Sunday, March 3, 2024
HomeNationalAhmedabad-Delhi Sampark Kranti: रेल मंत्री का बड़ा ऐलान, इस मशहूर ट्रेन का...

Ahmedabad-Delhi Sampark Kranti: रेल मंत्री का बड़ा ऐलान, इस मशहूर ट्रेन का बदला गया नाम

- Advertisement -

Ahmedabad-Delhi Sampark Kranti Akshardham Express : ​​अहमदाबाद से दिल्ली रूट पर चलने वाली अहमदाबाद-दिल्ली संपर्क क्रांति एक्सप्रेस ट्रेन ( Kranti Express Train ) का नाम बदलकर अक्षरधाम एक्सप्रेस कर दिया गया है।  स्वामी जी महाराज ( Swamiji Maharaj ) द्वारा आयोजित कार्यक्रम में रेल मंत्री ने स्वयं ( Railway Minister himself ) इसकी घोषणा की.

- Advertisement -

Akshardham Express : सोमवार को रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव (Railway minister Ashwini Vaishnaw )ने देश की एक सबसे मशहूर ट्रेनों में से एक ट्रेन का नाम बदलने की घोषणा की.उन्होंने बताया कि अहमदाबाद से दिल्ली के बीच चलने वाली संपर्क क्रांति (Ahmedabad-Delhi Sampark Kranti Express) का नाम बदला जायेगा. रेल मंत्री ने BAPS स्वामीनारायण संप्रदाय के प्रमुख के महीने भर चलने वाले शताब्दी समारोह के हिस्से के रूप में घोषणा की, जिसका उद्घाटन 14 दिसंबर को प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी और वर्तमान BAPS प्रमुख महंत स्वामी महाराज ने किया था.

Ahmedabad-Delhi Sampark Kranti: रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने सोमवार ( Ashwini Vaishnav on Monday ) को देश की एक मशहूर ट्रेन का नाम बदलने का ऐलान किया. उन्होंने कहा कि बीएपीएस स्वामीनारायण संस्था के आध्यात्मिक गुरु स्वामी महाराज को श्रद्धांजलि के तौर पर अहमदाबाद और दिल्ली के बीच चलने वाली संपर्क क्रांति का नाम बदलकर अक्षरधाम एक्सप्रेस किया जाएगा.

रेल मंत्री ने BAPS स्वामीनारायण संप्रदाय के प्रमुख के महीने भर चलने वाले शताब्दी समारोह ( Wale Centenary Celebrations ) के हिस्से के रूप में घोषणा की, जिसका उद्घाटन 14 दिसंबर को प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी और वर्तमान BAPS प्रमुख महंत स्वामी महाराज ने किया था. Ahmedabad

क्या कहा रेल मंत्री ने?

अहमदाबाद शहर के बाहरी इलाके में 600 एकड़ में स्थापित प्रमुख स्वामी महाराज नगर में मीडिया से बात करते हुए वैष्णव ने कहा, ‘दिल्ली को अहमदाबाद से जोड़ने वाली संपर्क क्रांति एक्सप्रेस का नाम जल्द ही अक्षरधाम एक्सप्रेस का नाम बदलकर प्रमुख स्वामी महाराज को श्रद्धांजलि दी जाएगी.’ आशीर्वाद लिया BAPS के वर्तमान महंत स्वामी महाराज की और संप्रदाय के मानवीय कार्यों की प्रशंसा की.

गौरतलब है कि प्रधान स्वामी महाराज ( Pradhan Swami Maharaj ) का जन्म 7 दिसंबर 1921 को हुआ था और 1950 में वे BAPS स्वामीनारायण संप्रदाय के प्रमुख बने.13 अगस्त 2016 को उनका निधन हो गया. Ahmedabad

Ahmedabad-Delhi Sampark Kranti: रेल मंत्री का बड़ा ऐलान, इस मशहूर ट्रेन का बदला गया नाम
photo by me
- Advertisement -
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular