Thursday, March 28, 2024
HomeNationalLPG Price Latest Update: एलपीजी सिलेंडर हुआ सस्ता, 115 रुपये में...

LPG Price Latest Update: एलपीजी सिलेंडर हुआ सस्ता, 115 रुपये में मिलेगा सिलेंडर , जानें नया रेट

- Advertisement -
- Advertisement -

LPG Price Latest Update: नवंबर महीने के शुरुआत में ही तेल कंपनियों ने कमर्शियल ( commercial ) एलपीजी सिलेंडर (LPG cylinder ) की कीमतों में भारी कटौती की है। कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर तत्काल प्रभाव से 115.50 रुपये सस्ते हो गए हैं। जून महीने से यह कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर के दाम में 7वीं बार कटौती हुई है।

भोपाल। दिवाली ( Diwali ) के बाद अब शादियों का मौसम ( marriage ka season ) शुरू होने वाले है। ऐसे में एलपीजी सिलेंडर (LPG cylinder Price) को लेकर लोगों को काफी राहत मिली है। महीने की अंतिम तारीख में एलपीजी सिलेंडरों की कीमतों को तय किया जाता है अब आयल मार्केटिंग कंपनी ने कमर्शियल सिलेंडर में कटौती की है जबकि घरेलू सिलेंडरों की कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ है। कमर्शियल गैस की कीमतों में 115 रुपये की गिरावट हुई है। इससे पहले जुलाई 6, 2022 को घरेलू सिलेंडर की कीमतों में बदलाव देखा गया था, उसके बाद से इसकी कीमत स्थिर है।

अंतरराष्ट्रीय आयल कीमतों में गिरावट के चलते सिलेंडर के दाम में यह कमी आ रही है। इन सभी कटौतियों को मिला दें तो 19 किलो के सिलेंडर की कीमत 610 रुपये घट चुकी है। कीमतों में ताजा कटौती के बाद दिल्ली में 19 किलो का कमर्शियल एलपीजी सिलेडंर (Commercial LPG cylinder) 1744 रुपये का हो गया है। यह पहले 1859 रुपये का था.अक्टूबर में भी कमर्शियल गैस की कीमतों में कटौती की गई थी। एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमतों में कटौती होने के बाद देश के 4 महानगरों में एलपीजी के कीमतों में हल्का बदलाव देखा गया है।

देश की सबसे बड़ी आयल मार्केटिंग इंडियन आयल कारपोरेशन ने अब नए रेट जारी किए हैं जिसके बाद राजधानी दिल्ली में 115 रुपये कीमत कम होने के बाद अब कमर्शियल सिलेंडर की कीमत 1744 रुपये में बिक रहा है जबकि कोलकाता में एलपीजी सिलेंडर 113 रुपये सस्ता हुआ है। यहाँ कमर्शियल सिलेंडर की कीमत 1995 रुपये है। वहीं Mumbai में सिलेंडर की कीमत 1696 रुपये है। बात 14 किलोग्राम वाले घरेलू एलपीजी सिलेंडर की कीमत दिल्ली में 1053 रुपये हैं। Kolkata में इसकी कीमत 1079 रुपये है। मुंबई में घरेलू गैस की कीमत 1052.5 रुपये है।

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular