Wednesday, February 1, 2023
HomeNationalAgneepath protest : अग्निपथ पर महासंग्राम, सरहद के लिए लालायित युवा...

Agneepath protest : अग्निपथ पर महासंग्राम, सरहद के लिए लालायित युवा जला रहा रेल बस

- Advertisement -

Agneepath protest: A great battle at Agneepath, a train bus burning for the outskirts of youth.

 बलिया में अग्निपथ योजना के विरोध में सुबह पांच बजे से विरोध-प्रदर्शन शुरू हो गया,सैकड़ों युवाओं ने पहले रेलवे स्टेशन पर जमकर हंगामा किया, फिर कई ट्रेनों के शीशे भी तोड़े,बिहार में 22 ट्रेनों को किया गया बंद.

Agneepath protest – बिहार में सेना भर्ती में अग्निपथ योजना का विरोध लगातार तीसरे दिन शुकवार को भी जारी है. आग पथ पर शुरू हुए विरोध प्रदर्शन का आज तीसरा दिन है और यह आग पूरे देश में, खासकर उत्तर प्रदेश और बिहार में थमने वाली नहीं है. Agneepath शुक्रवार सुबह बक्सर के युवक सड़कों पर उतर आए, बिहार के समस्तीपुर और लखीसराय में युवक रेलवे जाम कर ट्रेन में आग लगाने की तैयारी कर रहे थे. इसके अलावा उत्तर प्रदेश के बलिया रेलवे स्टेशन पर भी तोड़फोड़ की गई.जिससे जनता में देह्सत फैल गई,Agneepathसेना में भर्ती के द्वारा लाई गई अग्नि स्कीम का जगह-जगह विरोध किया जा रहा है,बिहार, यूपी,हरियाणा, राजस्तान के राज्यों में नौजवान सडको पर उतरे,और विरोध दिखा रहे थे जिससे के कारण अन्य लोगो को काफी परेशनियो का सामना करना पड़ा,और वही दूसरी तरफ सरकार को भी भारी नुकशान का सामना करना पड़ा ट्रेनों के जलने से आग के मंजर का खौफ देखते ही बन रहा था.

ATM से निकलने लगा 5 गुना ज्यादा कैश, 500 की जगह निकले 2500,खबर लगते ही पैसा निकालने वालों की लगी लाइन

Agneepath protest : अग्निपथ पर महासंग्राम, सरहद के लिए  लालायित युवा जला रहा रेल बस
photo by google
- Advertisement -

इस क्रम में एक ट्रेन में भी आग लगा दी. प्रदर्शनकारियों के धरना और प्रदर्शन के कारण रेल परिचालन में असर पड़ा है. बक्सर में शुक्रवार को तीसरे दिन प्रदर्शनकारी रेल पटरियों को अपना निशाना बनाया। डुमरांव स्टेशन पर रेलवे पटरी पर प्रदर्शनकारी पांच बजे ही पहुंच गए और उसे जाम कर दिया. प्रदर्शन कर रहे छात्रों को रेल और जिला प्रशासन समझाने में जुटी है. Agneepath केंद्र सरकार ने 14 जून को बड़ी संख्या में जवानों को सेना में भर्ती करने के लिए अग्निपथ भर्ती योजना शुरू करने की घोषणा की थी. इस प्रोजेक्ट के तहत युवाओं को सिर्फ 4 साल तक रक्षा बलों में सेवा देनी होगी, उधरआंदोलनकारी उम्मीदवारों का कहना है कि 4 साल के लिए हज की नियुक्ति काम के अधिकार का उल्लंघन है. Agneepath

छात्र इस वजह से कर रहें विरोध

छात्र सेना में चार साल की भर्ती वाली इस योजना से नाराज हैं. छात्रों का कहना है कि 4 साल की नौकरी के बाद 25 प्रतिशत छात्रों को तो नौकरी मिल जाएगी लेकिन 75 फीसदी लोग बेरोजगार हो जायेंगे. कई राज्यों ने पुलिस भर्ती में अग्निवीरों को प्राथमिकता देने की घोषणा की है.कई विभागों ने भी इन लोगों की प्राथमिकता देने की घोषणा की है. इस बीच, केंद्र सरकार ने अग्निपथ योजना के लिए ऊपरी आयु सीमा को 21 साल से बढ़ाकर 23 साल करने का फैसला किया है.

Toffee का लालच देकर चार साल की बच्ची से छेड़छाड़ कर के उतरवाए कपड़े, अब मिली ये सजा

Agneepath protest : अग्निपथ पर महासंग्राम, सरहद के लिए  लालायित युवा जला रहा रेल बस
photo by google
- Advertisement -
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular