Tuesday, January 31, 2023
HomeMadhya PradeshVindhyaBike trip : सर्दियों में अब बाइक में नहीं लगेगी ठंड देखिए...

Bike trip : सर्दियों में अब बाइक में नहीं लगेगी ठंड देखिए फ्री में बचने का देसी जुगाड़

- Advertisement -

Bike Riding In Winters : सर्दियों का मौसम आने वाला है. ऐसे में जो लोग मोटरसाइकिल का इस्तेमाल करते हैं, उनके लिए मुश्किल होने वाली है. सर्दियों में मोटरसाइकिल चलाना आसान नहीं होता है.

- Advertisement -

Bike Riding Tips For Winters: सर्दियों का मौसम आने वाला है. ऐसे में जो लोग मोटरसाइकिल का इस्तेमाल करते हैं, उनके लिए मुश्किल होने वाली है. सर्दियों में मोटरसाइकिल Bike चलाना आसान नहीं होता है. जैसे-जैसे ठंड बढ़ती जाती है, वैसे-वैसे ही बाइक चलाना मुश्किल होता जाता है क्योंकि बाइक Bike चलाते समय ठंडी हवा सीधे राइडर के शरीर से टकराती है, जिस कारण परेशानी होती है. ऐसे में राइडर को जरूरत होती है कि वह ज्यादा गर्म कपड़े पहने और पूरी तरह से पैक होकर ही मोटरसाइकिल Bike चलाए.

लेकिन, जरा सोचिए कि अगर आपके पास बहुत बढ़िया क्वालिटी की लेदर जैकेट नहीं है, तो आप बाइक चलाते समय ठंड से कैसे बचेंगे? क्योंकि, अच्छी क्वालिटी की लेदर जैकेट हवा को बेहतर तरीके से रोक पाती है, जिससे ठंड कम लगती है. वहीं, इसके अलावा लो क्वालिटी की जैकेट हो या फिर कोई हल्की जैकेट हो, वह हवा को नहीं रोक पाती है. अब अगर आप अच्छी क्वालिटी की लेदर जैकेट खरीदते हैं तो आपको ज्यादा पैसा खर्च करना पड़ सकता है.Bike trip

लेकिन, अगर आप ज्यादा पैसा खर्च करना नहीं चाहते हैं, तब सर्दियों में बाइक चलाते समय ठंड से कैसे बचें? इसका भी उपाय है. एक ऐसा जुगाड़ है, जिसके लिए शायद आपको कोई रुपया खर्च ना करना पड़े. यह जुगाड़ अपनाने से आप बाइक चलाते वक्त लगने वाली ठंड और ठंडी हवा के प्रभाव को काफी हद तक कम कर सकते हैं. इसके लिए आपको न्यूज पेपर की जरूरत होगी. जी हां, आपने सही पढ़ा है कि आपको न्यूज पेपर की जरूरत होगी.Bike trip

दरअसल, बाइक चलाते वक्त ज्यादा ठंड लगने का बड़ा कारण शरीर पर लगने वाली ठंडी हवा होती है, जिसे अगर शरीर पर लगने से रोक दिया जाए तो ठंड भी कम महसूस होगी. ऐसे में आप सर्दियों में बाइक चलाते वक्त कम से कम एक जैकेट तो जरूर ही पहनेंगे. अब बस इसके बाद आपको इतना करना है कि जैकेट के अंदर आगे की तरफ न्यूज पेपर लगाना है. इससे हवा आपके शरीर को नहीं छू पाएगी क्योंकि हवा, न्यूज पेपर को पार नहीं कर पाती है.

also read – 19 जनवरी 2022: मेष, वृष और कन्या प्राप्त करेंगे लक्ष्य, तुला समेत तीन राशि वालों को मिलेगी खुशखबरी

Bike trip : सर्दियों में अब बाइक में नहीं लगेगी ठंड देखिए फ्री में बचने का देसी जुगाड़
photo by google

also read – Nari Saag Ke Fayde – नारी साग के चमत्कारी फायदे , डाइट में शामिल करें और देखें हेल्दी परिणाम

Bike trip : सर्दियों में अब बाइक में नहीं लगेगी ठंड देखिए फ्री में बचने का देसी जुगाड़
photo by google

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular