Thursday, December 7, 2023
HomeAutoBegaus Electric: बिना पेट्रोल और डीजल के चलेगी यह स्कूटर, लांच होते...

Begaus Electric: बिना पेट्रोल और डीजल के चलेगी यह स्कूटर, लांच होते ही मचाया धमाल, सिर्फ 499 रुपए से करें यह काम 

- Advertisement -

Begaus Electric: नई दिल्ली: पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार हो रही बढ़ोतरी से हर(Deduct from increase) किसी की जेब का बजट बिगड़ता जा रहा है, जिससे सबक लेते हुए ऑटो(Auto taking lessons from that) मोबाइल कंपनियों ने कमर कस ली है. अगर आप बिना पेट्रोल-डीजल वाली गाड़ी खरीदने की सोच(Thinking of buying) रहे हैं तो अभी देर न करें. अब गैस के द्वारा(Now by gas) गाड़ियां चल रही है.

- Advertisement -

देश की प्रमुख ऑटो कंपनियों ने अब सबके चेहरे पर मुस्कान लाते हुए इलेक्ट्रिक वाहन लॉन्च करना शुरू कर दिया है.  देश की प्रमुख ऑटो कंपनियों में से एक Bgauss ने भारत में अपना तीसरा इलेक्ट्रिक स्कूटर D15 (Bgauss D15) लॉन्च कर दिया है, जिसे बाजार में अच्छी प्रतिक्रिया मिलने की उम्मीद है।  ये स्कूटर लॉन्ग रेंज के साथ ही करीब 2 दर्जन सेफ्टी फीचर्स से लैस हैं।

बीगौस D15 बाइक का प्राइस भी नहीं ज्यादा

Begaus Electric को खरीदने के लिए आपको सबसे पहले इसकी कीमत जाननी होगी, ताकि आपको किसी तरह की परेशानी का सामना न करना पड़े।  Bighaus ने दो वेरिएंट बाजार में उतारे हैं, जो लोगों का दिल जीतने के लिए काफी हैं.  पहला वेरिएंट Bgauss D15i है जिसकी कीमत 99,999 रुपये है और दूसरा वेरिएंट Bgauss D15 Pro है जिसकी कीमत 1,14,999 रुपये है।  इन दोनों वेरिएंट को आप शोरूम से आसानी से खरीद सकते हैं।

इसकी बुकिंग विंडो खोलने का भी फैसला किया गया है।  ग्राहक कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपने सपनों को साकार कर सकते हैं।कंपनी ने इस स्कूटर की बुकिंग के लिए 499 रुपये की टोकन राशि निर्धारित की है।कंपनी ने स्कूटर में 3.2 kWh क्षमता की लीथियम-आयन बैटरी पैक की है।  यह बैटरी 5 घंटे 30 मिनट में फुल चार्ज हो जाएगी, जिसकी रेंज भी बेहतरीन है।

स्कूटर की रफ्तार दिल जीत रही है

आप सोच रहे होंगे कि स्कूटर इलेक्ट्रिक है, लेकिन रेंज क्या है?  इसका पता लगाने के लिए आपको ज्यादा मेहनत करने की जरूरत नहीं है।  Bigous के मुताबिक, यह D15 इलेक्ट्रिक स्कूटर स्कूटर को फुल चार्ज करने के बाद 115 किलोमीटर की रेंज ऑफर कर रहा है।  इसे 7 सेकंड में 0 से 60 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चलाया जा सकता है।

यह भी पढ़े — Dhak Dhak Girl: भोजपुरी स्टार आम्रपाली और निरहुआ का सीन देखकर उड़ जाएंगे होश

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular