Wednesday, February 1, 2023
HomeNationalIND vs PAK: भारत से मैच हारने पर पाकिस्तान में 1000 टूटी...

IND vs PAK: भारत से मैच हारने पर पाकिस्तान में 1000 टूटी टीवी ! सहवाग ने Instagram पर लिए मजे

- Advertisement -
- Advertisement -

IND vs PAK: T20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया ने पाकिस्तान को हराकर जीत के साथ अपने अभियान की शुरुआत कर दी है विराट ने मुकाबले में ना सिर्फ टीम को जीत आया बल्कि कई रिकॉर्ड्स अपने नाम किए। वहीं, दिल तोड़ने वाली हार पर अब पाकिस्तान में टीवी (TV) टूटने शुरू हो गए हैं। पूर्व भारतीय ओपनर वीरेंद्र सहवाग ने सोशल मीडिया पर वीडियो शेयर मजे लिए हैं.

IND vs PAK: नई दिल्ली: टी 20 वर्ल्ड कप में मेलबर्न में रविवार को खेले गए अपने पहले मैच में भारत ने पाकिस्तान को बुरी तरह धो दिया हैं । विराट कोहली ने ऐसी शानदार पारी खेली जिसे दशकों तक याद रखा जाएगा। ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न मैदान में कैप्टन कोहली ने छोटी दिवाली में बड़ा बम फोड़ा है। जिसकी आवाज से पाकिस्तान हिल गया है पाकिस्तान के गेंदबाजों को ऐसा धोया कि जिंदगी भर भूल नहीं पाएंगे। कोहली का बल्ला यहां आग उगल रहा था और उधर पाकिस्तान में दिल जल रहे थे।

बाबर आजम की कप्तानी वाली पाकिस्तान की टीम को टी 20 वर्ल्ड कप 2022 के अपने पहले मुकाबले में भारत के हाथों 4 विकेट से हार का सामना करना पड़ा है। यह किंग विराट ने भारत के हाथ से निकल गए इस मैच को हार्दिक पटेल के साथ मिलकर बाजी ही पलट दी और पाकिस्तान से जीत छीन ली. वहीं, दिल तोड़ने वाली हार पर अब पाकिस्तान में टीवी (TV) टूटने शुरू हो गए हैं। सोशल मीडिया पर टीवी तोड़ने के कई वीडियो वायरल हो रहे हैं। पाकिस्तान में ये एक रिवाज बन गया है। भारत से मैच हारते ही फैंस टीवी पर गुस्सा निकालते हैं।

वीडियो देखने के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें

https://www.instagram.com/reel/CkD_6D-p3aN/?igshid=YmMyMTA2M2Y=

भारत के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने पाकिस्तान की हार के बाद सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें पाकिस्तान की हार के बाद एक फैन टीवी तोड़ता हुआ नजर आ रहा है। सहवाग ने इस वीडियो के साथ कैप्शन में लिखा, ”रिलैक्स पड़ोसी! यह तो बस एक खेल है। हमारे यहां दीपावली है तो पताखे फोड़ रहे हैं और आप बेवजह टीवी फोड़ रहे हैं। नहीं यार इसमें टीवी का क्या कसूर?

बता दें कि पाकिस्तान में टीवी फोड़ने का यह रिवाज कोई नया नहीं है इसके पहले भी 19 मार्च 2016 को भारत-पाकिस्तान के बीच कोलकाता में खेले गए मैच में पाकिस्तान के खिलाड़ियों का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा था भारत ने पाकिस्तान को 6 विकेट से इस मैच को हरा दिया था. इसी वजह से पाकिस्तान में क्रिकेट प्रेमी नाराज हो गए थे उन्होंने सड़क पर उतर कर टीवी सेट्स तोड़ दिए थे.

पाकिस्तान में इसी तरह की घटना साल 2015 में भी सामने आई थी जब विश्व कप के एक मैच में भारत ने पाकिस्तान को 76 रनों से हरा दिया था. इस मैच के बाद भी पाकिस्तान में लोगों ने अपना गुस्सा जाहिर करते हुए TV तोड़ दिए थे. मीडिया रिपोर्ट की मानें तो अब तक भारत से मैच हारने के बाद पाकिस्तान में क्रिकेट प्रेमी हजारों टीवी तोड़ चुके हैं हालांकि टीवी कितनी टूटी इसकी पुष्टि अतरंगी न्यूज़ नहीं करता है.

बता दें कि चेजमास्टर विराट कोहली की अब तक की अविश्वसनीय पारी के दम पर पाकिस्तान के खिलाफ बड़ा धमाका किया है। पाकिस्तान के 160 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत में सिर्फ 31 रन पर ही अपने चार महत्वपूर्ण विकेट गंवा दिए थे लेकिन उसके बाद विराट कोहली ने हार्दिक पांड्या के साथ मिलकर 78 गेंदों पर 113 रन की साझेदारी की. नतीजा भारत ने 6 विकेट खोकर जी हासिल कर लिया। विराट कोहली ने यादगार 82 रनों की पारी खेली। विराट ने इस पारी को अब तक की अपनी बेस्ट पारी बताया है। हार्दिक ने 37 गेंदों पर एक चौका और दो छक्के लगाए।

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular