Saturday, April 13, 2024
HomeMadhya PradeshBhopal News: चेक से बिजली बिल भरने वाले हो जाये सावधान! भोपाल...

Bhopal News: चेक से बिजली बिल भरने वाले हो जाये सावधान! भोपाल का आदमी गया जेल, जानिए पूरी कहानी

- Advertisement -

Bhopal News: अगर आप अपना बिजली बिल चेक ( electricity bill check ) से चुकाते हैं तो यह खबर आपके लिए है। क्योंकि चेक से बिल भरने वाले भोपाल के एक शख्स को एक छोटी सी गलती पर एक साल की जेल ( one year jail ) की सजा सुनाई गई है. जानिए पूरी बात और सावधान…

- Advertisement -

Bhopal News: भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल से एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसे जानकर चेक से भुगतान करने वाले लोग सावधान हो जाएं. दरअसल, जिला अदालत ने भोपाल के बैरसिया रोड स्थित सिंधी कॉलोनी निवासी इदरेश अहमद को एक साल की सजा सुनाई है. इदरेश को 2014 के बिजली बिल का चेक से भुगतान करने के मामले में सजा दी गई है। क्योंकि उनका चेक बाउंस हो गया था.

क्या मामला है?
जिला अदालत ने सिंधी कॉलोनी, बैरसिया रोड, भोपाल निवासी इदरेश अहमद को एक साल कैद की सजा सुनाई है।

इदरेश अहमद ने सितंबर 2014 में चेक के माध्यम से बिजली कंपनी को 380 हजार टाका का बिजली बिल भुगतान किया। बैंक खाते में पर्याप्त राशि नहीं होने के कारण चेक बाउंस हो गया था.

राशि जमा करने का वैध नोटिस देने के बाद भी बिजली कंपनी के पास बिल का पैसा जमा नहीं किया गया. इसके चलते कंपनी ने नेगोशिएबल इंस्ट्रूमेंट्स एक्ट, 1881 की धारा 138 के तहत शिकायत दर्ज कराई।

कंपनी द्वारा लाए गए मामले में जिला अदालत ने इदरेश अहमद के पिता महबूब अहमद को एक साल के कठोर कारावास की सजा सुनाई और लगभग आठ साल के ब्याज सहित 6 लाख 55 हजार 120 टाका का भुगतान किया.

बरतें सावधानी
आजकल कैश का जमाना ( Nowadays the era of cash ) खत्म हो गया है, लोग डिजिटल ट्रांजैक्शन ( digital transaction ) ज्यादा करते हैं। जहां बड़े लेनदेन के लिए चेक आदि का इस्तेमाल होता है। ऐसे में यह सुनिश्चित करना जरूरी है कि खाते में पर्याप्त पैसा हो। यदि आप भी चेक से भुगतान करते हैं और खाते में पैसा नहीं आता है, तो आप पर मुकदमा चलाया जा सकता है और अदालत आपको दंडित कर सकती है।

यह भी पढ़े — urfi javed: बेशर्म रंग पर उर्फी ने बेशर्मी की सारी हदें की पार, दिखाया सब कुछ

यह भी पढ़े — Uorfi Javed: बिना कपड़ों के ब्रेकफास्ट करने बैठ गईं उर्फी जावेद! Video viral

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular