Friday, April 12, 2024
HomeMadhya Pradeshsingrauli news: जल मिशन के तीनो ईकाइयो केनिर्माणधीन कार्यो को गुणवत्ता के...

singrauli news: जल मिशन के तीनो ईकाइयो केनिर्माणधीन कार्यो को गुणवत्ता के साथ करे पूर्ण – अनिल सुचारी

उन्होने उपस्थित अधिकारियो को निर्देश दिये कि अपने अपने विभागो से संबंधित जन कल्याणकारी योजनाओ का लाभ पात्र हितग्राहियो को लक्ष्य के अनुसार दिया जाना सुनिश्चित करे।

- Advertisement -
- Advertisement -

singrauli news: सिंगरौली। जिले मे चल रहे जल जीवन मिशन के तीनो ईकाइयो के निर्माण कार्यो को निर्धारित समय सीमा में गुणवत्ता के साथ पूर्ण किया जाये उक्त आशय के निर्देश जिले के प्रवास पर आये हुये रीवा संभाग के कमिश्नर अनिल सुचारी द्वारा कलेक्ट्रेट सभागार में जिलाधिकारियो के साथ  आयोजित समीक्षा बैठक के दौरान संबंधित विभागीय अधिकारी को दिया गया।

singrauli news: बैठक के प्रांरभ कलेक्टर अरूण परमार के द्वारा कमिश्नर श्री सुचारी का स्वागत करते हुये जिले में संचालित विभिन्न जन कल्याणकारी योजनाओ के साथ साथ जल जीवन मिशन अंतर्गत जिले में चल रहे तीनो ईकाइयो के प्रगति के संबंध में अवगत कराया गया। कमिश्नर रीवा श्री सुचारी के द्वारा जल जीवन मिशन तहत चल रहे कार्यो के प्र्र्रगति की विस्तार पूर्वक समीक्षा करते हुये कहा कि कार्यो की प्रगति संतोष जनक नही है उन्होने संबंधित विभागीय अधिकारी को निर्देश दिये कि जल जीवन मिशन के तहत जहा पर टंकियो का  निर्माण कराया जाना शेष है वह टंकियो का निर्माण कार्य प्रारंभ  कराये। ताकि निर्धारित समय सीमा के अंदर निर्माण कार्यो को पूर्ण कराया जा सके। उन्होने उपस्थित अधिकारियो को निर्देश दिये कि अपने अपने विभागो से संबंधित जन कल्याणकारी योजनाओ का लाभ पात्र हितग्राहियो को लक्ष्य के अनुसार दिया जाना सुनिश्चित करे।

आवेदन करते समय बहनो को किसी प्रकार कि कठिनाई न हो

 कमिश्नर श्री सुचारी ने कहा कि आज से महिला शासक्तिकरण के लिए लागू की मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना के आवेदन प्राप्त किये जा रहे सभी पंजीयन शिविर स्थलो में छाया, पानी सहित बैठने की उचित व्यवस्था अनिवार्य रूप से कराये। साथ इस बात का ध्यान रखे कि आवेदन करते समय बहनो को किसी प्रकार कि कठिनाई न होने पाये। उन्होने निर्देश दिया कि शिविर स्थलो पर आने वाली बहनो को टोकन वितरण करे ताकि बारी बारी से सभी का आवेदन भरा जा सके। उन्होने ईकेवाईसी के संबंध मे निर्देश दिये कि पात्र हितग्राहियो को अनिवार्य रूप से ईकेवाईसी करे ताकि लाडली बहना का आवेदन करते समय कोई समस्या न होने पाये। उन्होने कहा कि इस आशय का प्रचार प्रसार भी कराये कि ई केवाईसी निःशुल्क किया जा रहा अगर कोई ईकेवाईसी करने के लिए शुल्क की माग करता है तो उसके विरूद्ध कठोर कार्यवाही की जाये।singrauli news

निर्माण कार्य प्राथमिकता के आधार पर पूर्ण करे

 कमिश्नर ने प्रधानमंत्री आवास शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रो के निर्माण कार्य के प्रगति की जानकारी लेने के पश्चात निर्देश दिये कि पुराने अधूर पड़े निर्माण कार्यो को प्राथमिकता के आधार पर पूर्ण कराये साथ स्वीकृत आवासो को शत प्रतिशत समय सीमा के अंदर पूर्ण कराना सुनिश्चित किया जाये। बैठक के दौरान जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी गजेन्द्र सिंह नागेंश , अपर कलेक्टर डी.पी बर्मन, एसडीएम ऋषि पवार, विकास सिंह, बी.पी पाण्डेय, संयुक्त कलेक्टर राजेश शुक्ला, आयुक्त नगर निगम पवन सिंह, तहसीलदार रमेश कोल, अधीक्षण यंत्री आरपी मिश्रा, खनिज अधिकारी ए.के राय, महिला बाल विकास अधिकारी राजेश गुप्ता, उपसंचालक कृषि आशीष पाण्डेय सहित जिलाधिकारी उपस्थित रहे।singrauli news

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular