल्ली सेंट्रल की बल्लीमारान सीट-79 से बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ चुके हैं. चुनावी हलफनामे में दी गई जानकारी के मुताबिक शर्मा की कुल संपत्ति 66.9 करोड़ रुपये से अधिक है. भाजपा प्रत्याशी शर्मा ने 2020-21 में 55 लाख रुपये से अधिक का आयकर रिटर्न दाखिल किया था। उनके नाम पर 26 घर और 4 व्यावसायिक इमारतें हैं। उनके हलफनामे के मुताबिक,जानकारी के मुताबिक, शर्मा ने आठवीं तक की पढ़ाई की है और कोई गाड़ी उनके नाम नहीं है.

नंदिनी शर्मा – Delhi MCD Results

लिस्ट में दूसरे नंबर पर पीएचडी होल्डर और होम्योपैथिक डॉक्टर नंदिनी शर्मा का है। नंदिनी दिल्ली दक्षिण मालबियानगर सीट-149 से भाजपा की उम्मीदवार हैं। हलफनामे में उनकी कुल संपत्ति 49 करोड़ 84 लाख से ज्यादा बताई गई है। उनकी चल संपत्ति 10 करोड़ से अधिक और अचल संपत्ति 40 करोड़ से अधिक है।

जितेंद्र भंसाला – Delhi MCD Results
तीसरे सबसे ज्यादा अमीर उम्मीदवार जितेंद्र भंसाला हैं। वह पूर्वोत्तर दिल्ली में करावल नगर पश्चिम निर्वाचन क्षेत्र -248 से आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार हैं। जानकारी के मुताबिक में भंसला ने अपनी कुल संपत्ति 48 करोड़ रुपये से अधिक, चल संपत्ति एक करोड़ रुपये से अधिक और अचल संपत्ति 46 करोड़ रुपये से अधिक बताई है। भंसला ने एमएल तक पढ़ाई की है और एक स्कूल में हेड टीचर हैं।

राजपाल सिंह – Delhi MCD Results
दक्षिण पूर्व दिल्ली में श्रीनिवास पुरी निर्वाचन क्षेत्र -174 से भाजपा के उम्मीदवार राजपाल सिंह सूची में चौथे स्थान पर हैं। उनके पास कुल 47 करोड़ रुपये से ज्यादा सम्पति है। यानी दो करोड़ रुपये से अधिक की चल संपत्ति और 45 करोड़ रुपये से अधिक की अचल संपत्ति। सिंह ने बीए तक की पढ़ाई की है. 16 घर उनके और उनकी पत्नी के नाम पर हैं.

राज कुमार खुराना – Delhi MCD Results
दिल्ली नगर निगम चुनाव में निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ने वाले राज कुमार खुराना पांचवें सबसे अमीर उम्मीदवार हैं। वे पश्चिमी दिल्ली के रमेश नगर निर्वाचन क्षेत्र -91 से चुने गए। खुराना ने हलफनामे में बताया है कि उनकी कुल संपत्ति 43 करोड़ रुपये से अधिक है। उनके पास 7 करोड़ से अधिक की चालू संपत्ति और 35 करोड़ से अधिक की गैर-वर्तमान संपत्ति है। खुराना ने एमबीए की पढ़ाई की।

also read – mDelhi Crime : राजधानी दिल्ली की गलियों में श्रद्धा के फेके 35 टुकड़े, पढ़िये विस्तार से

Delhi MCD Results 2022: सबसे अमीरों की लिस्ट में आते हैं भाजपा कैंडिडेट देखें टॉप 10 कैंडिडेट की संपत्ति  
photo by google

also read – Delhi Mumbai Expressway: बन रहा है देश का सबसे लंबा एक्सप्रेसवे, इतने राज्यों से होकर गुजरेगा ‘वे’

Delhi MCD Results 2022: सबसे अमीरों की लिस्ट में आते हैं भाजपा कैंडिडेट देखें टॉप 10 कैंडिडेट की संपत्ति  
photo by google
- Advertisement -
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular