Wednesday, February 1, 2023
HomeBusinessAndroid Phone - चोरों की बड़ी मुश्किले, अब Android Phone के स्विच...

Android Phone – चोरों की बड़ी मुश्किले, अब Android Phone के स्विच ऑफ होने के बाद भी अब मिलेगी लोकेशन

- Advertisement -

Android Phone – एंड्रायड फोन चोरी होने के बाद भी आसानी से ट्रैक किया जा सकता है। इसके लिए आप Google के Find My Phone फीचर की मदद ले सकते हैं। हालांकि यहां हम आपको एक थर्ड पार्टी ऐप के बारे में बता रहे हैं। इसके जरिए स्विच ऑफ होने के बाद भी फोन को ट्रैक किया जा सकता है।

- Advertisement -

स्मार्टफोन का इस्तेमाल तेजी से बढ़ा है। स्मार्टफोन के बिना हमारे कई काम रुक जाते हैं। स्मार्टफोन खोना एक समस्या है। लेकिन, आप चोरी हुए फोन को आसानी से ट्रैक कर सकते हैं। फोन चोरी हो जाने के बाद उसे ट्रैक करना काफी मुश्किल हो जाता है।

हालांकि, फोन बंद करने के बाद भी इसे ट्रैक किया जा सकता है। इसके लिए आपको एक Android ऐप की मदद लेनी होगी। यहां पूरी प्रक्रिया के बारे में बताया गया है। लेकिन, आगे बढ़ने से पहले हम आपको बता दें कि अगर आपका फोन चोरी हो गया है तो सबसे पहले इसकी सूचना पुलिस को दें।

आप पुलिस से फोन को ट्रैक करने का अनुरोध भी कर सकते हैं। कई मामलों में पुलिस फोन को ट्रैक कर उसके असली मालिक को सौंप देती है। हालाँकि, आप पहले से कुछ सुरक्षा युक्तियों को अपनाकर अपने फ़ोन को आसानी से ट्रैक कर सकते हैं। इसके लिए कई ऐप आसानी से उपलब्ध हैं।

यहां हम इसे ट्रैक करने की बात कर रहे हैं, भले ही यह बंद हो। एंड्रॉयड यूजर्स इसे गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं। इसकी रेटिंग भी काफी अच्छी है। इसे हैमर सिक्योरिटी द्वारा विकसित किया गया है। इसकी सेटअप प्रक्रिया काफी सरल है.Android Phone

ऐप डाउनलोड होने के बाद इसे ओपन करें और कुछ परमिशन दें। इसमें डमी स्विच ऑफ और फ्लाइट मोड की सुविधा है। इससे फोन स्विच ऑफ करने पर भी बंद नहीं होगा, वहीं दूसरी ओर चोर यह सोचेगा कि फोन स्विच ऑफ है।

आपको पता चल जाएगा लोकेशन – Android Phone

यह आपके डिवाइस की सभी गतिविधियों जैसे स्थान, फोन रखने वाले व्यक्ति की सेल्फी और अन्य विवरण आपके द्वारा दिए गए आपातकालीन नंबर पर भेजता रहेगा। यह ऐप फोन की लाइव लोकेशन भी भेजता है.Android Phone

इससे ट्रैक करना बहुत आसान हो जाता है। अगर आप भी एंड्रॉयड फोन का इस्तेमाल करते हैं तो यह आपके लिए बहुत ही उपयोगी ऐप है। इसे Google Play Store, पर भी बहुत अच्छी रेटिंग मिली है। फोन चोरी होने की स्थिति में यह आपके बहुत काम आएगा। ऐसे में आप इसे आजमा सकते हैं.Android Phone

also read – सावधान! 4 दिसंबर को लगेगा सूर्यग्रहण, इन राशियों पर पड़ेगा भयंकर प्रभाव

Android Phone - चोरों की बड़ी मुश्किले, अब Android Phone के स्विच ऑफ होने के बाद भी अब मिलेगी लोकेशन
photo by google

also read – इन तीन राशियों को हो सकता है बड़ा नुकसान, सिंह वालों को मिल सकती है खुशखबरी,जाने 12 राशियों का राशिफल

Android Phone - चोरों की बड़ी मुश्किले, अब Android Phone के स्विच ऑफ होने के बाद भी अब मिलेगी लोकेशन
photo by google

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular