Tuesday, April 16, 2024
HomeBollyWoodAamir Khan Luxury Car Collection - आमिर खान के पास है दुनिया...

Aamir Khan Luxury Car Collection – आमिर खान के पास है दुनिया की सबसे महंगी कार, 1 का तो गोली भी नहीं बिगाड पायेंगी कुछ

- Advertisement -
- Advertisement -

Aamir Khan Luxury Car Collection – Aamir Khan has the world’s most expensive car, even a bullet of 1 will not spoil anything

Aamir Khan Luxury Car Collection : आपको जानकर हैरानी होगी कि आमिर खान को कारों का बहुत शौक है और उनके कार कलेक्शन में 15 करोड़ रुपये से ज्यादा की कारें हैं। इसमें घरेलू और विदेशी ब्रांड भी शामिल हैं.

Aamir Khan Luxury Car Collection : नई दिल्ली: बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान (आमिर खान) का आज जन्मदिन है. आमिर खान अपनी बेहतरीन एक्टिंग के लिए जाने जाते हैं. आमिर एक मेथड एक्टर हैं. जो किसी भी भूमिका को अच्छी तरह से निभाने में खुद को डुबो देते हैं. आमिर की ‘थ्री इडियट्स’, ‘रोंग दे बसंती’, ‘दिल चाहता है’, ‘लोगन’, ‘मंगल पांडे’ जैसी फिल्में उनके करियर में मील के पत्थर साबित हुईं. आपको जानकर हैरानी होगी कि आमिर खान को कारों का बहुत शौक है. और उनके कार कलेक्शन में 15 करोड़ रुपये से ज्यादा की कारें हैं. इनमें घरेलू और विदेशी ब्रांड शामिल हैं.

मर्सिडीज बेंज S600

आमिर खान के पास Mercedes Benz S600 कार है जो उनके कलेक्शन की सबसे महंगी कार है. इस कार की खासियत इसकी ताकत है. दरअसल यह बुलेटप्रूफ कार है. यह वाहन बुलेट हमलों के लिए भी अभेद्य है. क्योंकि यह कवच की कई परतों से सुसज्जित है. कार में 6.0-लीटर V12 इंजन लगा है जो 545 bhp की पावर और 830 Nm का टार्क जनरेट करता है। इस कार की कीमत करीब 10 करोड़ रुपए है.

Aamir Khan Luxury Car Collection - आमिर खान के पास है दुनिया की सबसे महंगी कार, 1 का तो गोली भी नहीं बिगाड पायेंगी कुछ
photo by google

रोल्स रॉयस भूत

आमिर खान के कार कलेक्शन में एक रोल्स रॉयस घोस्ट भी है. यह कार बहुत ही लग्जरी है. इस कार की कीमत करीब 3.1 करोड़ रुपये है. कार में 6.6-लीटर ट्विन टर्बो V12 इंजन है जो अधिकतम 563bhp की पावर और 780Nm का पीक टॉर्क पैदा करता है.

बेंटले कॉन्टिनेंटल


रोल्स रॉयस के अलावा, आमिर खान के पास एक और लग्जरी प्रीमियम कार है जो बेंटले कॉन्टिनेंटल है. इस कार की मैक्सिमम स्पीड 300Kmph है। कार में V8 इंजन है। इस कार की कीमत 2.25 करोड़ रुपये है.

बीएमडब्ल्यू 6 सीरीज

आमिर खान के कार कलेक्शन में जर्मन कार निर्माता बीएमडब्ल्यू की बीएमडब्ल्यू 6 सीरीज की कारें शामिल हैं। इस कार की कीमत 1.2 करोड़ रुपए है। यह कार महज 5.4 सेकेंड में 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेती है। इस कार में 3.0-लीटर 6 सिलेंडर इंजन है. इसके अलावा आमिर खान के पास टोयोटा फॉर्च्यूनर, टोयोटा इनोवा और रेंज रोवर जैसी कारें भी हैं जिनका वह समय-समय पर इस्तेमाल करते हैं.

यह भी पढ़े — Teacher Recruitment 2022: शिक्षको की 13500 पदों पर निकली भर्ती,

यह भी पढ़े — MP Petrol Diesel Update: एमपी में पेट्रोल-डीजल हुआ सस्ता? यहां चेक करें रेट 

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular