Thursday, April 25, 2024
HomeWorldCarp calendar: मॉडल ने बिना कपड़ों के मछली के साथ कराया फोटोशूट,...

Carp calendar: मॉडल ने बिना कपड़ों के मछली के साथ कराया फोटोशूट, यूजर्स ने पूछा मछली ठीक है या नहीं

- Advertisement -

Carp calendar: 2023 ‘कार्प कैलेंडर’ के संस्थापक ने खुलासा किया कि मछली के साथ (with fish) क्या होता है  यह कैलेंडर करीब 16 पाउंड यानी 16 सौ रुपये का है. साल के हर महीने 12 महिलाओं को (to women) कार्प के साथ (with carp) पोज़ देते देखा जा सकता है।

- Advertisement -

पेटा ने दृढ़ता से तर्क दिया है कि कैलेंडर एक बुरा विचार है

बिना नुकसान पहुंचाए इन तस्वीरों को लेना संभव नहीं है

लंदन: ‘कार्प कैलेंडर’।  इसे कुछ लोग ‘सेक्शुअल कार्प कैलेंडर'(‘Sexual Carp Calendar’) के नाम से जानते हैं।  इस कैलेंडर में साल के प्रत्येक महीने के लिए कार्प के साथ पोज देने वाली 12 महिलाएं हैं।  ये महिलाएं बिना कपड़ों के मछली के साथ फोटो खिंचवा रही हैं.  अब इस कैलेंडर को लेकर विवाद छिड़ गया है।  पशु अधिकार कार्यकर्ताओं(Animal rights activists) ने पूछा है कि इन तस्वीरों में दिख रही मछलियों का क्या हुआ?  वे जीवित हैं या मर चुके हैं।

 ‘कार्प कैलेंडर’ क्या है?

यह कैलेंडर 2014 से हिट हो रहा है।  इसकी कीमत 16 पाउंड है।  यह कैलेंडर जर्मनी का है और इसका मकसद मछुआरों को प्रोत्साहित करना है.  इसे लेक फिशबिल, ब्रिटनी, फ्रांस में शूट किया गया था।

विवाद खत्म

अब, Carponizer के संस्थापक, Hendrik Pöhler ने LadBible से बात करते हुए सारे विवाद और बहस को सुलझा लिया है।  सौभाग्य से पशु प्रेमियों के लिए, उन्होंने समझाया कि 2014 में पहली बार जारी किए गए कैलेंडर में, मछलियों को शूट के लिए नहीं मारा जाता है और वास्तव में बाद में पानी में छोड़ दिया जाता है।

पोहलर ने कहा: “मछलियाँ निश्चित रूप से जीवित हैं और शूट के लिए नहीं मारी जाती हैं, लेकिन शूट के बाद वापस पानी में छोड़ दी जाती हैं।” कार्प पतला और गीला है, इसे पकड़ना आसान नहीं है।  “हमें इसे हर समय गीला रखना पड़ता है। साथ ही, कार्प बहुत भारी होती है।”

वह कहते हैं, “मछली हमसे दूर भाग गई, इसलिए हम इसे वापस भी नहीं पाएंगे।” लेकिन हमारे पास झील पर पर्याप्त मछुआरे हैं, इसलिए हम एक विकल्प पर स्विच कर सकते हैं, लेकिन कार्प भी सही होना चाहिए।  हम हर कार्प नहीं लेते हैं।  “हम कार्प और मॉडल दोनों की विविधता रखने की कोशिश करते हैं।”  उन्होंने कहा: शूटिंग के दौरान मछलियों का स्वास्थ्य हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है।  “हमें शूटिंग के परिणामस्वरूप किसी भी कार्प के मरने की जानकारी नहीं है। ब्रिटेन में पकड़ना और छोड़ना बहुत आम है।”

 पेटा गुस्से में है

पर्यावरण समूह पेटा ने जोरदार तर्क दिया है कि कैलेंडर एक बुरा विचार है।  एलिसा एलेन, पेटा के कार्यक्रमों की उपाध्यक्ष, ने लाडबाइबल को बताया: “जिसने भी इस कैलेंडर को बनाया है, यह ठीक नहीं है।” इसके विपरीत कंपनी के दावों के बावजूद, इसमें शामिल जानवरों को गंभीर – या यहां तक ​​कि घातक – नुकसान हुआ है। इसे लेना संभव नहीं है ये तस्वीरें बिना पहुंचे. Carp calendar

“मछलियों को पानी से बाहर निकालने पर सांस लेने में परेशानी होती है। जब उन्हें संभाला जाता है, तो उनके शरीर पर सुरक्षात्मक परत टूट जाती है, और उनमें से अधिकांश को पकड़े जाने के बाद वापस पानी में फेंक दिया जाता है। वे जल्द ही मर जाती हैं।”

यह भी पढ़े — Switzerland में नीता अंबानी से एक होटल मैनेजर के साथ हुई थी नोकझोंक!

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular