Sunday, December 4, 2022
HomeSportsAndrew Symonds no more : ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर एंड्रयू साइमंड्स की सड़क हादसे...

Andrew Symonds no more : ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर एंड्रयू साइमंड्स की सड़क हादसे में दर्दनाक मौत

- Advertisement -

AndreAndrew Symonds no more: Australian cricketer Andrew Symonds dies in a road accident

क्रिकेट फैन्स के लिए रविवार सुबह एक बुरी खबर आई है। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व विस्फोटक ऑलराउंडर एंड्रयू साइमंड्स की एक कार दुर्घटना में मृत्यु हो गई है, जिसके बाद क्रिकेट जगत सकते में आ गया है। स्थानीय रिपोर्टों और साथी खिलाड़ियों ने रविवार को कहा, शेन वार्न और रॉड मार्श की हालिया मौतों के बाद खेल के लिए एक और दुखद झटका है। शनिवार रात करीब 10.30 बजे टाउन्सविले में एक कार दुर्घटना में उनकी मौत हुई।

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व विस्फोटक ऑलराउंडर एंड्रयू साइमंड्स की एक कार दुर्घटना में मृत्यु हो गई है, जिसके बाद क्रिकेट जगत सकते में आ गया है। स्थानीय रिपोर्टों और साथी खिलाड़ियों ने रविवार को कहा, शेन वार्न और रॉड मार्श की हालिया मौतों के बाद खेल के लिए एक और दुखद झटका है।क्वींसलैंड पुलिस ने बताया कि शहर से करीब 50 किलोमीटर वेस्ट में हर्वे रेंज में तेज रफ्तार कार सड़क पर पलट गई। इस कार में एंड्रयू साइमंड्स सवार थे। स्थानीय रिपोर्टों और साथी खिलाड़ियों ने रविवार को कहा, शेन वार्न और रॉड मार्श की हालिया मौतों के बाद खेल के लिए एक और दुखद झटका है।

बता दे की 46 वर्षीय, एंड्रयू साइमंड्स ने 26 टेस्ट और 198 एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों में ऑस्ट्रेलिया का प्रतिनिधित्व किया है।जानकारी के मुताबिक,शनिवार रात क्वींसलैंड राज्य के टाउन्सविले के बाहर उनकी कार का एक्सीडेंट हुआ।

https://twitter.com/CricketAus/status/1525636697697812480/photo/1

पुलिस ने कहा कि उन्होंने साइमंड्स को बचाने की पूरी कोशिश कि लेकिन कार के सड़क से छूटने और लुढ़कने के कारण उनकी मौत हो गई। हालांकि, अभी तक अधिकारियों ने अभी तक साइमंड्स की मृत्यु की आधिकारिक पुष्टि नहीं की है, लेकिन कई मीडिया आउटलेट्स और पूर्व खिलाड़ियों ने इस बात पर मोहर लगा दी है।

ऑस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व साथी जेसन गिलेस्पी ने ट्वीट किया, “जागने के बाद भयानक खबर। पूरी तरह से तबाह हो गया। हम सब आपको याद करने वाले हैं दोस्त।”

46 साल के एंड्रयू साइमंड्स की मौत के बाद क्रिकेट जगत में निराशा छा गई है। पूर्व क्रिकेटरों ने शोक प्रकट किया है। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर एडम गिलक्रिस्ट ने सोशल मीडिया पर पोस्ट के जरिए अपना दुख साझा किया है। उन्होंने कहा कि ये काफी दर्दनाक है। 

टीम के एक अन्य पूर्व साथी और साथी कमेंटेटर एडम गिलक्रिस्ट ने लिखा: “यह वास्तव में दर्दनाक है।”

पाकिस्तानी क्रिकेटर सोएब अख्तर ने ट्वीट कर लिखा की एंड्रयू साइमंड्स के ऑस्ट्रेलिया में एक कार दुर्घटना में निधन के बारे में सुनकर दुःख हुआ । हमने मैदान के अंदर और बाहर एक अच्छा रिश्ता साझा किया। परिवार के साथ विचार और प्रार्थना।साइमंड्स की घातक दुर्घटना साथी ऑस्ट्रेलियाई महान शेन वार्न और रॉड मार्श की मृत्यु के कुछ महीने हुई है, इससे पहले उन दोनों की दिल का दौरा पड़ने से मृत्यु हो गई।

जीवन से बड़ा साइमंड्स न केवल खेल के प्रति अपने कठोर दृष्टिकोण के लिए बल्कि अपने आसान व्यक्तित्व के लिए भी बेहद लोकप्रिय थे। वह जब तक पिच पर रहते थे तो बालरो साइमंड्स को दुनिया के बेहतरीन ऑलराउंडरों में से एक माना जाता था। वह 2003 और 2007 विश्व कप विजेता ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के एक प्रमुख सदस्य थे।

इस साल ऑस्ट्रेलिया के तीन खिलाड़ियों ने दुनिया को कहा अलविदा


साल 2021ऑस्ट्रेलियाई खेल जगत के लिए काफी दुखभरा रहा है। इस साल एक के बाद एक तीन ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी का निधन हो गया था. ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी रॉड मार्श और शेन वार्न का भी निधन हुआ था। शेन वॉर्न की थाईलैंड में फार्म हाउस पर हार्टअटैक से मौत हो गई थी। वहीं अब एंड्रयू साइमंड्स की सड़क हादसा में मौत हो गई है।

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular